» »अगर आप में है शॉपिंग का कीड़ा...तो यहां जाना बिल्कुल भी ना भूले

अगर आप में है शॉपिंग का कीड़ा...तो यहां जाना बिल्कुल भी ना भूले

Written By: Goldi

भारत की राजधानी दिल्ली सिर्फ घूमने के लिए ही बेस्ट नहीं है बल्कि एक काफी शॉपिंग डेस्टिनेशन भी है। दिल्ली में आप अपने बजट के हिसाब से खरीददारी कर सकते हैं। आज भले दिल्ली जगह-जगह मॉल खुल गए हों, लेकिन
पुराने बाज़ार, भीड़ और मोलभाव करने का वही पुराना तरीका आज भी दिल्ली के बाजारों में नजर आ जायेगा।

दिल्ली में ये जगहें हैं कपल्स के लिए है एकदम बेस्ट.. 

हम चाहे कितने ही मॉर्डन हो गए हों, लेकिन घर का सामान खरीदने लोकल बाज़ारों में ही जाना पसंद करते हैं।कहते है जो मजा खरीददारी करते समय मोल भाव करने में वो किसी में नहीं..और जब वहीं चीज आपको आपकी बार्गेनिंग की काबलियत से और भी सस्ते दामों में मिल जाए फिर तो कहने ही क्या।

भारत मेंभी होती हैं न्यूड पार्टीज..ये हैं डेस्टिनेशन

इसी बहाने दिल्ली का घूमना भी हो जाता है और शॉपिंग भी हो जाती है। अगर आप भी इन छुट्टियों में दिल्ली जाने का विचार बना रहे हैं तो दिल्ली से शॉपिंग करना कतई ना भूले...और हां अगर आपके यहां किसी कि शादी वगैरह होने वाली है तो भी दिल्ली के चांदनी चौक को भी आप ट्राई कर सकती हैं।

तो अगर आपने दिल्ली की छुट्टियाँ प्लान आकर ली है तो दिल्ली घूमते समय दिल्ली के इन खास बाजारों में खरीददारी जरुर करियेगा..आइये स्लाइड में जानते हैं दिल्ली के बाजारों को

जनपथ

जनपथ

कहते है बॉयफ्रेंड से अच्छी तो शॉपिंग है जब मन चाहे तब मन बहला लो..अगर आप भी शॉपिंग के दीवाने है खासकर ऑनलाइन के ना होकर स्ट्रीट शॉपिंग के तो दिल्ली आपके लिए स्वर्ग है। जनपथ दिल्ली का एक प्रसिद्ध बाज़ार है। यहां आपको ट्रेंडी कपड़ो से लेकर स्टाइल स्टेटमेंट जूलरी, घर की सजावट का सामान, हस्तशिल्प, पुस्तकें और कई शानदार चीज़ें मिलेंगी आसानी से मिल जायेगी।

कैसे पहुंचे-
पास का मेट्रो स्टेशन- जनपथ मेट्रो स्टेशन
PC : Michael Cannon

तिब्बती बाज़ार

तिब्बती बाज़ार

तिब्बती बाजार को दिल्ली में मॉनेस्ट्री मार्केट के नाम से भी जाना जाता है। यह बाजार रिंग रोड पर आईएसबीटी शाहदरा लिंक फ्लाईओवर की मेहराब के नीचे एक अनजान सा गेट आश्चर्यजनक रूप से बड़ी मार्केट में ले जाता है, जहां एक-दूसरे से सटे स्टॉल मूर्तियों, सुगंधियों, शालों, पेंटिंग्स और तिब्बती कलाकृतियों'से अटे पड़े हैं, साथ ही यहां ज्वैलरी और सेमी-प्रेशियस स्टोन भी मिल जाएंगे। कपड़ों और एक्सेसरीज़ वाली विभिन्न दुकानें दिल्ली के युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय हैं।

कैसे पहुंचे-
पास का मेट्रो स्टेशन-
कश्मीरी गेट
समय- सुबह 11 बजे रात 8 बजे तक

 दिल्ली हाट

दिल्ली हाट

दिल्ली हाट खुले आसमान के नीचे एक कला और शिल्प बाज़ार है,दिल्ली हाटें पूरे भारत के कुशल, प्रतिष्ठित और पंजीकृत शिल्पकारों की कलाओं और शिल्प भण्डार के लिये जाना जाती हैं। यदि आप दिल्ली में हैं तो हमारा सुझाव है कि आप यहां अवश्य आएं।

पास का मेट्रो स्टेशन- नेताजी सुभाष प्लेस मेट्रो स्टेशन
समय- सुबह10:30 बजे से रात 10 बजे तक
PC:Manuel Menal

