» »ईद वीकेंड- हो जाये पुराने दोस्तों से कैचप..और जी लिए जाएँ पुराने दिन

ईद वीकेंड- हो जाये पुराने दोस्तों से कैचप..और जी लिए जाएँ पुराने दिन

Written By: Goldi

दोस्त हमारी जिन्दगी का अटूट हिस्सा होते हैं..इसमें कोई शक नहीं..लेकिन आज की भागम भाग जिंदगी में दोस्तों से मिलना उतना नहीं हो पता ना ही हम अपनी जिन्दगी को उस तरीके से जी पाते हैं।

एडवेंचर्स से है भरपूर-स्टोक कांगड़ी ट्रैकिंग

यकीनन यह हर किसी की कहानी है..नौकरी के चलते हम अपनी जिन्दगी को एकदम बोरिंग कर देते हैं। अगर आप इस बोरियत सी जिन्दगी में कुछ रंग भरना चाहते हैं...तो इस आने वाले ईद वीकेंड पर अपने स्कूल के या फिर कॉलेज के दोस्तों के साथ ट्रिप प्लान कर डालिए।

खुजराओ को टक्कर देते भारत के ये मंदिर

जी हां, इस बार ईद पर यकीनन आपको एक लॉन्ग वीकेंड की छुट्टियाँ एन्जॉय करने को मिल सकती है। तो ऐसे में आप अपने दोस्तों के साथ तीन चार दिन की छुट्टियों में अपने बचपन और कॉलेज के दिनों को अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं।

गर्मियों की छुट्टियों में कीजिये भारत की इन खूबसूरत जगहों की सैर

अब आप सोच रहें होंगे...तीन चार दिन की छुट्टी में ऐसी कौन सी बेस्ट प्लेस है..जहां की यात्रा दोस्तों के साथ यादगार हो..तो हम आपको अपने लेख से कुछ ऐसी ही बेहतरीन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं-

मिस्ट्री लेक रूपकुंड ट्रेक

मिस्ट्री लेक रूपकुंड ट्रेक

रूपकुंड या कंकाल झील भारत उत्तराखंड राज्य में स्थित एक हिम झील है जो अपने किनारे पर पाए गये पांच सौ से अधिक कंकालों के कारण प्रसिद्ध है। पर्यटन की दृष्टि से रूपकुंड, हिमालय की गोद में स्थित एक मनोहारी और खूबसूरत पर्यटन स्थल है, यह हिमालय की दो चोटियों त्रिशूल (7120 मीटर) और नंदघुंगटी (6310 मीटर). के तल के पास स्थित है।

कितने दिन-10 दिन
क्या करें- दोस्तों के साथ हिमालय की रूपकुंड झील की सैर करें...

जिम कॉर्बेट जीप सफारी

जिम कॉर्बेट जीप सफारी

कॉर्बेट नेशनल पार्क वन्य जीव प्रेमियों के लिए एक स्वर्ग है जो प्रकृति माँ की शांत गोद में आराम करना चाहते हैं। इस पार्क का नाम प्रसिद्द ब्रिटिश शिकारी, प्रकृतिवादी और फोटोग्राफर जिम कॉर्बेट के नाम पर रखा गया। यहां आप जीप सफारी,हॉर्स सफारी,हाथी सफारी,फिशिंग सफारी का आनन्द ले सकते हैं।

कितने दिन- दो दिन
क्या करें-दोस्तों के साथ वाइल्ड लाइफ को निहारे साथ ही फोटोग्राफी करे।PC: Dushyant Kaushik

पूर्वोत्तर भारत की सैर

पूर्वोत्तर भारत की सैर

पूर्वोत्तर भारत भारत का एक बेहद ही खूबसूरत हिस्सा है..जो पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है...और गर्मियों के समय तो एक बार आपको पूर्वोत्तर भारत की सैर जरुर करनी चाहिए...यहां ऊँचे-ऊँचे चाय के बगान और कंचनजंघा की ऊँची चोटी मन को मोह लेती है।

कितने दिन- 6-7 दिन
क्या करें- टॉय ट्रेन का मजा ले, ट्रैकिंग और चाय के बगानों को जरुर घूमे..साथ ही पूर्वोत्तर के लजीज व्यंजन चखना कतई ना भूले।
PC: Sujan Bandyopadhyay

कैम्पिंग, लोनावाला

कैम्पिंग, लोनावाला

ऊँची पहाड़ी पर दोस्तों के साथ कैम्पिंग का मजा ही कुछ और होता है..ऊँची पहाड़ी से आप आस पास के साथ दूर दराज के खूबसूरत परिदृश्यों को भी निहार सकते हैं।

