» »ऑफिस कलीग्स के साथ यहां करें वीकेंड को एन्जॉय

ऑफिस कलीग्स के साथ यहां करें वीकेंड को एन्जॉय

Written By: Goldi

देश का आईटी शहर है बैंगलोर जहां हर तरह की बड़ी-बड़ी कंपनियां हैं और यहां के लोग आमतौर पर सुबह 9 से शाम 5 बजे की नौकरी में ही व्‍यस्‍त रहते हैं। यहां नौकरी करने वालो कि सिर्फ वीकेंड के दौरान ही छुट्टी मिलती है वीकेंड के दौरान आप टीम के साथ बैंगलोर के आसपास स्थित खूबसूरत वीकेंड के साथ जा सकते हैं, जहां काम की थकान को मिटाया जा सकता है। इससे इंप्‍लॉयीज़ खुद को रेजुनवेट भी कर पाते हैं और काम पर पूरे जोश के साथ लौटते हैं।

सुसाइड से लेके इंजीनियरोंं की संख्या तक सिगरेट से लेके पब और बार सब में नंबर 1 है बैंगलोर

बैंगलोर के पास ऐसी कई खूबसूतरत जगहें हैं जहां आप प्रकृति के करीब होने के साथ-साथ कई तरह के एडवेंचर का मज़ा भी ले सकते हैं। अपनी टीम के हिसाब से बैंगलोर के आसपास आप इन 8 जगहों पर घूमने जा सकते हैं। यहां आप अपनी टीम के साथ लंबे वीकएंड पर घूमने जा सकते हैं।

मंचानबेले में कैंपिंग

मंचानबेले में कैंपिंग

बैंगलोर से महज़ 40 किमी दूर स्थित मंचानबेले बांध पहुंच सकते हैं। अरकावती नदी पर स्थित मंचानबेले का नज़ारा बेहद खूबसूरत और हरा-भरा है। मॉनसून के दौरान बारिश में इस जगह की खूबसूरती और भी ज्‍यादा बढ़ जाती है। पूरी टीम के साथ यहां रिक्रिएशनल एक्‍टिविटीज़ जैसे कायकिंग, ट्यूब राफ्टिंग, ट्रैकिंग और पूरी रात कैंपिंग का मज़ा आप ले सकते हैं। यहां पर कई तरह की सेवाएं किफायदी दाम पर पैकेज में दी जाती हैं।

रामनगर

रामनगर

बॉलीवुड फिल्‍म शोले की शूटिंग के बाद रामनगर को खास लोकप्रियता मिली है। बैंगलोर के लोगों के लिए ये खास पर्यटन स्‍थल है। शहर से 55 किमी की दूरी पर स्थित रामनगर ग्रुप में घूमने के लिए बेहतर जगह मानी जाती है। यहां पर आप कॉलेज ट्रिप और शहर से लॉन्‍ग ड्राइव पर भी आ सकते हैं।

रामनगर में आप रॉक क्‍लाइंबिंग भी कर सकते हैं। टीम के साथ वीकएंड पर रॉक क्‍लांइबिंग का मज़ा उठाने के लिए आप यहां आ सकते हैं। यहां पर पक्षियों का मनोरम नज़ारा भी देखने को मिलता है। इस जगह कैंप भी लगा सकते हैं।PC:Navaneeth KN

कुर्ग

कुर्ग

कुर्ग को औपचारिक तौर पर कोडागु कहा जाता है। कॉफी और और मसालों के बागानों से भरी इस जगह पर कॉफी और मसालों की खुशबू फैली रहती है। इस पहाड़ी क्षेत्र में घुमावदार मैदान, सुहावना मौसम, झरने और घने जंगल पर्यटकों को आकर्षित करते हैं। प्रकृति के गोद में बसा कुर्ग शहर बैंगलोर से 245 किमी दूर है और यहां पहुंचने में आपको 5 से 6 घंटे का समय लग सकता है।

अगर आप अपनी टीम के साथ 3 से 5 दिन के लिए कहीं घूमने जाना चाहते हैं और प्राकृतिक सौंदर्य के बीच कैंपिंग का मज़ा भी लेना चाहते हैं तो आपको कुर्ग जरूर आना चाहिए। यहां पर आप एब्‍बे झरना, नागरहोल राष्‍ट्रीय उद्यान, तलाकावेरी आदि दर्शनीय स्‍थल हैं। इसके साथ ही यहां कैंपिंग के अलावा एडवेंचरस स्‍पोर्ट्स का मज़ा ले सकते हैं।

