Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »जून में रोमांचक डायनासोर महोत्सव की मेजबानी करेगा चेन्नई...

जून में रोमांचक डायनासोर महोत्सव की मेजबानी करेगा चेन्नई...

हम सभी बचपन से ही डायनासोर के बारे में सुनते आए हैं। लेकिन क्या हमने उन्हें करीब से जानने की कोशिश की या कभी ये सोचा आखिर उनका जीवन किस प्रकार से था। या वे अपना जीवन कैसे जीते थे। अगर आप भी इन डायनासोरों के बारे में करीब से अध्ययन करना या जानना चाहते हैं तो एक बार चेन्नई हो आइए। दरअसल, चेन्नई में 10 जून से 19 जून तक डायनासोर महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। इस महोत्सव में पर्यटकों को डायनासोर के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा, इस कार्यक्रम में डायनासोर के प्रदर्शनों की एक श्रृंखला भी लगाई जाएगी।

यह आयोजन पर्यटकों के लिए बहुत खास होने वाला है। आप यहां अपने परिवार या दोस्तों के साथ जा सकते हैं और इस फेस्टिवल का लुत्फ उठा सकते हैं। और अगर आप पहले से ही चेन्नई के टूर पर हैं, तो आप अपनी छुट्टियां बढ़ा दें और इस महोत्सव का जमकर आनंद उठाएं। चेन्नई में यात्रा करने वाले पर्यटकों के लिए यह सबसे बेहतर अवसर है कि वे अपनी यात्रा को एक बेहतर यात्रा में तब्दील कर सकें।

dinosaur festival 2022

इस महीने होने वाले इस दस दिवसीय डायनासोर महोत्सव में जरूर जाएं, जिससे आप एक अलग ही अनुभव प्राप्त करेंगे। इस त्योहार के बहाने आप चेन्नई भी घूम सकते हैं और डायनासोर की दुनिया को करीब से देख सकेंगे और उसका लुत्फ उठा सकेंगे। आपको इस महोत्सव के दौरान 650 लाख वर्ष पूर्व डायनासोरों के बारे में जानकारी मिलेगी।

dinosaur festival 2022

बच्चों के लिए भी मजेदार होगी यह प्रदर्शनी

डायनासोर महोत्सव में होने वाली प्रदर्शनी बच्चों के लिए अनूठी होने वाली है। क्योंकि, जानकारी के साथ-साथ बच्चों को कई प्रदर्शनियां भी देखने को मिलेंगी। इतना ही नहीं, बच्चों को फोटोग्राफ के साथ-साथ डायनासोर के अस्तित्व के बारे में काफी तथ्य और जानकारी भी मिलेगी। सबसे खास बात यह है कि चेन्नई और उसके आसपास के स्कूलों के बच्चों को शुक्रवार और सोमवार को इस महोत्सव में मुफ्त प्रवेश दिया जाएगा।

dinosaur festival 2022

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X