India
Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »अब मनाली में भी हवा में खाने का लें मजा, खुला पहला फ्लाईडायनिंग रेस्टोरेंट

अब मनाली में भी हवा में खाने का लें मजा, खुला पहला फ्लाईडायनिंग रेस्टोरेंट

मनाली, हमेशा से ही पर्यटकों की पहली पसंद रही है। यहां की वादियां, ऊंचे-ऊंचे पहाड़, झरनें और नदियां शुरू से ही आकर्षण का केंद्र रही है। लेकिन अब यहां की खूबसूरती में चांर-चांद लगाने के लिए मनाली का पहला फ्लाईडायनिंग रेस्टोरेंट खुला है, जो यहां की सुंदरता को और भी बढ़ा दे रहा है। इस रेस्टोरेंट में बैठकर ब्रेकफास्ट, लंच व डिनर करना एक बेहद ही शानदार अनुभव है। खाना खाने के साथ-साथ ऊंचाई पर से वादियों की खूबसूरती को निहारना बड़ा ही प्यारा लगता है।

यह फ्लाईडायनिंग रेस्टोरेंट करीब 160 फीट ऊपर है, जहां से पर्यटक वादियों का दीदार कर सकेंगे। यहां का मेन्यू भी काफी स्पेशल है। यहां से रानी सुई, इंद्र किला, हमटा और रोहतांग के पहाड़ियों को भी निहार सकेंगे। आपको बता दें कि यह देश का तीसरा और हिमाचल का पहला फ्लाईडायनिंग रेस्टोरेंट है।

मनाली में फ्लाईडायनिंग रेस्टोरेंट बनाने में किया गया खर्च

इस रेस्टोरेंट को बनाने में करीब 9 करोड़ रुपये का खर्च आया है। ये देखने में बेहद आकर्षक है। इसे देखने के बाद आपका भी दिल करेगा कि एक बार तो जरूर यहां जाए। हवा में बने इस रेस्टोरेंट में एक साथ करीब 24 लोग खाने का लुत्फ उठा सकते हैं। कहा जा रहा है कि हवा में खुले इस रेस्टोरेंट से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

flydining restaurant manali

मनाली में घूमने लायक जगह

मनाली में घूमने लायक कई शानदार जगहें है, जो बर्फ से ढके पहाड़ों से लेकर ऊंचे-ऊंचे वादियों का दर्शन कराती हैं। इनमें से हिमालय नेशनल पार्क, हिडिम्‍बा मंदिर, सोलांग घाटी, रोहतांग पास, पनदोह बांध, पंद्रकनी पास, रघुनाथ मंदिर और जगन्‍ननाथी देवी मंदिर प्रसिद्ध है। यहां आप साहसिक गतिविधियां जैसे - पर्वतारोहण, माउंटेन बाइकिंग, नदी राफ्टिंग, ट्रैकिंग, जॉरविंग और पैराग्लाइडिंग भी कर सकते हैं।

कैसे पहुंचें फ्लाईडायनिंग रेस्टोरेंट मनाली

मनाली की नजदीकी रेलवे स्‍टेशन जोगिंदर नगर है जो शहर से 165 किमी. की दूरी पर स्थित है। वहीं, यहां का नजदीकी हवाई अड्डा भुटार एयरपोर्ट है, जो यहां से 50 किमी. की दूरी पर स्थित है। इसके अलावा यहां सड़क मार्ग द्वारा भी पहुंचा जा सकता है। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा कई बसें चलाई जाती हैं जो राज्‍य के अंदर ही नहीं बल्कि नजदीकी शहरों में भी जाती हैं।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X