PC:Rajeev Rajagopalan

सवानदुर्ग पर ट्रैकिंग

सवानदुर्ग पर ट्रैकिंग

एशिया की सबसे बड़ी अखंड पहाडियों में से एक है सवानदुर्ग जोकि बैंगलोर शहर से 60 किमी की दूरी पर स्थित है। अपनी टीम को ट्रैकिंग का अनुभव करवाना चाहते हैं तो सवानदुर्ग आपके लिए सबसे बेहतर स्‍थल है। दो पर्वतों करिगुड्डा (काला पहांड) और बिलिगुड्डा (सफेद रंग का पहाड़) से मिलकर बनी है सवानदुर्ग पहाड़ी जोकि समुद्रतल से 4220 फीट की ऊंचाई पर स्थित है।

रोमांच को और ज्‍यादा बढ़ाने के लिए आप यहां रात को भी ट्रैकिंग कर सकते हैं। प्राकृतिक सौंदर्य से सजे सवानदुर्ग में होयसालन काल में निर्मित किया गया एक सुंदर किला भी मौजूद में जाकि बिलीगुड्डा पर स्थित है।

PC:Manish Chauhan

दांडेली

दांडेली

एंडवेंचरस ट्रिप के लिए आप दांदेली भी आ सकते हैं। प्रकृति की गोद में काली नदी के किनारे घने जंगलों से घिरे दांदेली में एडवेंचर के लिए सब कुछ है।

इस जगह पर आप व्‍हाइट वॉटर राफ्टिंग, कायकिंग, कैनोइंग और नेच कैंप, बर्ड वॉचिंग और शिरोली चोटि पर ट्रैकिंग का मज़ा लेनके साथ-साथ दांदेली वन्‍यजीव अभ्‍यारण्‍य में घूम सकते हैं। इस छोटे से शहर में एडवेंचर के लिए आप काफी कुछ कर सकते हैं।

PC:toufeeq hussain

वंडरला

वंडरला

बैंगलोर का सबसे बेहतर एम्‍यूज़मेंट पार्क है वंडरला जोकि बैंगलोर से महज़ 35 किमी की दूरी पर स्थित है। एक दिन की ट्रिप के लिए आप अपनी टीम को लेकर यहां आ सकते हैं।

इस एम्‍यूज़मेंट पार्क में कई सारे झूले और वॉटर राइड्स हैं। हर उम्र के लोग यहां आ सकते हैं। यहां पर बच्‍चों से लेकर बूढों तक के लिए कई तरह की राइड्स हैं।PC: Saad Faruque

चिकमगलूर

चिकमगलूर

कॉफी के बागानों से घिरा मुल्‍यानागिरी पर्वत की तलहटी में बसा चिकमगलूर बेहद खूबसूरत जगह है। यहां पर कई पर्वत शिखर हैं। चिकमगलूर की कई पर्वत चोटियां ट्रैकिंग के लिए मशहूर हैं जैसे मुल्‍यानागिरी, केम्‍मानागुंडी और कुद्रेमुख आदि।

प्रकृति के करीब टीम के साथ चिकमगलूर में आप बॉनफायर, नेचर कैंप, बारबीक्‍यू और थोड़ा बहुत ट्रैकिंग का मज़ा भी ले सकते हैं। इस जगह पर सिलाइनिंग, भद्रा नदी पर रिवर राफ्टिंग, रैपेलिंग और कुएड बाइकिंग कर सकते हैं।PC:Vikram Vetrivel

भीमेश्‍वरी पर एडवेंचर

भीमेश्‍वरी पर एडवेंचर

बैंगलोर से 100 किमी की दूरी पर स्थित मंड्या जिले में है छोटा सा शहर भीमेश्‍वरी। ये शहर एडवेंचर स्‍पोर्ट्स और फिशिंग के लिए मशहूर है। यहां पर स्थित कावेरी नदी पर आप दुनियाभर का मशहूर खेल महसीर फिश खेल सकते हैं।PC:Rishabh Mathur

Please Wait while comments are loading...