» »सुकून और शांति के बीच समुद्री किनारे बिताये गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक छुट्टियाँ

सुकून और शांति के बीच समुद्री किनारे बिताये गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक छुट्टियाँ

Posted By: Staff

कभी-कभी समय की कमी के कारण गोवा का प्‍लान बनने के बाद फेल हो जाता है और ऐसा हमारे साथ एक बार नहीं बल्कि कई बार होता है। पैसे होने के बाद भी गोवा घूमने का सपना अधूरा ही रह जाता है। अगर अपने दोस्‍तों की पसंद के अनुसार आपकी ट्रैवल ट्रिप पूरी नहीं हो पाती है तो अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

गोवा में छुट्टियां बिताकर आपकी सारी थकान दूर हो जाएगी और ये आपकी रोज़मर्रा की जिंदगी से एक ब्रेक भी देगा, जिसकी आपको सख्‍त जरूरत है। अगर आपको एक समय पर एक ही जगह पर घूमना पसंद है या आप ट्रिप पर एक ही जगह बैठकर आराम करना चाहते हैं और सूरज के सामने समुद्रतट पर रेत पर बैठकर नमकीन पानी की खुशबू का मज़ा लेना चाहते हैं तो उत्तरी गोवा का वगातर बीच पर जा सकते हैं।

 वैगेटॉर बीच

वैगेटॉर बीच

गोवा की राजधानी पणजी से वैगेटॉर बीच लगभग 22 किमी की दूरी पर स्थित है। ये गोवा के सबसे खूबसूरत तटों में से एक है और कम लेाकप्रिय होने के कारण ये स्‍थान साफ और शांतिमय स्‍थल भी है। अर्धचंद्र के आकार के इस बीच की सुनहरी रेत और चमकीला पानी दो भागों में बंटा हुआ है। ये समुद्रतट उत्तरी वैगेटॉर बीच और ओज़रान बीच या लिटल बीच के नाम से दो हिस्‍सों में बंटा हुआ है।PC:Praveen

वैगेटॉर बीच

वैगेटॉर बीच

वैगेटॉर बीच पर आपको लग्‍जरी होटल में पार्टी करना और एडवेंचर स्‍पोर्ट्स तक का मज़ा ले सकते हैं। यहां पर ऐसे कई रेस्‍टोरेंट हैं जहां आप लोकल सीफूड खाने का मज़ा ले सकते हैं। PC: Aleksandr Zykov

वैगेटॉरबीच पर इस तरह की जगहों पर रूक सकते हैं

वैगेटॉरबीच पर इस तरह की जगहों पर रूक सकते हैं

बीच पर रूकने की बात करें तो यहां पर आपको कई तरह के ऑप्‍शन मिल जाएंगें। वैगेटॉर बीच पर आपके बजट में कई लग्‍जरी होटल मिल जाएंगें।

अगर आप बजट में गोवा में रहने के लिए कोई जगह ढूंढ रहे हैं तो आप हॉस्‍टल में रूक सकते हैं। यहां पर आपको एक कमरा 2 से 6 लोगों के साथ शेयर करना पड़ेगा। इसके अलावा आप बीच कॉटेज में भी रूक सकते हैं। एडवांस बुकिंग करवाने पर आपको समुद्रतट के पास ही खूबसूरत कॉटेज मिल सकता है।

इसके अलावा अगर आप रूकने के लिए कोई लग्‍जरी जगह ढूंढ रहे हैं तो आपको गोवा के वगातर बीच में कई रिजॉर्ट और विला मिल जाएंगें।

PC:Himanshu Nagar

वैगेटॉर बीच पर कर सकते हैं ये काम

वैगेटॉर बीच पर कर सकते हैं ये काम

जैसे कि हमने पहले भी बताया कि वैगेटॉर बीच पर आप सन बाथ, डॉल्फिन साइटसींग, पाटीं और शॉपिंग कर सकते हैं। गोवा में पार्टी के लिए वगातर बीच सबसे ज्‍यादा लोकप्रिय है। यहां पर कई पब और नाइटक्‍लब हैं जहां आप रातभर पार्टी कर सकते हैं।

वैगेटॉर बीच पर कई एडवेंचर स्‍पोर्ट्स जैसे स्‍नोरकेलिंग, पैरासेलिंग और समुद्र में क्रूज़ का मज़ा भी ले सकते हैं। यहां पर किफायती कीमत पर कई लोकल सेवाओं द्वारा आप इन स्‍पोर्ट्स का लुत्‍फ उठा सकते हैं।

PC: wikimedia.org

वैगेटॉर बीच के आसपास घूमें ये जगहें

वैगेटॉर बीच के आसपास घूमें ये जगहें

बिग वैगेटॉर बीच के अलावा आप कुछ समय ओज़ार्क बीच पर भी बिता सकते हैं। ये तट मुख्‍य समुद्रतट के उत्तर में स्थित है। वगातर बीच के आसपास आप चपोरा, अगाउदा और अंजुना जैसे कुछ समुद्रतटों पर भी घूम सकते हैं।

अगर आप चपोरा बीच जा रहे हैं तो यहां पर चपोरा फोर्ट पर ट्रैकिंग का मज़ा जरूर लें। बॉलीवुड फिल्‍म दिल चाहता है कि शूटिंग के बाद इस जगह को भी काफी लोकप्रियता मिली है।

PC: Dominik Hundhammer

 

Please Wait while comments are loading...