» »अब दिल्ली में मानसून होगा और भी रोमांटिक...ये है वजह

अब दिल्ली में मानसून होगा और भी रोमांटिक...ये है वजह

Written By: Goldi

पूरे भारत में इन दिनों मानसून अपने चरम पर पर है..मानसून के मौसम को यूं तो एन्जॉय करने के कई तरीके है, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं, मानसून को एन्जॉय करने का अनोखा तरीका..यकीनन हमारा यह आईडिया आपकी गर्लफ्रेंड को काफी पसंद आयेगा।

रिम-झिम गिरती बारिश और मॉनसून के दौरान उदयपुर में क्या अवश्य देखें आप

मानसून के मौसम में अमूमन कपल्स बाइक पर भीगते हुए मानसून को एन्जॉय करते हैं...लेकिन क्या आपने कभी बोटिंग करते हुए मानसून एन्जॉय किया है। ह्म्म्म यकीन मानिये ये काफी रोमांटिक है..इस तरह के मानसून का मजा आप सिर्फ केरल में बैक वाटर में ले सकते हैं..लेकिन आपको गर्लफ्रेंड के साथ केरल जाने की जरूरत नहीं है क्यों की दिल्ली में कई ऐसी खूबसूरत झील मौजूद है, जहां आप अपनी प्रेमिका के साथ नौकायान कर मानसून के मजे ले सकते हैं।

एक ऐसा अनोखा झरना..जिसमे नहाने से पति-पत्नी के बीच नहीं होता झगड़ा

सिर्फ प्रेमिका के साथ ही क्यों बल्कि दोस्तों और परिवार के साथ भी इस मानसून आप दिल्ली में बारिश के बीच बोटिंग का मजा ले सकते हैं।

दमदमा लेक

दमदमा लेक

दमदमा लेक हरियाणा में सबसे बड़ा प्राकृतिक झीलों में से एक है एक आदर्श सप्ताहांत नौकायन स्थल है। यह झील हरियाणा के सबसे बड़ा प्राकृतिक झीलों में से एक है। इस झील में आप पैडल नौकाओं या मोटर नौकाओं आदि का लुत्फ उठा सकते हैं।दिल्ली से दमदमा केवल दो घंटे की दूरी पर स्थित है।PC:Ekabhishek

दमादम झील

दमादम झील

कहां: दिल्ली-अलवर हाईवे, गुड़गांव
टिकट: 50 रुपये से ऊपर
समय: 9.30 बजे से शाम 6 बजे तकPC: Dr pankaj khatana

संजय लेक

संजय लेक

170 एकड़ में फैली, इस कृत्रिम झील का निर्माण दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा किया गया। आप इस झील के आसपास कई प्रवासी और स्वदेशी पक्षियों को विचरण करते हुए देख सकते हैं। आप यहां पैडल बोट का मजा ले सकते हैं..यह एक बेहद शांत जगह है, जहां अप खुद के साथ या दोस्तों के साथ जमकर मस्ती कर सकते हैं।PC:ArmouredCyborg

संजय लेक

संजय लेक

कहां: मयूर विहार
प्रवेश: रु। 50 से आगे
समय: 6 बजे से शाम 6 बजे तक
PC:Alexey Komarov

बोट क्लब

बोट क्लब

दिल्ली वासियों के लिए इंडिया गेट एक परफेक्ट हैंगआउट स्थान है...बारिश के मौसम में आप यहां इंडिया गेट के पास में स्थित बोट क्लब में बोटिंग का मजा ले सकते हैं।

बोट क्लब

बोट क्लब

कहां: इंडिया गेट
प्रवेश: 50 और 100 रुपये
समय: 7 बजे से 9.30 बजे

पुराना किला

पुराना किला

दिल्ली के समृद्ध इतिहास से होते हुए पुराना किला में आप एकदम शाही अंदाज में नाव की सवारी का आनन्द ले सकते हैं। पुराण किला इन्द्रप्रस्थ नामक स्थान पर स्थित है जो कि एक विख्यात शहर था। यहां आप पैडल नाव,स्टीमर,शिकार नाव आदि का लुत्फ ले सकते हैं ।

 पुराना किला

पुराना किला

कहां: दिल्ली के पुराने किले
प्रवेश: 100 रुपये के बाद
समय: दोपहर 7 बजे सेPC:Ankit1142

Please Wait while comments are loading...