» »जयपुर के प्रसिद्ध स्ट्रीट फ़ूड....ट्राय जरुर करें

जयपुर के प्रसिद्ध स्ट्रीट फ़ूड....ट्राय जरुर करें

Written By: Goldi

राजस्थान की राजधानी जयपुर सिर्फ भव्य किलों और राजसी अनुभवो के लिए ही विख्यात नहीं है, बल्कि यहां का खानपान भी पर्यटकों को खूब भाता है। ही हां,हाल ही में मुझे कुछ दिनों जयपुर में रहने का मौका मिला था..इसा दौरान मैंने भी जयपुरी व्यंजनों का स्वाद चखा..यकीन मानिए राजस्थान का खाना ऐसा है कि,अगर आपको एकबार यहां का स्वाद लग गया तो घूमने के साथ साथ बार-बार यहां का बेहतरीन खाना चखने जरुर आयेंगे।

मानसून में हनीमून को बनाना है रोमांटिक...तो जरुर जायें यहां

इसी क्रम में आज मै आपको जयपुर की उन जगहों के बारे में अवगत कराने जा रहीं हूं..जहां का खाना या कहे स्ट्रीट फ़ूड मुझे बेहद पसंद आया..यकीन मानिए अगर आप आने वाले दिनों में जयपुर जाने की प्लानिंग कर रहें है तो इन फ़ूड जॉइंट्स को जरुर ट्राय..बिल्कुल भी निराश नहीं होंगे। तो बिना देरी किये चलिए स्लाइड्स पर डालते हैं एक नजर

पंडित पाव भाजी

पंडित पाव भाजी

मुम्बईया पाव भाजी तो आपने बेहद सुनी होगी..लेकिन जयपुर में पंडित जी की पाव भाजी भी कुछ कम नहीं है। बटर से लबालब पाव और तीखी भाजी आपकी शाम को और भी हसीन बना देगी।

पता- बिरला मंदिर,जयपुर
कीमत-80 रूपये

लस्सीवाला

लस्सीवाला

जयपुर की भीषण गर्मी में लस्सी गले को तर करती है।अगर आप भी जयपुर की चिलचिलाती गर्मी से परेशान हो चुके हैं..तो राजमंदिर सिनेमा के पास एमआई रोड पर लस्सीवाला नाम से दुकान है। इसकी ताज़ी लस्सी पीकर आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे।

पता- एमआई रोड- पांचबत्ती निकट राजमंदिर सिनेमा
कीमत- 50 से 100 रूपये

रावत कचौरी

रावत कचौरी

अगर आपने जयपुर में प्याज की कचौड़ी का नाश्ता नहीं किया तो जयपुर में आपकी सुबह काफी अधूरी रहेगी। सिन्धी कैम्प बीएस स्टैंड के पास स्थित पर रावत की प्याज की कचौरी समेत..मावा कचौरी जरुर चखे..

पता- सिन्धीकैम्प बस स्टैंड
कीमत- 20 रूपये

गोपालजी के गोलगप्पे

गोपालजी के गोलगप्पे

चाट के शौकिनो के लिए सी स्कीम स्थित अहिंसा सर्किल स्थित गोपाल जी गोलगप्पे परफेक्ट प्लेस है । इस छोटी सी दुकान में आपको विभिन्न फ्लेवर के पानी के साथ गोलगप्पों का मजा ले सकते हैं..साथ ही आलू और पनीर की चाट का भी।
पता-सी स्कीम, अहिंसा सर्किल
कीमत-20-50 रूपये

इंडियन आईसक्रीम फालूदा

इंडियन आईसक्रीम फालूदा

सारागी मैन्शन के बगल में, आपको भारतीय आइस क्रीम फालूदा नाम की एक बेहद पुरानी और छोटी सी दुकान स्थित है। यहां की फालूदा आइसक्रीम खाने के बाद आप कहीं और भी फालूदा आइसक्रीम नहीं चखेंगे।

Please Wait while comments are loading...