» »रूठी हुई गर्लफ्रेंड को ले जायें इन खूबसूरत जगहों पर

रूठी हुई गर्लफ्रेंड को ले जायें इन खूबसूरत जगहों पर

Written By: Goldi

जिस तरह हम सभी शादी की सालगिरह मनाते हैं उसी तरह लवबर्ड्स भी अपनी लव एनिवर्सरी को मनाना पसंद करते हैं। लेकिन कहां और कैसे...क्योंकि कहीं तो इन्हें होटल में कमरा नहीं मिलता तो कहीं प्यार के दुश्मनों का इनपर कड़ा पहरा होता है।
                                      शिमला, ताजमहल छोड़िये ये जगहें घूमिये

अगर आप भी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कहीं बाहर घूमना चाहते हैं..तो हम आपको आज उन जगहों से रूबरू कराने जा रहें है..जहां ना होगा प्यार पर कोई पहरा और ना ही कोई और दिक्कत..साथ ही आपकी छुट्टियाँ होंगी बेहद शानदार..
                                 उत्तराखंड में'छोटा स्विट्ज़रलैंड'- चोपता!

आइये नजर डालते हैं उन जगहों पर जहां आप अपनी प्रेमिका/प्रेमी के साथ एकांत में जाकर छुट्टियाँ का भरपूर मजा ले सकते हैं।

शिमला

शिमला

शिमला हनीमून कपल्स के लिए बेस्ट प्लेसेस में से एक है उसी तरह यह जगह लवबर्ड्स के लिए भी बिल्कुल परफेक्ट है। प्यार में डूबे लवबर्ड्स को यहां की हरी भरी पहाड़ियां, निर्मिल झरने, शांत झीलो, ऊँची चोटियां सैलानियों को अपने मोहपाश में ऐसे बाँध लेती हैं कि उनसे दूर होने का मन ही नहीं होता। साथ ही यहां लवबर्ड्स को होटल्स में कमरे भी आसानी से मिल जाते हैं।

कैसे पहुंचे शिमला

कैसे पहुंचे शिमला

हवाईजहाज द्वारा
जबरबट्टी शिमला का एयरपोर्ट है..इसके अलावा चंडीगढ़ व दिल्ली आइल नजदीकी एयरपोर्ट है।

ट्रेन द्वारा
शिमला के पास कालका में बड़ा स्टेशन है..जो सभी बड़े स्टेशन से जुड़ा हुआ है...कालका से शिमला चोटी लाइन पर ट्रेन चलती है।

सड़क द्वारा
शिमला राजमार्ग से बखूबी जुड़ा हुआ है,दिल्ली से शिमला की दूरी 350 किमी है और चंडीगढ़ से 118 किमी।PC: wikimedia.org

जयपुर

जयपुर

राजस्थान की राजधानी जयपुर कपल्स के घूमने के लिए एकदम बेस्ट जगह है..यहां हाथों में हाथ डाल आप यहां के खूबसूरत किलों को निहार सकते हैं।PC: Hermann Luyken

कैसे पहुंचे जयपुर

कैसे पहुंचे जयपुर

वायु मार्ग द्वारा-
जयपुर का नजदीकी एयरपोर्ट संगानेर है जो शहर से कुल 11 किमी. की दूरी पर स्थित है। यह जयपुर का नजदीकी एयरबेस है। यह एयरपोर्ट देश के कई शहरों जैसे मुम्‍बई, दिल्‍ली, औरंगाबाद, उदयपुर और जोधपुर आदि से फ्लाइट द्वारा सीधे जुड़ा है। यात्री, एयरपोर्ट से शहर तक आने के लिए टैक्‍सी किराए पर ले सकते है।

रेल मार्ग द्वारा
जयपुर रेलवे स्‍टेशन, राजस्‍थान राज्‍य का सेंट्रल रेल हेड है। यह देश के कई मुख्‍य शहरों से नियमित रूप से चलने वाली ट्रेनों द्वारा जुड़ा है। कॉमन ट्रेन के अलावा, पर्यटक जयपुर तक एक स्‍पेशल ट्रेन के द्वारा भी पहुंच सकते है जिसे पैलेस ऑन व्‍हील कहा जाता है। यह ट्रेन दिल्‍ली से चलती है। यह एक लक्‍जरी ट्रेन है जो राजस्‍थान के प्रमुख शहरों जैसे जयपुर, अल्‍वर, और उदयपुर से होकर गुजरती है।