खान मार्केट

खान मार्केट

दिल्ली के सबसे पुराने बाज़ारों में शामिल खान मार्केट वो स्थान है जहां एक ही जगह पर आपको वो सब मिल जायगा जिसकी तलाश आपको ये। यहां आप डिजाइनर कपड़े, ज्वेलरी, इलेक्ट्रॉनिक आइटम खरीद सकते हैं। इस स्थान ने हमेशा से ही उन लोगों को भी अपनी तरफ आकर्षित किया है जिन्हें किताबों कि खुशबू से प्यार है। ज्ञात हो कि आज एक से एक ब्रांडेड शो रूम इस जगह को शॉपिंग का हब बनाते हैं। यदि आप यहां आ रहे हैं तो आप अवश्य ही अपने बजट का ध्यान रखिये क्यों कि इस मार्केट का शुमार पूरी दिल्ली के सबसे मँहगे बाजारों में होता है।

पास का मेट्रो स्टेशन- खान मार्केट मेट्रो स्टेशन
PC:RubyGoes

पालिका बाज़ार

पालिका बाज़ार

यह भूमिगत, वातानुकूलित मार्केट कनॉट प्लेस के इनर सर्किल में स्थित है, जिसकी स्थापना 1970 के अंत में हुई थी।यह विशेष रूप से सस्ते इलेक्ट्रॉनिक सामान और कपड़ों के लिए प्रसिद्ध है। यहां आपको जूतों से लेकर कपड़ों,नाइटवियर, परफ्यूम, एसेसरीज़, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आदि सस्ते दामों पर मिल जाएंगे. यहां एक समय में लगभग 15,000 लोग समा सकते हैं।
पास का मेट्रो स्टेशन- राजीव चौक मेट्रो स्टेशन

सरोजनी नगर मार्केट

सरोजनी नगर मार्केट

दक्षिण दिल्ली स्थित सरोजनी नगर मार्केट के बारे में मशहूर है कि ये पूरी दिल्ली का एक ऐसा बाज़ार है जो सभी की जेबों में फिट बैठता है। आर्थिक रूप से आदमी चाहे जैसा हो ये बाज़ार किसी को खाली हाथ नहीं भेजता। आपको बता दें कि शॉपिंग के लिए ये मार्केट एक बेस्ट डेस्टिनेशन है। इस बाज़ार की एक ख़ास बात ये है कि यदि व्यक्ति मोल भाव में निपुण है तो ये बाज़ार उसके लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है। हमारा सुझाव है कि यदि आप यहां शॉपिंग कर रहे हैं तो दामों को तीन चार दुकानों से मिला लीजिये। ऐसा कर के आप वाकई अपनी शॉपिंग को ख़ास बना सकते हैं।
पास का मेट्रो स्टेशन- आईएनए मेट्रो स्टेशन
PC: Priyadarshi Ranjan

चांदनी चौक

चांदनी चौक

दिल्ली में होकर अगर आपने चांदनी चौक में शॉपिंग नहीं की..तो आपकी यात्रा अधूरी है..यह शॉपिंग करने की एकदम उम्दा जगह है।यहां आपको छोटी-छोटी गलियों में बड़ी-बड़ी दुकाने देखने को मिलेंगी।यहां आप कई तरह के दिलचस्प उत्पादों को खरीद सकते हैं।यह चौक कुछ स्वादिष्ट चाट और खाने के लिए भी जाना जाता है।

पास का मेट्रो स्टेशन- चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन(अंडरग्राउंड)

करोल बाग

करोल बाग

करोल बाग खरीदारों के लिए एक आदर्श जगह है, जहां आपको हर काम की चीज़ मिल सकती है।बड़े ब्रांडों के विभिन्न शोरूम यहां मौजूद हैं। लोग करोलबाग की प्रमुख सड़कों पर जैसे आर्य समाज रोड, अजमल खान रोड और गफ्फार मार्केट में खरीदारी करते हैं।
पास का मेट्रो स्टेशन- करोल बाग़ मेट्रो स्टेशन
PC:Bahnfrend

कनॉट प्लेस

कनॉट प्लेस

इसको सीपी नाम से भी जाना जाता है। यह दिल्ली में एक प्रमुख और ऐतिहासिक बाज़ार क्षेत्र है। इस मार्केट के दो सर्किल हैं।इनर सर्किल में ‘ए' से ‘एफ' तक ब्लॉक हैं।यहां स्थित महत्वपूर्ण दुकानों और शोरूमों में कई
नामी ब्रांड शामिल हैं। बाहरी सर्किल में ‘जी' से लेकर ‘पी' ब्लॉक हैं।

पास का मेट्रो स्टेशन-
राजीव चौक

 
Please Wait while comments are loading...