Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »अगली हिमाचल प्रदेश की ट्रिप पर..ये खास एडवेंचर स्पोर्ट्स अजमाना बिल्कुल भी ना भूलें!

अगली हिमाचल प्रदेश की ट्रिप पर..ये खास एडवेंचर स्पोर्ट्स अजमाना बिल्कुल भी ना भूलें!

By Goldi

उत्तर भारत में बसा हुआ हिमाचल प्रदेश एक बेहद ही खूबसूरत हिलस्टेशन है , जो पूरे साल देशी और विदेशी पर्यटकों से पटा रहता है। अगर बात यहां घूमने की जगहों की, की जाये, तो आपके पास समय कम पड़ जायेगा, लेकिन यहां की खूबसूरत जगहों की लिस्ट खत्म नहीं होगी।

गर्मियों में पर्यटक यहां उत्तर भारत की गर्मी से राहत पाने पहुंचते हैं, तो सर्दियों में यहां बर्फबारी के साथ जमकर विंटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा लेने। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में कई ट्रेकिंग ट्रेल्स भी मौजूद है, जहां आप ट्रेकिंग का मजा ले सकते हैं। बर्फ से लदे पहाड़, बर्फ से जमी झीलें, कलकल कर बहती नदियां और यहां खूबसूरत झरने, और इन्सान को छुट्टियों रोमांच बनाने के लिए चाहिए ही क्या?

खैर हम आपको अब तक पाने लेखों से हिमाचल प्रदेश की कई खूबसूरत जगहों के बारे में बता चुकें हैं, लेकिन आज हम बताने जा रहे हैं, कि आप हिमाचल प्रदेश की यात्रा के दौरान घूमने के अलावा और क्या क्या खास कर सकते हैं, जिनसे आपकी छुट्टियां बन जाएगी और भी मजेदार

शिमला से कालका तक ले टॉय ट्रेन का मजा

शिमला से कालका तक ले टॉय ट्रेन का मजा

Pc:Soorajkurup

शिमला

रहस्य : शिमला की ये डरावनी गलियां निकाल सकती हैं आपकी चीखें

मनाली में लें रिवर राफ्टिंग

मनाली में लें रिवर राफ्टिंग

Pc: Balaji Photography'

एडवेंचर स्‍पोर्ट

हनुमान टिब्बा पर ले हेली स्कींग का मजा

हनुमान टिब्बा पर ले हेली स्कींग का मजा

हिमाचल प्रदेश

डूबते हुए सूरज के मनोरम नजारे

डूबते हुए सूरज के मनोरम नजारे

Pc:Harvinder Chandigarh

बर्फ से लदे पहाड़ों के पीछे छुपते हुए सूरज को देखना वाकई में एक दिलचस्प अनुभव होता हैं, और हां अपने इस खूबसूरत अनुभव को अपनी यादों के साथ साथ अपने कैमरे में कैद करना कतई ना भूले।

सरू ताल तक ले ट्रेकिंग का मजा

सरू ताल तक ले ट्रेकिंग का मजा

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के करीब स्थित स्थित सारु ताल, समुद्री ऊंचाई से करीबन 3600 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। जो आपको गंगोत्री रेंज का स्पष्ट दूरदर्शी दृश्य और स्वर्गोहिनी, कलाानाग और बेंडरपंच पर्वत के निकटतम दृश्य प्रदान करती है।

पब्बर घाटी में स्थित इस खूबसूरत ट्रेल से आज भी कई ट्रेकर्स अंजान है। इस खूबसूरत की ट्रेकिंग करते हुए आप घने जंगलों से होते हुए जंगली फूलों को और प्राकृतिक नजारों को देख सकते हैं। अगर आप ऊर्जा और उत्सुकता से भरी यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो इस जगह की यात्रा करने का सबसे उत्तम समय जून से अक्टूबर के बीच है।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X