» »स्टूडेंट्स के सपनों को उड़ान दे रही एयरइंडिया...आधी कीमत पर बुक करें टिकट

स्टूडेंट्स के सपनों को उड़ान दे रही एयरइंडिया...आधी कीमत पर बुक करें टिकट

Written By: Goldi

मै जब भी हवाई जहाज को आसमान में उड़ते देखती तो सोचती कौन सा वो दिन होगा जब मै भी इसमें बैठकर उड़कर दूसरे शहर फुर्र से पहुंच जाउंगी..मेरा हवाई जहाज में बैठने का सपना मेरी नौकरी लगने के बाद पूरा हुआ..मेरे जैसे ही ना जाने कितने बच्चो की ख्वाइश यूं ही हवाईजहाज में बैठने की होती है, जिसे पूरा होने में थोड़ा सा वक्त लग जाता है।

पहली हवाई यात्रा में...गलती से भी ना करे ये चीजें.वरना हो सकती है जेल

लेकिन अब इस ख्वाइश को पूरा करने के लिए आपको अपनी नौकरी के लगने तक का इन्तजार नहीं करना होगा, बल्कि आप स्टूडेंट होते हुए भी इस सेवा का फायदा उठा सकेंगे।

air india offers

PC:Arpingstone

दरअसल, एयरइंडिया ने स्टूडेंट्स की टिकट के बेस किराये में 50 फीसदी तक तक की कटौती की घोषणा कर दी है। सिर्फ स्टूडेंट्स ही नहीं इस योजना का फायदा वरिष्ठ नागरिक, सेना के अधिकारि और सैनिकों को भी मिल सकेगा।

पहली बार करने जा रहे हैं हवाई यात्रा..तो जरुर पढ़े ये

टिकटों को एयर इंडिया की वेबसाइट, कॉल सेंटर, या एयर इंडिया बुकिंग कार्यालयों से बुक किया जा सकता है।हालांकि इस डिस्काउंट ऑफर का फायदा उठाने के लिए कुछ शर्तें भी शामिल हैं। टिकट पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दी जाएगी। टिकट की बुकिंग यात्रा करने के सात दिन पहले करनी होगी।

air india offers

जानकारी के लिए बता दें कि इस ऑफर का लाभ केवल वहीं स्टूडेंट्स उठा सकते हैं जिनकी उम्र 12 वर्ष से लेकर 26 वर्ष के बीच है और साथ ही वे राज्य एवं केंद्र सरकार के मान्यता प्राप्त संस्थान में शिक्षा हासिल कर रहे होने चाहिए।

आपकी यात्रा पर क्या असर डालेगा जीएसटी...जाने यहां

बता दें कि उन सभी वरिष्ठ नागरिकों को इस स्कीम के तहत किराये में छूट दी जाएगी जिनकी उम्र 60 वर्ष से अधिक है। वहीं, सेना के केवल उन्हीं सैनिकों या अधिकारियों को छूट मिलेगी जो सेना में कार्यरत हैं, सैनिकों के पारिवारिक सदस्य भी इस डिस्काउंट ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। जो लोग इस ऑफर के छूट दायरे में आते हैं वे अपने साथ 25 किलोग्राम बैगेज मुफ्त ले जा सकते हैं। उन सभी को यात्रा के समय अपना पहचान पत्र साथ रखना अनिवार्य है।

Please Wait while comments are loading...