» »दोस्तों! क्या आप जानते हैं इस गोवा के बारे में

दोस्तों! क्या आप जानते हैं इस गोवा के बारे में

Written By: Goldi

बारहवीं के एग्जाम जल्द ही खत्म होने वाले हैं..यानी की जल्द ही स्कूल की लाइफ और स्कूल के वो पुराने दोस्त सब दूर हो जायेंगे।  

जैसे ही बारहवीं की परीक्षा खत्म यानी स्कूल की दोस्ती खत्म..क्योंकि अब अपनी अपनी हायर स्टडीज और अपनी अपनी जिन्दगी में व्यस्त हो जाते हैं। तो जितनी जल्दी आपके दोस्त अपनी आने वाली जिन्दगी में व्यस्त हो उससे पहले प्लान कर डालिए एक मौज मस्ती और पागलपंती ट्रिप को। जो ना आपको सिर्फ यादें देगी बल्कि इस ट्रिप में आपको मिलेगा ढेर सारा रोमांच।

 इन गर्मियों की छुट्टियों में कीजिये भारत की इन खूबसूरत जगहों की सैर

जी हां आज मै अपने लेख से आपको बताने जा रहीं हो कुछ ऐसा जो आपकी छुट्टियों को बना देगी और भी रोमांचक और यादगार।

छुट्टियाँ अब होगीं और भी यादगार..जब आप पहुंचेगे दक्षिण भारत

गोवा के बारे में तो सभी जानते हैं...गोवा की पार्टीज तो विदेशों में भी प्रसिद्ध है...और हर किसी का सपना होता है कि, जैसे ही कॉलेज या स्कूल लाइफ खत्म हो वह अपने दोस्तों के साथ गोवा की ट्रिप जरुर करें। अगर आप भी गोवा की ट्रिप प्लान कर रहें है.तो हमारा ये लेख जरुर पढ़े

बीच+बियर+पार्टी= गोवा

बीच+बियर+पार्टी= गोवा

युवाओं के बीच गोवा समुद्री तट,पार्टी और बियर के जाना जाता है..जहां बियर पानी से भी सस्ते दामों पर मिलती है..साथ ही कभी ना खत्म होने पार्टीज और रेतीला समुद्री तट युवाओं और पर्यटकों को आपनी ओर आकर्षित करता है।

कितनी बार गोवा..इस बार करो कुछ अलग

कितनी बार गोवा..इस बार करो कुछ अलग

गोवा में बीच+बियर+पार्टी ये तीनों चीजे हमेशा के लिए आप जब भी जायें तो ना बीच बदलता है,ना बियर और ना पार्टी। पार्टी बीच और बियर एन्जॉय करने के बाद किया जाए कुछ अलग..

ट्रैकिंग

ट्रैकिंग

ट्रैकिंग ना सिर्फ आपकी दोस्ती गहरी करती है..बल्कि आपका एक दूसरे पर विश्वास भी बढ़ाती है। उंचे और उबड़ खाबड़ पहाड़ों पर दोस्त को फिसलने से बचाना, फिर बर्फ से ढके पहाड़ो और मैगी की एक एक चम्मच के लिए लड़ना..यही यादें तो बाद में याद आती है।

पहाड़ो+डांस+म्यूजिक

पहाड़ो+डांस+म्यूजिक

स्मार्टफोन और लैपटॉप के चलते हम पार्टी कहीं भी कर सकते हैं..यहां तक की पहाड़ों पर भी। जरा सोचिये खुला आसमान, मीलों दूर तक आपकी पार्टी को कोई डिस्टर्ब करने वाला नहीं..। यहां तो अगर अप गला फाड़ के भी चिलायेंगे तो कोई डिस्टर्ब भी नहीं होगा और और आपकी पार्टी और रॉकिंग होगी।

बोनफायर

बोनफायर

ट्रेकिंग के दौरान दोस्तों के बोनफायर के पास बैठकर गिटार बजाना और दोस्तों के नाचना गाना..कितना अच्छा लगता है ना..और फिर ये पल तो याद आते हैं।

अपने आपको दे समय

अपने आपको दे समय

इस दौरान आप होते हैं और आपके बीच मीलों तक फैली प्राकृतिक सुन्दरता, जहां आप अपने करियर से लेकर खुद के बारे में सोच सकते हैं। ह्म्म्म और गोवा की भीड़ पार्टी, शोर-शराबे के बीच ये तो मुमकिन नहीं।

आखिर पहुंच गये

आखिर पहुंच गये

जब आप ट्रैकिंग पर हो..और महज कुछ दूरी चलने के बाद जब आप अपने समिट पॉइंट पर पहुंचते हैं उसकी ख़ुशी कुछ और ही होती है। बोले तो...जैसे कोई जंग जीत ली हो।

फिर गोवा नहीं ट्रेकिंग होगी पहली डेस्टिनेशन

फिर गोवा नहीं ट्रेकिंग होगी पहली डेस्टिनेशन

गोवा में या तो हम बीच पर होते है या फिर बियर पीकर टल्ली होकर पड़े रहते हैं। लेकिन ट्रेकिंग एक ऐसा नशा जो एक बार हो जाये फिर शायद ही उतरे. ट्रेकिंग के दौरान आप प्राकृतिक सुन्दरता को देख सकेंगे..साथ ही आप चैलंजिंग बन सकेंगे।

मुशिकल नहीं है ट्रेकिंग

मुशिकल नहीं है ट्रेकिंग

कुछ लोग ट्रेकिंग का नाम सुनते ही नाक लेकिन जनाब ये उतनी भी मुश्किल नहीं है जितना आप सोच रहें है। ट्रैकिंग आप काफी आसानी से प्लान कर सकते हैं..साथ ही ट्रेकिंग प्लानर के जरिये भी ट्रैकिंग का हिस्सा बन सकते हैं।

स्पष्टीकरण

स्पष्टीकरण

नेटिव प्लेनेट ये नहीं कहता कि, आप गोवा ना जाये..गोवा एक भीड़ वाला इलाका है।जहां काफी भीड़ और शोर है..गोवा ट्रिप भी यादगार हो सकती है।

Please Wait while comments are loading...