» »बीच हॉलिडे पर जा रहें हैं..तो य चीजें ले जाना कतई ना भूले

बीच हॉलिडे पर जा रहें हैं..तो य चीजें ले जाना कतई ना भूले

Written By: Goldi

अगर आप आने वाले समय में गोवा,अंडमान या फिर पांडिचेरी जाने का मन बना रहे हैं, तो क्या आप जानते हैं कि बीच हॉलिडेज के लिए आपके बैग में क्या क्या होना चाहिए।

पांडिचेरी जा रहे हैं..तो ये काम करना बिल्कुल भी ना भूले

अगर नहीं जानते हैं बॉस, तो नो टेंशन... क्योंकि आज हम आपको अपने लेख के जरिये बताने जा रहे हैं कि, अगर आप बीच पर छुट्टियाँ मनाने जा रहे है, तो आपके बैग में किन किन चीजों को जरुर होना चाहिए। जैसे बीच पर टैंन से बचने के लिए हमेशा अपने बैग संसक्रीम रखे,एक्स्ट्रा पानी की बोतल कैरी करे इत्यादि। इसी तरह के कुछ ऐसे ही टिप्स जानने के लिए नीचे दी गयी स्लाइड्स पर डाले एक नजर....

पानी की बोतल रखे साथ

पानी की बोतल रखे साथ

बीच पर जाने से पहले अपने साथ पानी की बोतल रखना कतई ना भूले..क्योंकी बीच पर अत्यधिक गर्मी होती है...इस कारण थोड़ी -थोड़ी देर में आप को पानी पीते रहना चाहिये। इससे आप के शरीर में पानी की कमी नहीं होगी।

एक्स्ट्रा एक्‍स्‍ट्रा टॉवल और अंडरवियर

एक्स्ट्रा एक्‍स्‍ट्रा टॉवल और अंडरवियर

बीच पर जाने से पहले अपने बैग में एक्‍स्‍ट्रा टॉवल और अंडरवियर जरूर रखें। क्‍योंकि स्‍वीमिंग करने के बाद आप बहुत देर तक पानी में भीगा हुआ अंडरवियर पहन कर नहीं घूम सकते हैं।इससे कई बीमारियाँ जन्म लेती हैं।

संसक्रीम जरुर रखें

संसक्रीम जरुर रखें

अक्सर हम बीच पर हॉलिडे मनाने के बाद शिकायत करते हैं कि, छुट्टियाँ तो अच्छी गयी लेकिन स्किन टैंन हो गयी हैं..अगर आप चाहती है कि, बीच पर मस्ती करते हुए आपकी त्वचा टैंन होने की बजाए दमकती रहे तो अपने साथ संसक्रीम रखना कतई ना भूले ।

चश्मा और हैट जरुर रखें

चश्मा और हैट जरुर रखें

बीच पर छुट्टियाँ मनाने जा रहीं है तो चश्मा और हैट लगाना कतई ना भूले...एक तो ये दोनों चीजे आपको धुप से बचाएंगी, साथ ही आपको स्टाइलिश लुक भी प्रदान करेगीं।

कपड़े -जूते का रखे ध्यान

कपड़े -जूते का रखे ध्यान

बीच हॉलिडे की पैकिंग करते समय, अपने साथ कपड़े और जूते-चप्पल ध्यान से रख लें। बीच पर घूमने के लिए अलग और बाजार में घूमने के लिए आपके पास अलग-अलग जूते-चप्पल और कपड़े होने चाहिए।

ज्‍वैलेरी

ज्‍वैलेरी

अगर आपको ज्‍वैलेरी पहनने का शौक है, तो बीच पर फंकी ज्‍वैलेरी पहने जो आपको स्टाइलिश लुक प्रदान करेगी । बीच पर सोने या हीरे के कीमती गहने पहनने से बचे।

अत्यधिक कैश जरूरी नहीं

अत्यधिक कैश जरूरी नहीं

यात्रा करने के दौरान कैश होना जरूरी है लेकिन डिजिटल जमाने में कैश से ज्यादा कार्ड जरूरी है। कार्ड कैरी करना कहीं ज्यादा सेफ होता है।

लाइफगार्ड रखे साथ

लाइफगार्ड रखे साथ

कभी भी आप बीच पर जायें तो अपने साथ लाइफगार्ड जरूर रखें। बीच पर लाइफगार्ड की बातों को नजरअंदाज न करें। ये आप की जीवन की सुरक्षा करता है।

Please Wait while comments are loading...