Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »वैलेंटाइन डे: मुंबई में कुछ इस तरह पार्टनर के साथ मनाएं वैलेंटाइन डे को खुशनुमा

वैलेंटाइन डे: मुंबई में कुछ इस तरह पार्टनर के साथ मनाएं वैलेंटाइन डे को खुशनुमा

By Goldi

यूं तो प्यार को जाहिर किसी भी दिन किया जा सकता है, लेकिन वैलेंटाइन डे की बात ही निराली होती है। वलेंटाइन वीक के दौरान आप जहां भी नजरें फैलायेंगे आपको सब कुछ प्यार में रंगा हुआ नजर आएगा। कुछ लोग तो खास इस दिन ही अपनी लव स्टोरी की शुरुआत करना पसंद करते हैं।

यह दिन सभी के लिए खास है, इस दिन इजाहर-ए-इश्क करने का एक अलग ही मजा है, फिर चाहे आप पहले से ही एक दूसरे को डेट क्यों ना कर रहे हों। सपनो की नगरियाँ मुंबई नगरिया में वैलेंटाइन डे बनाने के लिए कपल्स के पास ढेरो आप्शन है, जैसे पार्टनर के साथ रोमांटिक वेकेशन। लेकिन, वेकेशन पर जाने से पहले इस बात का ख्याल अवश्य रखियेगा कि आप अपने शहर से ज्यादा दूर न जाएं या दूसरे शब्दों में कहा जाये तो वेकेशन के लिए उन स्थानों का चुनाव करिये जो आपके शहर से नजदीक हो। तो अब यदि आप और आपका साथी मुंबई में ही रह रहे हों तो जानिये कैसे आप बना सकते हैं अपने वेलेंटाइन डे को ख़ास और यादगार।

एकांत की तलाश

एकांत की तलाश

लोनावाला या फिर खंडाला आएं। मुंबईवासियों के लिए इस हिल स्टेशन

फूडीज के लिए

फूडीज के लिए

मुंबई में ही कई ज़ायक़ों

एडवेंचर के शौक़ीन लोगों के लिए

एडवेंचर के शौक़ीन लोगों के लिए

ट्रैकिंग का मजा

आलसी कपल्स के लिए

आलसी कपल्स के लिए

कुछ कपल्स बेहद ही अलसी होते हैं, जो लॉन्ग ड्राइव या वेकेशन पर जाने से अच्छा किसी विशेष और आरामदायक स्थान पर रहना पसंद करते हैं। ऐसे लोगों के लिए मुंबई स्थित स्पा रेसॉर्ट एक आदर्श गंतव्य है। तो अब देर किस बात की यदि आपके अंदर भी हल्का फुल्का आलस्य हो तो आप भी इस वैलेंटाइन डे इन रिसॉर्ट्स का भ्रमण करें।

रोमांटिक लोगों के लिए

रोमांटिक लोगों के लिए

हममें से ऐसे बहुत से लोग हैं जो हर चीज में सुंदरता देखते हैं, जहां एक तरफ ऐसे लोग एक खिलते हुए फूल को भी देखकर मुस्कुरा देते हैं तो वहीं दूसरी तरफ हवा झील नदी नाले पर्वत पहाड़ भी अच्छे लगते हैं। जी हां हममें से कई कपल्स ऐसे हैं जो उन चीजों को देख खुश होते हैं जो बेहद तुच्छ होते हैं। तो माथेरन जाएँ, जोकि मुंबई से 93किमी की दूरी पर स्थित है। यहाँ आप प्रदुषण रहित वातावरण, आकर्षक दृश्य, ठंडी हवा के झौंके, दूर तक फैली हरी-भरी घाटी, उड़ते बादल और पर्वतों का खूबसूरत नज़ारा आदि को देख मंत्रमुग्ध को उठेंगे। माथेरान के कुछ शानदार दर्शनीय स्थल जहाँ पर्यटक जाके प्रकृति की मोह में डूब जाते हैं- चारलोटी झील, पेमास्टर पार्क, रामबाग, ओलम्पिया रेसकोर्स, पैनोरमा पॉइन्ट, कैथेड्रल पार्क, मंकी पॉइन्ट आदि।

Pc:Travel Miles With Smiles

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X