» »रात में घूमनी है दिल्ली..तो इन जगहों पर जाना बिल्कुल भी ना भूले

रात में घूमनी है दिल्ली..तो इन जगहों पर जाना बिल्कुल भी ना भूले

Written By: Goldi

जो मजा रात में घूमने में आता है वह मजा शायद दिन में नहीं है..यकीनन आप भी इस बात से सहमत होंगे।खासकर भारत की राजधानी दिल्ली को रात में घूमने का मजा ही अलग है। जी हैं दिल वालों की दिल्ली में रात में कई ऐसे हैंगआउट प्लेस हैं जहां आप अपने दोस्तों के साथ जमकर मस्ती आकर सकते हैं।

मुंबई, गोवा छोड़िये जनाब..यहां की नाईटलाइफ को करें एन्जॉय
दिल्ली में यूं तो लोग दस बजे के बाद बाहर जाने से कतराते हैं..लेकिन आज हम आपको दिल्ली की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बतायेंगे जो रात में दोस्तों के साथ हैंगआउट करने के लिए एकदम परफेक्ट प्लेस है।

भारत की खतरनाक सड़कें 

दिल्ली एक बेहद ही खूबसूरतशहर है..जिसे रात में घूमना का मजा ही कुछ और है। अगर इन छुट्टियों अप भी अपने दोस्तों के साथ रात में दिल्ली घूमना चाहते है वह भी एकदम सेफ तो इन जगहों पर अपन अपने दोस्तों के साथ घूमकर बना सकते हैं ढेर सारी यादें और कर सकते हैं ढेर सारी मस्ती।

इंडिया गेट

इंडिया गेट

जब भी बात दिल्ली घूमने की होती है तो दिमाग में सबसे पहले नाम आता है इंडिया गेट का।अगर इंडिया गेट को दिल्ली की जान कहा जाए तो गलत नहीं होगा। इंडिया गेट रात भर खुला रहता है..साथ ही यह जगह रात में घूमने के लिए सबसे सेफ जगहों में से एक है। इंडिया गेट के आस पास खाने की कई जगहें हैं जहां आप अपनी पेट पूजा कर सकते हैं।PC:Chirantan Coondapur

बंगला साहिब

बंगला साहिब

इंडिया गेट के अलावा मशहूर गुरूद्वारा पूरे रात खुला रहता है। बंगला साहिब एक ऐसी जगह है, जहां जाकर आप शांति से समय बिता सकती हैं। यहां पर जाकर आप घंटों बिता सकती हैं। यहां हर धर्म के लोग जा सकते हैं, ऐसा बिल्कुल नहीं है कि अगर आप किसी और धर्म के हैं तो आपको इस गुरूद्वारा में अनुमति नही मिलेगी । और हां अगर भूखे तो लंगर भी चख सकते हैं।PC: Ekabhishek

मुरथल

मुरथल

दोस्तों के साथ एक लम्बी लॉन्ग ड्राइव के बाद ढाबे पर खाने का मजा कुछ और ही है। अगर आप दिल्ली में है और दोस्तों के साथ लॉन्ग ड्राइव प्लान कर रहें हैं या यूं ही कभी रात में घूमने का शौक है तो आप खाने के मुरथल स्थित ढाबा ट्राई कर सकते हैं। यहां के पंराठे और लस्सी काफी फेमस है। इसके अलावा यह जगह पंजाबियों के लिए काफी खास है। यहां पर खाने का मजा लेने के लिए लोग काफी दूर दूर से आते हैं।
PC:Meghna17

फूड कोर्ट

फूड कोर्ट

यह फूड कोर्ट आपको जवाहर लाल नेहरू कॉलेज के पास है। इसकी खास बात यह है कि आप इस फूड कोर्ट में कभी भी जा सकती हैं। इस फूड कोर्ट में जाकर स्वादिष्ट खाने का मजा अवश्य लें।

मूल चंद परांठे वाला

मूल चंद परांठे वाला

रात को घूमते घूमते भूख लगना तो लाजमी है..अगर आपके साथ भी यही है..तो अप जा सकते हैं लाजपत नगर..जहां आप रात में कभी गर्म गर्मा परांठे और चाय की चुस्कियों का मजा ले सकते हैं।

बूटी कॉल कैफे

बूटी कॉल कैफे

रात में दोस्तों के साथ जन्मदिन मनाने का मजा ही कुछ और है..लेकिन अगर आप थोड़े रीजर्व टाइप के हैं तो आपके लिए पब से भीतर है जगह बूटी कॉल कैफे..यहां ना म्यूजिक का शोर शराबा है..ना ही ज्यादा भीड़भाड़। इस रेस्तरां की खास बात ये हैं कि, यह रात के 9बजे से सुबह 8 बजे तक खुला रहता है। आप यहां बर्गर, पिज्जा सैंडविच आदि।

शिवाजी स्टेडियम

शिवाजी स्टेडियम

अगर आधी रात को पढ़ते पढ़ते भूख चिकन बिरयानी ओइर चिकन तदूरी खाने का मन कर जाए तो..तो टेंशन नॉट और पहुंच जाएँ शिवाजी स्टेडियम। यहां मौजूद फ़ूड स्टाल पूरी रात खुले रहते हैं..जो जहां आप लजीज पकवानों का जायका ले सकते हैं।

पटेल चाय वाला..नार्थ कैम्पस

पटेल चाय वाला..नार्थ कैम्पस

बाहर रहते हुए मैंने एक बात जानी जो मजा दोस्तों के साथ किसी टपरी पर चाय में हैं वो मजा किसी में नहीं है। अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ टपरी की चाय के पीने के शौक़ीन है नार्थ कैम्पस पटेल टी स्टाल जरुर जाएँ।

 
Please Wait while comments are loading...