सड़क मार्ग द्वारा
पिंक सिटी जयपुर, देश के गंतव्‍य स्‍थलों तक सड़क मार्ग द्वारा भली - भांति जुड़ा हुआ है। नई दिल्‍ली और आगरा से जयपुर के लिए कई सीधी बसें मिलती है। दिल्‍ली और आगरा के बीच का यह सड़क मार्ग गोल्‍डन ट्रैवल क्षेत्र का हिस्‍सा है।PC: wikimedia.org

गोवा

गोवा

युवायों के बीच गोवा काफी लोकप्रिय है..यह जगह लवबर्ड्स के घूमने के लिए एकदम सर्वश्रेष्ठ स्थान है। यहां आपकी पूरी प्राइवेसी का ध्यान रखा जाता है। समुद्र की लहरों के बीच आप अपने प्यार की कहानी परवान चढ़ा सकते हैं। क्या ख्याल है.....PC: wikimedia.org

कैसे पहुंचे गोवा

कैसे पहुंचे गोवा

हवाईजहाज से
-
डाबोलिम हवाई अडडा राज्य की राजधानी पणजी से 29 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यह अच्छी तरह से चेन्नई, मुंबई, नई दिल्ली, हैदराबाद, कोचीन और बेंगलुरू से दैनिक उड़ानों से जुड़ा हुआ है।

ट्रेन से
गोवा के दो प्रमुख रेलवे स्टेशन मडगांव और वास्को है , जो अच्छी तरह से देश भर से ट्रैन से जुड़े हुए हैं।करमाली और थिवम कोंकण रेलवे के स्टेशन है, करमाली पणजी में जाने के लिए स्टेशन है और थिवम मापुसा या कलांगुटे जाने के लिए स्टेशन है। भारत के सभी प्रमुख शहरों से गोवा के लिए सीधी ट्रेनें हैं।

सड़क मार्ग से
गोवा राष्ट्रीय राजमार्ग NH4A, NH17 और NH17A के माध्यम से भारत के सभी प्रमुख शहरों से जुड़ा हुआ है, राजमार्ग सड़के उत्कृष्ट हालत में हैं और काफी अच्छी गति पर वाहन चलाने लायक है। गोवा से शहरों और पड़ोसी राज्यों में शहरों के लिए ऑपरेटिंग बस सेवाएं हैं ।

PC: wikimedia.org

लोनावला

लोनावला

महाराष्ट्र स्थित लोनावला एक प्रसिद्ध टूरिस्ट डेस्टिनेशन है...यह जगह मुंबई और पुणे के बीच स्थित है। यह जगह लवबर्ड्स को सुकून भरे पल बिताने के लिए उत्तम है।

कैसे आयें?

कैसे आयें?

मुंबई और पुणे से महज एक सौ किलोमीटर दूर, इस छुट्टी के स्थान पर वायु, सड़क और रेल द्वारा आसानी से पहुँचा जा सकता है।

हवाईजहाज द्वारा
लोनावाला का निकटतम हवाई अड्डा पुणे एयरपोर्ट है..एयरपोर्ट से सैलानी लोनावाला टैक्सी या बस द्वारा आसानी से पहुंच सकते हैं।

ट्रेन द्वारा
पुणे से प्रत्येक 2 घंटे पर लोनावाला के लिए लोकल ट्रेन चलती हैं। ट्रेन के जरिए मुंबई से यहां पहुंचने में 2.5 घंटे लगते हैं जबकि पुणे से यहां डेढ़ घंटे में पहुंचा जा सकता है। रेल से आने वाले यात्री पुणे या मुंबई पहुंचे और टैक्सी या बस के जरिए भी यहां पहुंच सकते हैं।

सड़क द्वारा लोनावाला
मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे पर है और सड़क के मार्ग दूसरे शहरों से भी जुड़ा हुआ है।PC:Aminsayyed

नैनीताल

नैनीताल

नैनीताल को झीलों का शहर भी कहा जाता है। आप यहाँ आकर नैनीताल की रंगीन वादियों में अपने पार्टनर के साथ और मज़बूत रिश्ता बना सकते हैं। नैनीताल अपने खूबसूरत परिदृश्यों और शांत परिवेश के कारण पर्यटकों के स्वर्ग के रूप में जाना जाता है। पर्यटक, नैनीताल से लगभग 10 किमी दूर स्थित सुंदर ‘किलबरी' पर पिकनिक मनाने जा सकते हैं।PC:Ekabhishek

कैसे जायें नैनीताल

कैसे जायें नैनीताल

वायु मार्ग
निकटतम हवाई अड्डा पंतनगर विमानक्षेत्र नैनीताल से 12 किलोमीटर दूर है। यहाँ से दिल्‍ली के लिए उड़ानें हैं।

