» »अब मुंबई, गोवा छोड़िये जनाब..यहां की नाईटलाइफ को करें एन्जॉय

अब मुंबई, गोवा छोड़िये जनाब..यहां की नाईटलाइफ को करें एन्जॉय

Written By: Goldi

पहले तो सिर्फ भारत में मुंबई ऐसा शहर हुआ करता था..जहां लोग नाईट लाइफ एन्जॉय किया करते थे। लेकिन बदलते वक्त के साथ अब भारत के कई और ऐसे शहर है, जहां रोज रात को संगीत की तेज धुनों पर ऊर्जा से भरे लम्हों में पसीने से तर-बतर बदन और लहराते हुए जाम के साथ लोग नाईट लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं।

अभी तक लोग सिर्फ मुंबई की नाईट लाइफ देखने को उत्सुक रहते थे..कुछ सालों से भारत में नाईट लाइफ का प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है..जिनमे देश की राजधानी दिल्ली सहित आईटी सिटी बेंगलुरु, हैदराबाद ,बीच सिटी गोवा आदि शामिल है।
गुलाबी नगरी छोड़िये..और घूमिये राजस्थान की ब्लू सिटी को..

नाईट लाइफ का मतलब सिर्फ रात में पार्टी करना ही नहीं होता, बल्कि आप दोस्तों के साथ लम्बी राइड पर जाने के बाद सड़क किनारे खड़े होकर चाय का मजा भी ले सकते हैं। साथ ही शहर की खूबसूरत जगहों पर दोस्तों के साथ घूम भी सकते हैं।
सेल्फी के दीवानों के लिए ये जगहें हैं एकदम परफेक्ट  

ऐसे में आज हम आपको भारत के कुछ ऐसे शहरों से रूबरू कराने जा रहे हैं..जहां आप नाईट लाइफ का फुल ऑन मजा ले सकते हैं..तो आइये बिना देरी किये हुए स्लाइड्स पर डालते हैं एक नजर

मुंबई

मुंबई

मुंबई की नाईट लाइफ तो युवायों के बीच खासा लोकप्रिय है..यहां की नाईट लाइफ सिर्फ पब या डिस्क तक ही सिमित नहीं है। बल्कि आप मरीन-ड्राइव, चौपाटी बीच, नरीमन प्वाइंट और फोर्ट रोड और ड्राइविंग, डांस, ड्रिंकिंग,समुद्र-तटों की सैर, सड़क किनारे स्थित ढ़ाबों-रेस्टोरेंट्स में डिनर आदि को भी एन्जॉय कर सकते हैं।PC: flickr.com

दिल्ली

दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली भी मुंबई की तरह अब सोती नहीं है...यहां की नाईटलाइफ मुंबई की तरह धूमधड़ाके वाली नहीं है.. लेकिन फिर भी यहां जमकर एन्जॉय किया जा सकता है। दिल्ली में दिल्लीवालो के लिए नाईटलाइफ एन्जॉय करने के ठिकाने है-दिल्ली और सेंट्रल दिल्ली खासकर कनॉट प्लेस, साकेत, वसंत कुंज, हौज खास और ग्रेटर कैलाश आदि।

बैंगलोर

बैंगलोर

आईटी सिटी बैंगलोर में इन दिनों नाईटलाइफ का प्रचलन से तेजी से बढ़ रहा है। इसीलिए बैंगलोर को "पब कैपिटल ऑफ़ इंडिया" के नाम से भी जाना जाता है। बैंगलोर का एमजी रोड युवायों के बीच पार्टी करने के लिए खासा लोकप्रिय है..यहां करीबन 50 से अधिक पब स्थित है।

चेन्नई

चेन्नई

तमिल नाडू की राजधानी में भी नाईट लाइफ काफी लोकप्रिय हो चुकी है..हालांकि यह बाकी शहरों की तरह ज्यादा धूमधड़ाके वाली नहीं है लेकिन फिर भी आप यहां जमकर एन्जॉय कर सकते हैं।

पुणे

पुणे

मुंबई के बाद पुणे नाईटलाइफ के लिए खासा लोकप्रिय है। पुणे सिर्फ आईटीहब ही नहीं बल्कि कई सारी यूनिवर्सिटीज का भी घर है। यहां सिर्फ आप पब या डिस्क में ही एन्जॉय नहीं कर सकते हैं..बल्कि लेट नाईट आप कॉन्सर्ट आदि का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

हैदराबाद

हैदराबाद

निजामों के शहर हैदराबाद हैदराबाद भी इन दिनों युवायों के बीच नाईटलाइफ का प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है। यहां आप रात के समय दोस्तों के साथ डिनर, हैदराबादी बिरयानी, चारमीनार आदि के आसपास रात में दोस्तों के साथ घूम सकते हैं।

गोवा

गोवा

बात नाईटलाइफ की हो और नाम गोवा का ना लिया जाए ये यो मुमकिन ही नहीं है। युवाओं को गोवा के बीच ही नहीं बल्कि नाईट लाइफ भी काफी आकर्षित करती है। अगर आप गोवा में और पार्टी का फुल ऑन मजा लेना चाहते हैं तो अंजुना बीच जाना कतई ना भूले।PC:Jason Varghese

चंडीगढ़

चंडीगढ़

पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में भी नाईटलाइफ का क्रेज दिल्ली या मुंबई से कम नहीं है..यहां भी युवा देर रात तक डिस्क या पब में पार्टी करते हुए देखे जा सकते हैं।

कोलकाता

कोलकाता

कोलकाता में भी पब और डिस्क का क्रेज युवायों के बीच देखा जा सकता है..कोलकाता में भी बढ़ते पब डिस्क की संख्या से कोलकाता में भी नाईट लाइफ का मजा लिया जा सकता है।

लखनऊ

लखनऊ

उत्तरप्रदेश की राजधानी में अक्सर ग्रुप्स को चारबाग या आलमबाग केसर बाग़ में चाय की चुस्कियां लेते हुए आप देख सकते हैं। लखनऊ में भी अब कई पब्स और डिस्क खुल चुके हैं..जहां शाम होते ही पार्टी अपने शबाब पर होती है। खासकर लखनऊ का गोमतीनगर एरिया नाईटलाइफ को एन्जॉय करने की बेस्ट प्लेस है।

जयपुर

जयपुर

राजस्थान की राजधानी जयपुर में आप ऐतिहासिक इमारतो के साथ नाईटलाइफ को भी अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं..नाईटलाइफ की रौनक बढ़ाते है यहां के मिडनाईट बाजार आदि।

भोपाल

भोपाल

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल भी नाईटलाइफ से अछूती नहीं रही..यहां भी रात में लोगो को घूमते हुए देखा जा सकता है।

Please Wait while comments are loading...