कितने दिन- दो दिन..रात में कैम्पिंग का मजा ले..
क्या करें- चिलचिलाती गर्मी से राहत के लिए मुम्बई-पुणे वालों के लिए लोनावला एकदम बेस्ट प्लेस है।

राफ्टिंग, ऋषिकेश

राफ्टिंग, ऋषिकेश

दोस्तों के साथ एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा जीवन में एक बार जरुर ले..अगर आप राफ्टिंग या बंजी जम्पिंग करना चाहते हैं तो फ़ौरन उत्तराखंड स्थित ऋषिकेश पहुंच जाइये...यकीन मानिए यहां दोस्तों के साथं की गयी राफ्टिंग और बंजी जम्पिंग आप हमेशा याद रखेंगे।

कितने दिन- राफ्टिंग और बंजी जम्पिंग का भरपूर लुत्फ उठाने के लिए 3 दिन

क्या करें-वाइट वाटर राफ्टिंग,कैम्पिंग, ऊँची पहाड़ी से बंजी जम्पिंग...PC:Vvnataraj

लेह-लद्दाख रोड ट्रिप

लेह-लद्दाख रोड ट्रिप

अगर आपने जीवन में अपने दोस्तों के साथ लेह लद्दाख रोड ट्रिप का मजा अपने दोस्तों के साथ नहीं लिया..तो समझिये आपने कुछ नहीं किया..तो बिना समय गंवाए इस बार अपने दोस्तों के साथ बैग पैक करें और निकल पड़े लेह लद्दाख की रोड ट्रिप..यकीन मानिए यादें भी बनेगी और मजा भी आएगा।

कितने दिन-10 दिन(अगर आप दिल्ली से शुरू कर रहे हैं)

क्या करें- दोस्तों के साथ बाइक राइड का मजा, साथ ही रास्ते में लोकल खाने का और प्रकृति की सुन्दरता का मजा ले।

हॉट एयर बैलून राइड

हॉट एयर बैलून राइड

जयपुर यूं तो गुलाबी नगरी को हम सभी ने पैदल और कार द्वारा घूमा है, लेकिन जब आप इसे हॉट एयर बैलून राइड करते हुए निहारेंगे तो लगेगा बस इन खूबसूरत किलो और हवेलियों को निहारते ही रहें।

कितने दिन- एक पूरा दिन

जंगलो के बीच बाइक राइड-वायनाड

जंगलो के बीच बाइक राइड-वायनाड

अगर आप छुट्टियों के दौरान प्रकृति के करीब जाना चाहते हैं..केरल स्थित वायनाड से अच्छा कोई आप्शन नहीं है..यहां आप बाइक राइड के दौरान चाय के बगान,मसालों के बगीचे आदि देख सकते हैं।

कितने दिन-3 दिन

PC: Pandi2win

मैकलॉयड गंज

मैकलॉयड गंज

मैकलॉडगंज हिमाचल प्रदेश का एक छोटा सा और बेहद ही खूबसूरत सा शहर है। मनोरम दृश्यों वाला मैकलॉडगंज टूरिस्ट के बीच दलाई लामा के घर के रूप में भी जाना जाता है।इस जगह को ल्हासा भी कहते हैं क्योंकि यह यहां बड़ी संख्या में तिब्बती माइग्रेंट्स बसे हैं, जिनके कल्चर की झलक पूरे शहर मे नजर आती है। उत्तर भारत की गर्मी से बचने के लिए और फ्रेंड्स के साथ मस्ती करने के लिए आप यहां आ सकते हैं.आप यहां अपने दोस्तों के साथ ट्रैकिंग का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

कितने दिन-3 दिन
क्या करें- तिब्बती मठो को घूमें, त्रिउंड ट्रेक का मजा ले, हिमाचली खाने का लुत्फ उठाये।PC:Derek Blackadder

मलाणा

मलाणा

भारत का रहस्यमयी गांव मलाणा इन गर्मियों में जरुर घूमना चाहिए..यह गांव मनाली लेह रोड के पास स्थित है। यहां पर भारतीय क़ानून नहीं चलते है यहाँ की अपनी संसद है जो सारे फैसले करती है। आपको बता दें, यहां कुछ भी छूने पर पर आपको 100 रूपये से 10000 रूपये तक जुर्माना देना पड़ सकता है।

कितने दिन-3 से 4 दिन

क्या करें- हिमाचल में मलाना गांव का ट्रक सबसे पॉपुलर ट्रेकिंग ज्वाइंट्स में से एक है। ट्रैकिंग का मजा जरुर ले..PC: Nil18

Please Wait while comments are loading...