» »गोवा और मुंबई के बीच छोड़िये...घूमिये गुजरात के 5 शानदार बीच

गोवा और मुंबई के बीच छोड़िये...घूमिये गुजरात के 5 शानदार बीच

Written By: Goldi

आप जब भी भारत में समुद्री तटों के बारे में सोचते होंगे, आपके दिमाग में कुछ गिने -चुने नाम ही आते होंगे,जैसे गोवा के बीच,मुंबई का जुहू बीच,चेन्नई का मरीना बीच आदि। इन सबके बीच गुजरात जैसा राज्य तो आपकी सोच में भी शामिल नहीं  होता है समुद्री बीच के तौर पर। शायद ऐसी छुट्टियों को बिताने के लिए गुजरात उतना लोगों को आकर्षित नहीं कर पाता है ! पर ऐसा कुछ नहीं है। गुजरात में भी बहुत सारे ऐसे बीच है जो टूरिस्ट को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। सुन्दर समुद्र के किनारे, सापुतारा पर्वत की तलहटी पर बसे रोमांटिक रिसॉर्ट आपकी छुट्टियों को और भी यादगार बना देंगे। तो चलिए आगे जानते है गुजरात के बेस्ट समुद्री तटों के बारे में 

मांडवी बीच
गुजरात स्थित मांडवी बीच लोगों के बीच अपनी सफाई के लिए काफी फेमस है। मांडवी बीच गुजरात के सबसे ज्यादा घूमे जाने वाले बीच में से एक है। यहां का बालू और पानी बिल्कुल सफेद है।

Explore the 5 Astonishing beaches in Gujarat
 

पोरबंदर बीच
पोरबंदर को लोग महात्मा गाँधी की जनम भूमि के रूप में जानते हैं। गुजरात के पोरबन्दर में पोरबन्दर बीच सैलानियों के बीच खासा लोकप्रिय पर्यटक आकर्षण है। इस बीच पर बच्चों के लिए एक स्केटिंग रिंग भी है। चौपाटी परिसर में
हर वर्ष जन्माष्टमी का मेला भी लगता है।

Explore the 5 Astonishing beaches in Gujarat
 

चोरवाड़ बीच
चोरवाड़ बीच सोमनाथ से 37 कि.मी की दूरी पर स्थित समुद्री तट है। हालांकि, यह आज अपने अच्छे हाल में नहीं है और तैराकी के लिए असुरक्षित स्थान है। फिर भी, यह समुंद्री तट एक जमाने में जूनागढ़ के नवाब के घर का स्थान हुआकरता था, यह आराम करने के लिए एक उत्तम स्थान है, और यहां कि ठंड़ी हवा आपके चेहरे को दुलार करती है।

गोपनाथ बीच
गोपनाथ बीच गुजरात के भावनगर जिले में स्थित है ।इस बीच के किनारे गोपनाथ महादेव का मंदिर भी है यह बीच बेहद खूबसूरत है । 

Explore the 5 Astonishing beaches in Gujarat

तीथल बीच
तीथल बीच गुजरात के वलसाड जिले में स्थित है । यहां का बालू एकदम काली है, इसे वलसाड का पिकनिक स्पॉट भी कहा जाता है। अगर आप भी इस बार गुजरात घूमने जा रहें है तो गुजरात के इन खूबसूरत तटों को घूमना बिल्कुल भी ना भूलें।

Explore the 5 Astonishing beaches in Gujarat
Please Wait while comments are loading...