» »इस वीकेंड बोर ना हो और निकल पड़े मेकेडाटू

इस वीकेंड बोर ना हो और निकल पड़े मेकेडाटू

By: Namrata Shatsri

बेंगलुरू शहर के आसपास घूमने की जगहें और पर्यटन स्थंल कम से कम 200 किमी दूर स्थित हैं। अगर आप वीकेंड पर बेंगलुरू के पास रोड़ ट्रिप पर कहीं जाना चाहते हैं तो आप मेकेडाटू आ सकते हैं।

कर्नाटक की कनकपुरा तालुक में स्थित मेकेडाटू बैंगलोर से 194 किमी दूर है। यहां पर कावेरी नदी भी बहती है।

कन्नरड़ भाषा में मेकेडाटू का मतलब होता है बकरी की गोद। इसका अर्थ है कि बकरी बहुत आसानी से दूसरे तट पर छलांक मार सकती है। इस पर्यटन स्थील पर सालभर पर्यटकों की भीड़ रहती है।

Bengaluru To Mekedatu

बैंगलोर से मेकेडाटू का रूट मैप
पहला रूट : कनकपुरा रोड़ से होकर बैंगलोर से मेकेडाटू का रूट मैप

बैंगलोर-कनकपुरा-मेकेडाटू सबसे आसान रूट है। आप कनकपुरा मेन रोड़ से एनएच 948 की ओर चलें। इस रूट में कग्गारलिपुरा - जक्कासंद्रा - कनकपुरा -मलावल्ली - सरगुर -मेकेडाटूपड़ेगा। इन दिनों मेकेडाटू की सड़कों पर बहुत भीड़ होती है इसलिए ट्रैफिक से निपटने के लिए तैयार रहें। इस पूरे सफर की दूरी 194 किमी है।

दूसरा रूट : मैसूर रोड़ से होकर बैंगलोर सेमेकेडाटू का रूट मैप

दूसरा रूट है बेंगलुरू - बिदादी - रामनगर - मद्दुर - मलावल्लील - शिवानसमुद्र - मेकेडाटू। ये रूट एनएच 275 और फिर एनएच948 से होकर मलावल्ली- से गुज़रता है।

Bengaluru To Mekedatu

मेकेडाटू आने का सही समय

मेकेडाटू आने का सबसे सही समय अक्टूचबर से मार्च तक का है। मॉनसून में यहां चट्टानों पर काफी फिसलन हो जाती है इसलिए इस मौसम में यहां नहीं आना चाहिए। गर्मी के मौसम में नदी सूख जाती है इसलिए सर्दियों के मौसम में मेकेदातु आना सबसे सही रहता है।

शिमला की रोमांचक वादियों में लुफ्त उठायें वेकेशन का

आने का साधन
कनकपुरा तक नियमित बसें उपलब्धए रहती हैं। आप यहां से निजी वाहन द्वारा मेकेडाटू पहुंच सकते हैं। बेहतर होगा कि आप अपनी खुद की गाड़ी से जाएं।

Bengaluru To Mekedatu

मेकेडाटू के रास्ते में होटल
कनकपुरा रोड़ से निकलने पहले नाश्ता जरूर कर लें। यहां पर कई बड़े होटल जैसे अद्यार आनंद भवन और वासुदेव अदिगास हैं। इसके बाद आपको इस रोड़ पर कोई अच्छा़ होटल नहीं मिलेगा।

कनकपुरा में आपको थोड़े ठीक होटल मिल सकते ळैं। अगर आप रामनगर रूट से जा रहे हैं तो आप रास्ताआ कैफे और कामत लोकारूचि रूक सकते हैं।

करनी है बैचलर पार्टी तो यह जगह हैं ख़ास जो बना सकती हैं आपकी पार्टी को यादगार

मेकेडाटू के आसपास स्थाल
मेकेडाटू के आसपास शिवानसमुद्र झरना और संगम सबसे मयाहूर पर्यटन स्थेल हैं। इसके अलावा आप कनकपुरा का कल्लाहल्लीं श्री श्रीनिवासा मंदिर भी देख सकते हैं।

बैंगलोर से वीकेंड पर घूमने के लिए मेकेडाटू बढिया जगह है। शहर से दूर एक दिन के लिए इस जगह पर घूमा जा सकता है। तो चलिए फिर देर किस बात की इसी वीकएंड पर बैंगलोर से मेकेडाटू घूम आइए।

Please Wait while comments are loading...