रेल मार्ग
निकटतम रेलहेड काठगोदाम रेलवे स्‍टेशन (34 किलोमीटर) है जो सभी प्रमुख नगरों से जुड़ा है।

सड़क मार्ग
नैनीताल राष्ट्रीय राजमार्ग 17 से जुड़ा हुआ है। दिल्ली, आगरा, देहरादून, हरिद्वार, लखनऊ, कानपुर और बरेली से रोडवेज की बसें नियमित रूप से यहां के लिए चलती हैं।PC: Sanjoy Ghosh

अलेप्पी

अलेप्पी

केरल स्थित अलेप्पी एक बेहद ही खूबसूरत जगह है..इसे पूरब का वेनिस भी कहा जाता है।अगर आप अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ कुछ सुकून के पल बिताना चाहती हैं तो केरल की सैर जरुर करें।अलेप्पी की यात्रा पर आप यहाँ के जलभराव और मनोरम दृश्यों की प्रशंसा करने के लिये मजबूर हो जायेंगें। समुद्रतट, झीलें और प्रख्यात हाउसबोट आप की इन्तजार कर रहे हैं।PC:Bino Bose

कैसे जाएं अलेप्पी

कैसे जाएं अलेप्पी

अलेप्पी का नजदीकी हवाई अड्डा कोच्ची है...यहां से पर्यटक टैक्सी या बस द्वारा अलेप्पी पहुंच सकते हैं।

सड़क द्वारा
राष्ट्रीय राजमार्ग 47 शहर के बीच से गुजरता है जिसकी वजह से यह जगह राज्य के कुछ शहरों से जुड़ा हुई है।PC:Arian Zwegers

दिल्ली

दिल्ली

भारत की राजधानी दिल्ली भी लव बर्ड्स के घूमने के लिए परफेक्ट प्लेस है..दिल्ली दिलवालों की नगरी है और दिल्ली के आसपास बहुत से ऐसे जगह है जो आपके मन को तरोताज़ा कर देगी।लेकिन यहां रात में घूमने से ऐतियात बरते।PC: Steve Evans

कैसे जाएँ

कैसे जाएँ

वायु मार्ग द्वारा-
दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा में घरेलू व अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल है जहाँ से बंगलौर, पुणे, मुंबई जैसे प्रमुख शहरों से, आदि नियमित उड़ानें पुनः दिल्ली के लिए उपलब्ध है। हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संचालित होता है, जो दुनिया भर के सभी प्रमुख स्थलों से जुड़ा है।

रेल मार्ग द्वारा
भारत में ट्रेन से दिल्ली पहुचना साधारण कार्य है क्यूंकि लगभग हर जगह से दिल्ली के लिए गाड़ियों है। दिल्ली में कई रेलवे स्टेशन हैं जहां से देश के विभिन्न भागों में ट्रेने संचालित की जाती है। स्थानीय यात्रा के लिए दिल्ली मेट्रो के एक आसान विकल्प के रूप में है क्यूंकि यह सुविधाजनक है और सड़क परिवहन की तुलना में बहुत तेज है।
PC: wikimedia.org

माउंट आबू

माउंट आबू

माउंट आबू राजस्थान का इकलौता हिल स्टेशन है। यहां की हसीन वादियां, हज़ारों फिट की ऊंचाई, झरने, उड़ते बादल, हरीभरी हरियाली, घाटियां, मंदिर और झील राजस्थान के आकर्षक में चार चाँद लगा देती हैं।माउंट आबू की बड़ी बड़ी चट्टानें, तेज़ हवा जब पर्यटकों को छोकर गुज़रती है तो वह सबसे अनमोल अनुभव होता है।PC: Asdelhi95

कैसे जाएँ

कैसे जाएँ

वायु मार्ग द्वारा
हवाई मार्ग द्वारा माउंट आबू पहुँचने के लिए आप उदयपुर की उड़ान ले सकते हैं जो माउंट आबू का निकटतम हवाई अड्डा है। उदयपुर हवाई अड्डा इस शहर से 185 किमी. की दूरी पर स्थित है। एक अन्य उपलब्ध विकल्प यह है कि आप गुजरात के अहमदाबाद की उड़ान ले सकते हैं। गुजरात की इस राजधानी से सभी प्रमुख भारतीय शहरों के लिए उड़ाने उपलब्ध हैं। गुजरात का हवाई अड्डा माउंट आबू से 221 किमी. की दूरी पर स्थित है और यहाँ से हिल स्टेशन के लिए परिवहन सुविधा आसानी से उपलब्ध है।

