Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »दिल्ली की सड़कों पर, इस फ्रेंडशिप डे बुनिए कुछ हसीन पल!

दिल्ली की सड़कों पर, इस फ्रेंडशिप डे बुनिए कुछ हसीन पल!

दोस्ती! यह शब्द ही काफ़ी है एक इंसान के चेहरे पर खुशी लाने के लिए। दोस्ती ही एक ऐसा रिश्ता जो हम खुद अपने मन के हिसाब से बनाते हैं। ऐसे व्यक्ति के साथ जिसे देख एक बार में ही लगे कि हाँ, यही है वो, जिसके साथ हर खट्टे मीठे पल, अपनी हर शरारत, अपनी हर बातें हम बाँट सकते हैं। वैसे तो दोस्तों का दिन रोज़ ही होता है। बिना दोस्तों के तो शायद ही कोई दिन बीते, पर दोस्ती के रिश्ते को और खास बनाने के लिए हम फ्रेंडशिप डे मनाते हैं, अगस्त के हर पहले रविवार को।

Friendship Day

Image Courtesy: Juliana Coutinho

सबने बहुत सारे प्लान्स भी बनाए होंगे इस फ्रेंडशिप डे के लिए। क्या,आपने नहीं बनाए? चलिए कोई बात नहीं, हम अभी ही आपकी मदद कर देते हैं, अपने फ्रेंडशिप डे को यादगार और आपकी दोस्ती को और गहरा बनाने के लिए। अगर आप दिल्ली में हैं तो यह तो और भी मज़ेदार बात है, क्युंकि दिल्ली जो देश का दिल है, हर एक पल को यादगार बनाने में आपकी मदद करता है। यहाँ के क्लब्स से लेकर सड़कों तक धूम मची होती है, अपने इस दिन को यादगार बनाने के लिए।

चलिए हम आपको बताते हैं कि इस फ्रेंडशिप डे को आप दिल्ली में कैसे यादगार बनाएँ।

अगर आप और आपके दोस्त खाने के शौकीन हैं

घूमना और खाना, दो ऐसी चीज़ें हैं जो हर किसी को पसंद है। हर अलग-अलग जगहों में घूम कर वहाँ के अलग-अलग व्यंजनों का मज़ा लेना, अहा! एक मज़ेदार और लज़ीज दिन। जब दिल्ली में खाने की बात आती है, तो आप दिल्ली के किसी भी नुक्कड़ या शॉपिंग सेंटर में चले जाइए, आपके खाने और इस दिन की यादों में एक यादगार पल होगा।

Friendship Day

सेलेक्ट सिटी वॉक

Image Courtesy: KuwarOnline

दिल्ली में खाने के प्रमुख केंद्र

वैसे तो दिल्ली में कहीं भी चले जाइए आपको लाजवाब ज़ायके का स्वाद मिलेगा पर कुछ ऐसी जगहें हैं जहां आप अपने दोस्त के साथ जा अपने रिश्ते को और मज़बूत और यादगार बना सकते हैं। वे हैं: साकेत में सेलेक्ट सिटी वॉक का फूड कोर्ट, लाजपत नगर में आंटी के मोमोस, चाँदनी चौक की परांठे वाली गली, बी.टी.डब्ल्यू के चाट, मुर्थल का ढाबा, जे.एन.यू का 24/7 और गंगा ढाबा आदि।

अगर आपके दोस्त और आप खेल या कोई रोमांचक यात्रा के शौकीन हैं

दिल्ली में कैब, बसों आदि से बहुत घूम चुके होंगे आप। चलिए, इस फ्रेंडशिप डे कुछ अलग करने के लिए निकल पड़िए अपने दोस्त के साथ रिक्शे, बायसाइकिल या सेगवे राइड में। दिल्ली की मस्त सड़कें, आपकी अपनी सवारी और आपके दोस्त, बस और क्या चाहिए इस दिन को यादगार बनाने के लिए।अपनी सवारी का यह सुहाना सफ़र शुरू करिए देश और दिल्ली की शान इंडिया गेट से और गुनगुनाते चलिए "सुहाना सफ़र और ये मौसम हसीन"

Friendship Day

इंडिया गेट

Image Courtesy: Seb & Jen

शोपोहॉलिक दोस्तों के लिए दिल्ली

शॉपिंग करना किसे पसंद नहीं। उपर से दोस्तों के साथ की गयी शॉपिंग के तो क्या ही कहने, आहा! सोने पे सुहागा। और अगर बात हो ही रही है शॉपिंग की तो दिल्ली से बेस्ट जगह कहाँ होगी शॉपिंग के लिए इस पूरे देश में। बिल्कुल सही जगह सही समय पर मौजूद हो आप। बस निकल पड़िए अपने दोस्तों के साथ दिल्ली के किसी भी शॉपिंग मार्केट में और अपने साथ अपने दोस्तों के लिए भी कुछ शॉपिंग कर एक बेहतरीन सरप्राइज़ दीजिए उन्हें।

दिल्ली के फेमस शॉपिंग मार्केट्स

सरोजिनी मार्केट, लाजपत मार्केट, जनपथ, पालिका, दिल्ली हाट, चाँदनी चौक, कारोल बाघ जैसे ढेरों मार्केट हैं दिल्ली में, जहाँ आपको बिना अपने पॉकेट की चिंता करे अपने दोस्त और अपने लिए शॉपिंग के पूरे मज़े मिलेंगे।

Friendship Day

Image Courtesy: meenakshi madhavan

तो इस फ्रेंडशिप डे, हमारी शुद्ध देशी भाषा में 'दोस्ती का दिन', बिताइए अपने जिगर से प्यारे दोस्तों के साथ और अपनी ज़िंदगी के सबसे हसीन पलों को बुनिये क्युंकि वो कहते हैं ना, 'दोस्त है तो ज़िंदगी है'

"हैप्पी फ्रेंडशिप डे!!"

अपने महत्वपूर्ण सुझाव व अनुभव नीचे व्यक्त करें।

Click here to follow us on facebook.

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X