» »लॉन्ग वीकेंड पर नहीं होना है बोर तो निकल पड़े इनोवेटिव फिल्म सिटी

लॉन्ग वीकेंड पर नहीं होना है बोर तो निकल पड़े इनोवेटिव फिल्म सिटी

Written By: Goldi

अगर आप भी बैंगलूर में रहते हैं और इस लॉन्ग वीकेंड बोर नहीं होना चाहते तो फिर बिना देर किये इस वीकेंड निकल पड़िए इनोवेटिव फिल्म सिटी।

ईद वीकेंड- हो जाये पुराने दोस्तों से कैचप..और जी लिए जाएँ पुराने दिन

इनोवेटिव फिल्म सिटी शहर के बाहरी इलाके में मैसूर के रास्ते लगभग 40 किमी पर स्थित है। फिल्म शहर का कुल क्षेत्र लगभग 58 एकड़ है और वर्ष 2008 में इसे खोला गया था।

एडवेंचर्स से है भरपूर-स्टोक कांगड़ी ट्रैकिंग

पहले भाग में मनोरंजन पार्क, संग्रहालय, सवारी, आदि शामिल हैं। दूसरे भाग में एक स्टूडियो और एक फिल्म अकादमी है जिसका प्रयोग फिल्मों, विज्ञापनों, आदि को शूट करने के लिए किया जाता है।

रूट मैप

रूट मैप

शुरुआत पॉइंट-बैंगलोर
डेस्टिनेशन- इनोवेटिव फिल्म सिटी
कब जायें-इनोवेटिव फिल्म सिटी साल में कभी जा सकते है।PC:Rameshng

कैसे पहुंचे

कैसे पहुंचे

वायु द्वारा : इनोवेटिव फिल्म सिटी का निकटतम हवाई अड्डा बेंगलुरु में केपेगौडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है, जो यहां से करीब 77 किमी दूर है।

ट्रेन से: निकटतम प्रमुख रेलवे स्टेशन बेंगलुरु सिटी जंक्शन है, जो लगभग यहाँ से लगभग 40 किमी है। स्टेशन पूरे राज्य के साथ-साथ पूरे देश के सभी प्रमुख शहरों और शहरों को अच्छी कनेक्टिविटी प्रदान करता है।

सड़क मार्ग से: अभिनव फिल्म सिटी तक पहुंचने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक सड़क पर है जगह सड़कों से अच्छी तरह से जुड़ी हुई है और नियमित बसें हैं जो बेंगलुरु से मनोरंजन पार्क तक चलती हैं।PC: Rameshng

ड्राइविंग निर्देश

ड्राइविंग निर्देश

बेंगलुरु से इनोवेटिव फिल्म सिटी तक कुल ड्राइविंग दूरी करीब 40 किमी है और बेंगलुरु शहर से इस जगह पर पहुंचने के लिए लगभग एक घंटे का समय लगता है। इनोवेटिव फिल्म सिटी का मार्ग निम्नानुसार है: बेंगलुरु से नयनंदनाहल्ली, कुम्भलगओडू और मैसूर रोड के माध्यम से, आप दो घंटे में इनोवेटिव फिल्म सिटी पहुंच जायेंगे।

इनोवेटिव फिल्म सिटी

इनोवेटिव फिल्म सिटी

इनोवेटिव फिल्म सिटी इनोवेटिव ग्रुप ऑफ कम्पनीज का हिस्सा है, जिसका नेतृत्व सरवाना प्रसाद करते है जो आदर्शवाद से "नेतृत्व को चीजों के प्रबंधन के बारे में नहीं बल्कि लोगों के विकास के बारे में है"। इनोवेटिव मल्टीप्लेक्स की शुरुआत 2000 में हुई थी, जो कर्नाटक राज्य में पहली मल्टी-स्क्रीन थियेटर है।फिल्म सिटी प्राकृतिक झील के बगल में स्थित है और 50 एकड़ जमीन में फैली हुई है।PC:Rameshng

एक्वा किंगडम

एक्वा किंगडम

द एक्वा किंगडम यहाँ एक समुद्र तट की तरह दिखने वाला है और यह प्रमुख ड्रॉ में से एक है यहां। तरंग पूल द्वारा समुद्र तट की तरह दिखाई देता है । फिल्म सिटी के मुख्य आकर्षण में इनोवेटिव स्टूडियो, म्यूजियम, 4डी थियेटर, टाड्लर डेन, लुइस तसौद वैक्स म्यूजियम और थीम बेस्ड रेस्टोरेंट शामिल है।

PC: Rameshng

डाईनो पार्क

डाईनो पार्क

डायनासोर वर्ल्ड में आप डायनासोर की प्रतिमूर्ति को देख कर रोमांचित हुए बिना नहीं रह सकेंगे।PC:Rameshng

भुतहा महल

भुतहा महल

भुतहा महल देखना भी आपके लिए एक यादगार अनुभव साबित होगा। वहीं मिनीअचर सिटी में आप विश्व के कुछ अजूबे और प्रमुख स्थानों की प्रतिमूर्ति देख सकते हैं। इसके अलावा यहां के थीम आधारित रेस्टोरेंट में भोजन करना भी लंबे समय तक आपको याद रहेगा। PC:Rameshng

खुलने और बंद होने का समय

खुलने और बंद होने का समय

पर्यटकों के लिए सुबह 10 बजे से शाम 6.30 बजे तक खुला रहता है।PC:Rameshng

टिकट

टिकट

टिकटों की कीमत हर दिन 350 रुपये होती है।

PC:Rameshng

Please Wait while comments are loading...