रेल यात्रा- माउंट आबू तक रेल द्वारा पहुँचा जा सकता है जहाँ निकटतम रेलवे स्टेशन अबू रोड़ शहर है जो 15 किमी. की दूरी पर स्थित है। अबू रोड़ स्टेशन दो बड़े महानगरों मुंबई और नई दिल्ली को जोड़ने वाले मुख्य रेल मार्ग पर स्थित है। यहाँ से कई मुख्य शहरों जैसे बेंगलुरू, हैदराबाद, नई दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, पुणे, मुंबई, जयपुर, देहरादून और त्रिवेंद्रम के लिए रेल सेवा उपलब्ध है।

सड़क मार्ग द्वारा- नियमित बस और टैक्सी सेवा द्वारा इस शहर तक रास्ते द्वारा आसानी से पहुँचा जा सकता है। कई प्रमुख भारतीय शहरों जैसे नई दिल्ली, मुंबई, जयपुर, उदयपुर और अहमदाबाद से माउंट आबू के लिए बस सेवाएँ उपलब्ध हैं। यात्रियों की भीड़ के अनुसार बसों की आवृत्ति दैनिक से साप्ताहिक होती है। बस का किराया बस की सुविधाओं और आराम पर निर्भर करता है।PC: wikimedia.org

लेह-लद्दाख लवबर्ड्स के घूमने के लिए बेस्ट प्लेस

लेह-लद्दाख लवबर्ड्स के घूमने के लिए बेस्ट प्लेस

लेह लद्दाख एक बेहद ही रोमांचक स्थान है..अगर आप अपनी लेह लद्दाख ट्रिप को और भी रोमांचक बनाना चाहते हैं तो आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मनाली से लखनऊ से या फिर दिल्ली से लेह लद्दाख की रोड ट्रिप प्लान कर सकते हैं..साथ ही आप यकीन मानिए इस ट्रिप में आप बेहद खूबसूरत यादें संजोयेंगे।PC: Bikram.3458

कैसे जाएं लेह

कैसे जाएं लेह

हवाई यात्रा
लेह से दिल्ली, श्रीनगर और जम्मू लौटने के लिए लगातार हवाई सेवा उपलब्ध हैं। दिल्ली का हवाईअड्डा भारत और अन्य देशों के हवाईअड्डों से पहुँचने योग्य है। हवाईअड्डे से किराये पर टैक्सी लेकर 1000 रुपये में लेह पहुंचा जा सकता है।

ट्रेन द्वारा
लेह का नज़दीकी रेलवे स्टेशन जम्मू है जोकि लेह से करीबन 736 किलोमीटर कि दूरी पर स्थित है।

रोड द्वारा
लेह पहुँचने का दूसरा आरामदेह तरीका है हिमाचल रोड परिवहन कार्पोरेशन। पर्यटक अपनी मंजिल तक मनाली से बस लेकर भी पहुँच सकते हैं, जो लेह से करीबन 474 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

PC: wikimedia.org

मसूरी

मसूरी

अगर आप अपनी लव एनिवर्सरी को प्रकृति की गोद में मनाना चाहते हैं..तो बिना सोचे समझे अपनी गर्लफ्रेंड के साथ पहुंच जाइए मसूरी। मसूरी गंगोत्री का प्रवेश द्वार भी है। हिमालय और दून घाटी के बीच बसा मसूरी का नज़ारा बर्फ़ से ढंके होने के कारण बहुत ही मनमोहक लगता है।
PC:Paul Hamilton

कैसे पहुंचे

कैसे पहुंचे

हवाई यात्रा
दिल्‍ली से मसूरी जाने के लिए आपको जॉली ग्रांट एयरपोर्ट तक फ्लाइट लेनी होगी। यह मसूरी का निकटतम हवाई अड्डा है मसूरी से 60 किमी दूर।

रेल - अगर आप चाहें तो दिल्‍ली से देहरादून के लिए ट्रेन से जा सकते हैं। निकटतम रेलवे स्‍टेशन देहरादून दिल्‍ली से मात्र 35 किमी दूर है। वैसे दिल्‍ली के अतिरिक्‍त सहारनपुर, वाराणसी, हावड़ा व अमृतसर से भी यहां के लिए ट्रेनें सुलभ हैं। आगे का सफर आप टैक्‍सी या बस द्वारा आसानी से तय कर सकते हैं।

सड़क द्वारा
मसूरी आसानी से भारत के अन्य भागों से हवाई, रेल और सड़क मार्गों से जुड़ा हुआ है।

Please Wait while comments are loading...