Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »शॉपिंग का कीड़ा काट रहा है, तो कोलकाता की इन गलियों में पहुंचकर ले सस्ती शॉपिंग का मजा

शॉपिंग का कीड़ा काट रहा है, तो कोलकाता की इन गलियों में पहुंचकर ले सस्ती शॉपिंग का मजा

By Goldi

ऑफिस की और जिन्दगी की भाग-दौड़ से हमारे जीवन का सारा मनोरंजन खत्म सा होता चला जा रहा है, तो क्योंना इस भागम-भाग लाइफ में शॉपिंग के जरिये कुछ नया ट्राय किया जाये। आप सोच रहे होंगे कैसे, तो जनाब जब शॉपिंग करेंगे, जीवन में कुछ नया ट्राय करने का मन करेगा, जैसे लेटेस्ट फैशन, यमी-यमी खाना आदि।

खैर आज हम आपको बताने जा रहे हैं, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के कुछ प्रसिद्ध मार्केट्स के बारे में, कोलकाता में शॉपिंग के शौक़ीन लोगों के लिए बहुत कुछ है चाहे आप ब्रांडेड के शौक़ीन हों या फिर फंकी स्ट्रीट स्टफ़ के आपको कोलकाता में बहुत कुछ मिलेगा।

तो अगर आप कोलकाता में रहते हैं या फिर कोलकाता की ट्रिप करने की प्लानिंग कर रहें हैं, तो इस शहर के इन खास मार्केट्स से शॉपिंग यानी सस्ती शॉपिंग का लुत्फ जरुर लें

न्यू मार्केट या हॉग मार्केट

न्यू मार्केट या हॉग मार्केट

Pc:Paul Hamilton

कोलकाता के प्रसिद्ध मार्केट्स में शुमार न्यू मार्केट या हॉग मार्केट, लिंडसे स्ट्रीट पर स्थित है। इस मार्केट से आप घर के राशन से लेकर इलेक्ट्रोनिक, ऑटोमोबिल आदि का सामान खरीद सकते हैं। 2000 से ज्यादा की दुकानों का यह मार्केट अपनी सुन्दरता और वैभव के चलते कोलकाता के मॉल को भी पछाड़ मारता है।

कोलकाता की अगली ट्रिप में, इन जगहों को घूमना कतई ना करें मिस

अगर आप बार्गेनिंग करने में माहिर है, तो यकीन मानिये ये जगह आप ही लिए बेस्ट है, यहां आपको ज्वेलरी, बैग, पर्स, मिठाइयां, डिज़ाइनर कपडे सब कुछ मिलेगा। ये मार्केट साधारण दिनों में सुबह 10 से रात 8 बजे और शनिवार को दोपहर 2.30 तक खुलती है। रविवार को यहां दुकानें बंद रहती हैं।

दक्षिणपान शॉपिंग सेंटर

दक्षिणपान शॉपिंग सेंटर

Pc:Biswarup Ganguly

ढाकुरिया पुल के दक्षिण पश्चिम में है दक्षिणापन शॉपिंग सेंटर जो अपने आप में एक बेहद खूबसूरत स्थान है। ये एक दो मंजिला ऊंची इमारत है जहां जाकर आप अपनी शॉपिंग को हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं। यहां मौजूद ज्यादातर दुकानें सरकारी हैं जहां आपको राज्य की संस्कृति दर्शाती चीजें मिलेंगी। ये मार्केट मंगल से शनिवार सुबह 11 से शाम 7.30 तक और सोमवार को दोपहर 2 बजे खुलती है।

जवाहर लाल नेहरू रोड

जवाहर लाल नेहरू रोड

Pc: Biswarup Ganguly

चौरंगी नाम से विख्यात यह रोड कोलकाता का एक अन्य महत्वपूर्ण शॉपिंग स्ट्रीट है। इस स्थान पर पटरी दुकानदारों की भरमार है। ये रोड पार्क स्ट्रीट को न्यू मार्केट से जोड़ने का भी काम करती है। यहां आपको रोज मर्रा की चीजों के अलावा और भी कई साड़ी जरूरी चीजें मिलेंगी। यहां आकर आप टैराकोटा विधि से निर्मित सामान अवश्य लें जो कोलकाता की पहचान है। यहां छोटी दुकानें आपको शाम के समय लगी हुई मिलेंगी जो अपनी सुंदरता से आपको मोहित कर देंगी।

एस्पलेनैड

एस्पलेनैड

Pc: Biswarup Ganguly

एस्पलेनैड कोलकाता का एक भव्य मार्केट स्थल है, जहां से आप शॉक्स से लेकर पार्टी वियर कपड़ों के साथ हर चीज की खरीददारी कर सकते हैं। इस मार्केट में ब्रांडेड दुकानों से लेकर आप स्ट्रीट शॉपिंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं। शॉपिंग के बाद बारी आती है पेट पूजा की, तो इस मार्केट में आप कोलकाता के कई प्रसिद्ध बिरयानी हाउसेज में जाकर बिरयानी का जायका ले सकते हैं। 24 घंटे में घूमे कोलकाता

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X