» »भारत के भुतहा हाइवे...रहें बचकर वर्ना

भारत के भुतहा हाइवे...रहें बचकर वर्ना

Written By: Goldi

रात में लॉन्ग ड्राइव का मजा ही कुछ और होता है..दिन के मुकाबले कई लोग है जो रात को सफर करना पसंद करते हैं। लेकिन जरा सोचिये आप दोस्तों के साथ फुल म्यूजिक चला कर मदमस्त अपनी गाड़ी लिए जा रहें है कि,अचानक आपको रोड पर एक सफेद साड़ी में महिला रोड पार करती हुई नजर आ जाये तो..यकीनन यह वाक्या बेहद डरावना होगा।

भारत के बेहद खूबसूरत पुल..

अगर आप भी रात में कार या बबस से ट्रेवल करते हैं..तो आपको भारत के कुछ हाइवे पर सतर्क रहने की जरूरत है। हालांकि, ऐसी किसी भी जानकारी की पुष्टि नहीं हुई है, इसलिए इस पर फैसला स्वयं करें। हम इन 10 जगहों की जानकारी चर्चाओं, किस्से और ऐसी गतिविधियों के आधार पर दे रहे हैं।

कसारा घाटः मुंबई-नासिक हाईवे

कसारा घाटः मुंबई-नासिक हाईवे

मुंबई-नासिक हाईवे का कसारा घाट डरावना है क्योंकि यहां भूत दिखने और अहसास होने के कई किस्से सामने आ चुके हैं। बताया जाता है कि,लोगों ने रात के समय वहां अजीब से शोर की आवाज़ें सुनी हैं , और कई रुकने वालो की हत्याएं भी हो चुकी हैं।

रांची-जमशेदपुर NH-33

रांची-जमशेदपुर NH-33

कहने को तो ये हाईवे है, मगर रात समय इसका व्यवहार अजीब तरह का हो जाता है ,अनेको दुर्घटनाएं इसका प्रमाण हैं |सीधे शब्दों में कहें तो इस रास्ते पर भूत की वजह से ज्यादा हादसे होते हैं। इस हाईवे को पार करने में लोग इसलिए भी डरते हैं क्योंकि इसके दोनों कोनों पर मंदिर हैं। ऐसी मान्यता है कि मंदिर में पूजा किए बिना निकलने वाले लोगों को भूत परेशान करते हैं, जिसके नतीजतन हादसे होते हैं।

दिल्ली कंटोनमेंट रोड

दिल्ली कंटोनमेंट रोड

भारत की राजधानी दिल्ली में कंटोनमेंट रोड एक भुतहा जगह है। इस रास्ते पर भी सफेद साड़ी वाली औरत दिखती है। यहां से गुजरते वक्त उन्हें डर लगता है, ऐसा उन्होंने कई बार बताया भी है। ऐसा कोई नहीं जो इस रास्ते से गुज़रा हो और उसे यह महिला न दिखाई दी हो।

अन्ना फ्लाईओवर (चेन्नई)

अन्ना फ्लाईओवर (चेन्नई)

चेन्नई सतही अन्ना फ्लाईओवर बेहद खौफनाक रास्ता है। यहां दिन और रात दोनों ही समय लोगो के बेहद अजीब अजीब आवाजे सुनाई देती है..जो अच्छे अच्छो की हालत खराब कर देती है।

 मार्वे-मड आइलैंड रोड

मार्वे-मड आइलैंड रोड

मुंबई का मड आइलैंड जितना खूबसूरत है, उस तक पहुंचने का रास्ता उतना ही डरावना। कहते हैं इस रोड पर रात के समय अजीब से साये गुज़रते हुए देखे जाते हैं, जो लोगों से लिफ्ट मांगते हैं | ना देने पर खुद ही पीछे बैठ जाते हैं और दुर्घटनाएं करवाते हैं।

दुमास बीच,गुजरात

दुमास बीच,गुजरात

गुजरात स्थित दुमास बीच पर हिंदुओं के शवों का दाह-संस्कार किया जाता है। लेकिन शाम के बाद यहां कोई नहीं रुक पाता। क्योंकि लोगों को अकसर यहां अजीब-गरीब आवाज़ें सुनाई देती हैं। यहां कई बार गतिविधियां भी महसूस होती हैं, मानो जैसे वहां कोई हो। बताया जाता है कि, यहां हर ओर मरे हुए लोगों की रूहें हर पल मौजूद रहती हैं।

चुड़ैल बाड़ी का रास्ता, (शिमला)

चुड़ैल बाड़ी का रास्ता, (शिमला)

चुड़ैल बाड़ी शिमला में ही नवभार से छोटा शिमला जाने वाले एक हाईवे के बीच में स्थित है। ये वो जगह है जहां जाने पर आपके वाहन की स्पीड अपने आप धीमी हो जाती है। इससे पहले आप चाहें जितना तेज गाड़ी चला रहे हों या चाहें जितनी एक्लीलेरेटर दबा रहे हों, लेकिन आपके वाहन की गति धीमी ही रहती है।

मुंबई-गोवा हाइवे

मुंबई-गोवा हाइवे

मुंबई-गोवा हाईवे अब तक सैकड़ों हादसे हो चुके हैं जिनमें कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इन हादसों में से जो लोग बच निकलें है उनका कहना है कि रात के वक्त चलती गाड़ी के सामने अचानक एक व्यक्ति आ जाता है और गाड़ी रोकने का इशारा करता है, जिससे संतुलन बनाए रखना काफी मुश्किल हो जाता है।

दिल्ली-जयपुर हाइवे

दिल्ली-जयपुर हाइवे

भानगढ़ के किले के बारे में कौन नहीं जानता , भारत की सबसे भुहता जगह के नाम से प्रसिद्ध है कहते हैं इस किले में कोई भी रात समय नहीं रुक सकता, यह सरकारी आदेश है| भानगढ़ के पास जाने वाली सड़कें रात के समय बेदह भ्रामक हो जाती हैं | इसलिए रात के समय यहाँ से वाहनों का गुज़ारना बंद हो जाता है |

स्टेट हाईवे-NH 49

स्टेट हाईवे-NH 49

हाईवे को ईस्ट कोस्ट रोड के नाम से जाना जाता है और यह पश्चिम बंगाल को तमिलनाडू से जोड़ता है।चेन्नई से पांडिचेरी के बीच का ये रास्ता काफी डरावना माना जाता है क्योंकि इस हाईवे से गुजरने वाले ड्राइवरों का कहना है कि रात में अचानक एक सफेद साड़ी पहने औरत दिखाई देती है।

Please Wait while comments are loading...