India
Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »एक दिन में कैसे करें गोवा की सैर?

एक दिन में कैसे करें गोवा की सैर?

गोवा, भारत के यंगस्टर्स की पहली पसंद मानी जाती है। यहां घूमने का एक अलग ही मजा है। लेकिन भागम-भाग वाली इस जिंदगी में भला कौन कहां जाए? गोवा के बीच घूमना, धार्मिक स्थलों पर मत्था टेकना, खूबसूरत पहाड़ों के बीच ट्रेकिंग करना और वन्यजीव अभ्यारण का अपना एक अलग ही मजा है।

अगर आज के युवाओं की बात करें तो वे अपने दोस्तों और पार्टनर के साथ गोवा की सैर जरूर करना चाहते हैं। ऐसे में बात आ जाती है कि आखिर कितने दिन के लिए गोवा जाए कि गोवा ट्रिप पूरी हो सकें। अब आप सोच रहे होंगे कि गोवा घूमने के लिए शायद 3 दिन या 4 दिन काफी हो। जी नहीं आप बिल्कुल गलत सोच रहे हैं अगर आपके पास समय बिल्कुल भी नहीं है तो आप सिर्फ 1 दिन में गोवा की सैर कर सकते हैं।

panaji

कैसे करें दिन की शुरुआत

सबसे पहले तो आप कोई ऐसी ट्रेन या कोई ऐसी फ्लाइट पकड़े जो आपको रात में गोवा छोड़ दे। इसके बाद आप किसी होटल में आराम करें और फिर सुबह से अपने दिन की शुरुआत करें। इसके लिए सबसे पहले तो आप ही की स्कूटी किराए पर लें, जो आपको आसानी से वहां मिल जाएंगे, जिसका एक दिन का किराया 600 रुपये के करीब होता है।

cathedral

इसके बाद आप सबसे पहले साओ जैसिंटो आईलैंड घूमने जाए। यह गोवा की सबसे प्रसिद्ध स्थलों में से एक है। यह स्थान फोटोग्राफरों के लिए सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। यह द्वीप प्रकृति की सबसे शानदार रचना मानी जाती है। इसके बाद आप पणजी देखें। जहां आपको शानदार मंदिर और चर्च देखने को मिल जाएंगे।

colvale goa

फिर आप बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस और से कैथड्रेल देखें, जो आपको पुरानी गोवा से अवगत कराएगा। बेतिम तक घूमने के बाद आप कलंगुटे और कैंडोलिम बीच देखने जाएं। जहां आप पानी के लहरों के साथ-साथ प्रकृति के सुंदर नजारे को निहार सकते हैं।

besilika of bom jesus

शाम को देखें सनसेट

इसके बाद बागा बीच पर बैठकर आप शाम का नजारा ले सकते हैं। ये दृश्य इतना प्यारा होता है कि मानिए आप यही के होकर रह जाएंगे। यहां पर आप थोड़ा आराम कर लें। फिर चपोरा किले से डूबते हुए सूरज को निहारें, प्रकृति का यह शानदार नजारा और सूर्य की शानदार लालिमा आपको बिल्कुल मंत्रमुग्ध कर देगी। इस प्रकार से आप एक दिन में गोवा की सैर कर सकते हैं।

baga beach sunset

कैसे पहुंचें गोवा

गोवा का सबसे नजदीकी हवाई अड्डा दाबोलिम एयरपोर्ट है, जो हर शहर से 4 किलोमीटर और पणजी से 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। वहीं, यहां का नजदीकी रेलवे स्टेशन मडगांव रेलवे स्टेशन है जो शहर से मात्र 2 किलोमीटर की दूरी पर है। इसके अलावा यहां सड़क मार्ग से से भी आया जा सकता है।

Read more about: goa गोवा
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X