India
Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »IRCTC की ओर से यात्रियों को मिला उपहार, CSMT पर स्लीपिंग पॉड की शुरुआत

IRCTC की ओर से यात्रियों को मिला उपहार, CSMT पर स्लीपिंग पॉड की शुरुआत

भारतीय रेलवे की ओर से हर बार यात्रियों को कुछ न कुछ नया देने की कोशिश की जाती रही है। इस बार यात्रियों की सुविधा को देखते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन पर स्लीपिंग पॉड की सुविधा दी गई है। इससे अब जो यात्री शहर में पहली बार जाएंगे या जिन्हें बाहर के होटलों के बारे में जानकारी नहीं रहेगी, उनके लिए बेहद खास होने वाला है ये स्लीपिंग पॉड्स।

मुंबई शहर की दूसरी स्लीपिंग पॉड सुविधा

मुंबई शहर की दूसरी स्लीपिंग पॉड सुविधा

इस सर्विस के शुरू होने के बाद अब यात्रियों को बाहर होटल के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। मुंबई में शुरू होने वाली यह स्लीपिंग पॉड शहर की दूसरी स्लीपिंग पॉड है। इससे पहले मुंबई सेंट्रल पर 17 नवंबर 2021 को एक पॉड होटल शुरू किया गया था।

काफी आरामदायक और किफायती

काफी आरामदायक और किफायती

दरअसल, स्लीपिंग पॉड्स होटल के एक छोटे कमरे की तरह होता है, जिसे कैप्सूल होटल भी कहा जा सकता है। यह काफी आरामदायक और किफायती सुविधा है। इसको लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें साझा की है।

स्लीपिंग पॉड्स में मिलने वाली सुविधाएं

स्लीपिंग पॉड्स में मिलने वाली सुविधाएं

रेलवे स्‍टेशन पर बने इस स्लीपिंग पॉड्स का किराया काफी कम होता है। यहां पर यात्रियों के हिसाब से सुविधाएं मिल जाती है। इनमें एयर कंडीशनर रूम से लेकर कई अन्य सुविधाएं जैसे- मोबाइल फोन चार्जिंग, लॉकर रूम, इंटरकॉम, डीलक्स बाथरूम और टॉयलेट्स आदि की सुविधा दी जाएंगी।

CSMT पर कुल 40 स्लीपिंग पॉड्स मौजूद

CSMT पर कुल 40 स्लीपिंग पॉड्स मौजूद

रेलवे की ओर से CSMT पर बनाया गया स्लीपिंग पॉड स्टेशन की मेन लाइन पर वेटिंग रूम के समीप है। इसका नाम नम: स्लीपिंग पॉड्स रखा गया है। यहां कुल 40 स्लीपिंग पॉड्स बनाए गए है, जिनमें 30 सिंगल पॉड्स, 6 डबल पॉड्स और 4 फैमली पॉड्स हैं।

बुकिंग - ऑनलाइन या ऑफलाइन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X