• Follow NativePlanet
Share
» »बोर हो गये हैं बेंगलुरु के ट्रैफिक से तो ट्राय करें हेली टैक्सी

बोर हो गये हैं बेंगलुरु के ट्रैफिक से तो ट्राय करें हेली टैक्सी

Written By:

बेंगलुरुवासियों खुश हो जाइए, क्योंकि अब आप कैंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बस या टैक्सी से नहीं बल्कि हवा में उड़कर पहुंचेगे। अब तक जिस सफर को आप दो या तीन घंटे में पूरा होता था, अब वही सफर महज 15 से 20 मिनट में पूरा कर किया सकेगा। जी हां, आपने एकदम सही पढ़ा, खास बात यह है कि, एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों के लिए यह सुविधा मार्च 2018 के पहले हफ्ते से शुरू कर दी जाएगी।

बता दें, हैली टैक्सी की सुविधा देने वाला बेंगलुरु भारत का पहला शहर है। हेली टैक्सी को बेंगलुरु में सुविधाजनक बनाने के लिए करने के लिए बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआईएएल) के अधिकारियों ने केरल स्थित हेलीकाप्टर सेवा थंबी एविएशन के साथ समझौता किया है । तो फिर आइये बिना देरी किये जानते हैं, हेली टैक्सी से जुड़े खास तथ्यों के बारे में

बेंगलुरु कहां से मिलेगी हेली टैक्सी सर्विस?

बेंगलुरु कहां से मिलेगी हेली टैक्सी सर्विस?

रिपोर्ट्स की माने तो हेली टैक्सी की शुरुआत, केंपगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी और एचएएल के लिए की जाएगी। अभी यात्रियों को इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी से केंपगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुँचने में करीबन 2 से तीन घंटे का समय लगता है, जिसे हेली टैक्सी द्वारा सिर्फ 15 मिनट में पूरा किया जा सकेगा। बताया जा रहा है, धीरे-धीरे बेंगलुरु के अन्य क्षेत्रों में इस सर्विस के दायरे को बढ़ाया जायेगा।

अहम सवाल कब से कब तक मिलेगी सुविधा ?

अहम सवाल कब से कब तक मिलेगी सुविधा ?

एयरपोर्ट जाने वाले यात्री इस सुविधा का फायदा सुबह और शाम को उठा सकते हैं। केंपगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी और एचएएल के लिए ये हेली टैक्सी तीन चक्कर लेगी। केंपगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी के लिए आपको सुबह 6:30 बजे से लकर 9:30 के बीच यात्री इस सुविधा का भरपूर लाभ उठा सकते हैं वहीं शाम के वक्त 3:00 बजे से लेकर 6:15 के बीच ये सर्विस उपलब्ध होगी। दोनों ही वक्त में हेली टैक्सी तीन चक्कर को पूरा करेगी।

बेंगलुरु एयपोर्ट के पास देखें ये ख़ास जगहें

इस हेली टैक्सी में कितने लो बैठ सकते हैं?

इस हेली टैक्सी में कितने लो बैठ सकते हैं?

केंपगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी और HAL जाने वाली हेली टैक्सी में एकबार में 6 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी।

पहली हवाई यात्रा में...गलती से भी ना करे ये चीजें.वरना हो सकती है जेल

हेली टैक्सी का किराया

हेली टैक्सी का किराया

ह्म्म्म आपको बता दें, इस हेली टैक्सी की सवारी के लिए आपको काफी भारी कीमत चुकानी होगी। हेली टैक्सी की एक सीट की बुकिंग के लिए आपको 4130 रुपए चुकाने होंगें।

अतरिक्त सामान पर लगेगा चार्ज

अतरिक्त सामान पर लगेगा चार्ज

फ्लाइट की तरह इस हेली टैक्सी में भी यात्री 15 किलों का वजन ले जा सकते हैं, लेकिन अतरिक्त वजन के लिए आपको चार्ज देना होगा।

कैसे करें हेली टैक्सी की बुकिंग

कैसे करें हेली टैक्सी की बुकिंग

हेली टैक्सी की बुकिंग के लिए आप हेली टैक्सी मोबाइल एप अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं, सीट बुक कराते समय आपको सम्पूर्ण जानकारी देनी होगी, जिसमे आपको यह भी बताना होगा कि, आप कितना सामान लेकर जा रहे हैं, सामान ज्यादा होने पर आपको अतरिक्त राशि का भुगतान करना पड़ेगा।

तो बेंगलुरुवासियों हो जाइए तैयार हेली टैक्सी में उड़ने के लिए!Pc:Ramesh NG

कैसे घूमें बैंगलोर जब आपको पास हो सिर्फ एक दिन

यात्रा पर पाएं भारी छूट, ट्रैवल स्टोरी के साथ तुरंत पाएं जरूरी टिप्स