» »इस नवरात्री दिल्ली की इन जगहों पर जमकर खेले गरबा और डांडिया

इस नवरात्री दिल्ली की इन जगहों पर जमकर खेले गरबा और डांडिया

Written By: Goldi

भारत की राजधानी दिल्ली में हर कोई जल्दी में रहता है.हर कोई बस अपनी धुन रहता है..और यहां शोरशराबा इतना है कि..बस। लेकिन जब त्योहारों की आती है, तो दिल्लीवाले हर परव को बेहद उत्साह से बनाते हैं। फिर चाहे वह जन्माष्टमी का पर्व हो या फिर नवरात्री,दिवाली या स्वतंत्रता दिवस...इन पर्वो में दिल्ली रोशनी में नहाकर खूब जगमगाती है।

ये हैं मुंबई की प्रसिद्ध खाऊ गली, एक बार जाएँ जरुर

इस साल नवरात्री 21 सितम्बर से शुरू हो रही है..जोकि 29 सितम्बर को खत्म होगी..इन नवरात्रों में सबसे ज्यादा धूम रहती है, वह गरबा और डांडिया नाइट्स की..भले ही पहले गुजरात में लोकप्रिय था..लेकिन अब नवरात्री के दौरान हर शहर गरबा की दीवानी हो जाती है।

दक्षिण भारत के हिस्से में होती है जमकर बर्फबारी

तो इसी क्रम में हम अपने आर्टिकल से आपको उन जगहों से रूबरू कराने जा रहे हैं, जहां आप नवरात्री को यानी गरबा नाइट्स को अच्छे से एन्जॉय कर सकते हैं....

एडवेंचर आइलैंड

एडवेंचर आइलैंड

परिवार के साथ अगर आप एक अच्छा दिन बिताना चाहते हैं..तो एडवेंचर आइलैंड आपके लिए एक परफेक्ट जगह..यहां नवरात्री के दिनों में गरबा और डांडिया नाईट का आयोजन होता है...साथ ही लजीज खाने का लुत्फ उठाया जा सकता हैं।

पता: रिथला मेट्रो स्टेशन के सामने, सेक्टर -10, रोहिणी, नई दिल्ली, दिल्ली 110085
टिकट मूल्य: प्रति व्यक्ति 350 रुपये से 500 रुपये प्रति व्यक्ति

दिल्ली हाट

दिल्ली हाट

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह के नागरिकों को आकर्षित करना दिल्ली हाट या दिल्ली हाट (अधिक प्रामाणिक आवाज देने के लिए) दिल्ली में सर्वश्रेष्ठ नवरात्रि समारोहों के लिए एक जगह के रूप में प्रख्यात है। यहां पूरे साल सर्वश्रेष्ठ स्थानीय हस्तशिल्पों को खरीदा जा सकता है..इसके अलावा यहां जादूगरों को और लोकल डांसर्स को परफॉर्म करते हुए देखा जा सकता है।
पता: नेताजी सुभाष पैलेस, लाला जगत नारायण मार्ग, गुरु गोविंद सिंह कॉलेज, पीतमपुर, दिल्ली, 110034

टिकट मूल्य: 20 रुपये प्रति व्यक्ति

डीएलएफ चरण 2, सामुदायिक केंद्र

डीएलएफ चरण 2, सामुदायिक केंद्र

इस बार डीएलएफ चरण 2, सामुदायिक केंद्र में नवरात्री इवेंट्स के आयोजन का जिम्मा गुड़गांव की इवेंट कम्पनी ने लिया है..इस साल यहां सिर्फ डांडिया रास ही नहीं होगा बल्कि हस्तशिल्प की शानदार प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा ।

समय -शाम 5:00 बजे शुरू होगी और 11:30 बजे तक चलेंगी।

ज़ोरबा (बुद्ध)

ज़ोरबा (बुद्ध)

ज़ोरबा में दिल्ली के सबसे अनोखे अंदाज में डांडिया नाइट्स का आयोजन किया जाता है.. जोरबा, दुनिया में सबसे बड़ा खुले विश्वास आध्यात्मिक केंद्रों में से एक है। कुछ अध्यात्मिक गतिविधियों के साथ-साथ कुछ अध्यात्मिक गतिविधियों के साथ-साथ यहां डांडिया नाइट्स को काफी अच्छे से एन्जॉय किया जा सकता हैं।

पता: 7, ट्रॉपिकल ड्राइव, मेहराउली-गुड़गांव आरडी, घिटोरी, नई दिल्ली, दिल्ली 110030

पीएसओआई क्लब

पीएसओआई क्लब

यह स्थल प्रत्येक वर्ष विभिन्न दंडिया आयोजनों को आयोजित करता है पिछले साल यह सुपरहिट आरम्भ 2016 था। इस साल भी बीते साल कि तरह उत्साही पारंपरिक संगीत,डांडिया,प्रदर्शनियां,और गुजरात के प्रसिद्द खाने का स्वाद लिया जा सकेगा ।

पता: विनय मार्ग, चाणक्यपुरी, नई दिल्ली, दिल्ली 110021

Please Wait while comments are loading...