» »लेह-लद्दाख रोड ट्रिप हुई पुरानी-इन रोड ट्रिप्स अब आजमायें

लेह-लद्दाख रोड ट्रिप हुई पुरानी-इन रोड ट्रिप्स अब आजमायें

Written By: Goldi

अच्छा आपने 2017 में ऐसा क्या किया जिससे 2017 आपके लिए यादगार होने वाला है, क्या कुछ नहीं किया..अरे जिन्दगी जीने का नाम है इसे खुलकर जियें और यादगार लम्हे अपनी जिन्दगी में जोड़ें..जैसे की साल खत्म होने में करीब 4 महीने बचे है..तो इन चार महीनों में कुछ नया और एक्साइटिंग करने का प्लान बनाइए..

बाइकर्स को जरूर लेना चाहिए इन 8 रोड ट्रिप्स का मजा

ऐसे कितने ही लोग है जो जिन्दगी ना मिलेगी दुबारा और दिल चाहता देखने के बाद जिन्दगी में एक बार तो दोस्तों के साथ रोड ट्रिप प्लान करना चाहते हैं....तो आज मै आपको भारत की कुछ बेहद ही खूबसूरत रोड ट्रिप्स के बारे में बताने जा रहीं..जिन्हें हर कोई अपने दोस्तों के साथ करने की ख्वाइश रखता है।

भारत में रोड ट्रिप्स कठोर और मुश्किल सड़कों, पहाड़ों, घाटियों और अनिश्चित मौसम में गाड़ी चलाना आपको मोहक अनुभव प्रदान करता है। हिमाच्छन्न पर्वत चोटियों, लुभावना वाली घाटियों, शानदार सड़कें और सपने देखने वाला मौसम आपकी यात्रा को आपके जीवन का एक अविस्मरणीय यात्रा देगा।

पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे

पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे

मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे एक सबसे अच्छा कंक्रीट रोड है, जिसने दो शहरों के बीच की दूरी कम कर दी है। सड़कों पर हरे भरे आसपास के और दृश्यों, ताजगी और सकारात्मक देगा,इसके अलावा रत्नागिरी से होते हुए पश्चिमी घाट पर उबाद खाबड़ सड़कों पर गाड़ी चलाने का मजा लीजिये इसके अलावा कोल्हापुर से होते हुए भी आसानी से मुंबई जा सकता है..हालांकि रत्नागिरी के मुकाबले कोल्हापुर वाला रास्ता काफी शांत और अच्छी सड़कों वाला है।
यह यात्रा लगभग 600 किमी लंबी है और इसमें 1-2 दिन लग सकते हैं।

दक्षिणी राज्य

दक्षिणी राज्य

सुंदर दक्षिणी समुद्र तटों और तटीय क्षेत्रों निश्चित रूप से आपको अपनी सुन्दरता से अपना दीवाना बना लेंगे...यहां समुद्र तट की तरफ, सूरज उगने और सूर्यास्त के शानदार दृश्य, स्वच्छ और सुंदर सड़कों निश्चित रूप से आप में सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफर भी बनती है साथ ही आपकी ट्रिप को यादगार भी। इन जगहों पर रोड ट्रिप करते हुए महाबलीपुरम, कल्पकम और मदुरई जैसे कुछ प्रसिद्ध जगहों पर रूककर घूम भी सकते हैं। यह सड़क यात्रा लगभग 800 किमी की है जिसे लगभग 4-5 दिन में पूरा किया जा सकता है और निश्चित रूप से आपको जीवनकाल के लिए यादगार, आश्चर्यजनक और प्रशंसनीय यादें देगी। भारतीय महासागर, बंगाल की खाड़ी और कन्याकुमारी में अरब सागर की बैठक की शानदार दृश्य पर नीचे स्थित सुंदर सूरज का आनंद लें।

जुलुक- सिक्किम

जुलुक- सिक्किम

भारत का पूर्वोत्तर हिस्सा बेहद ही खूबसूरत इसमें कोई शक नही, इतना ही नहीं वहां की सड़के बेहद ही शानदार है जो आपकी रोड ट्रिप को और भी यादगार बना देती है। पूर्वी हिमालय के शाही पहाड़ियों में स्थापित, ज़ुलूक सिक्किम में एक अलग गांव है। सुक्ष्म सड़कों की सवारी से बर्फ-छिपी कंचनजंगा पर्वत का शानदार दृश्य और शानदार घाटियों, पहाड़ियों और प्रकृति के सुंदर दृश्य दिखाई देगा। यह सड़क यात्रा हिमपात और यू-आकार के मुड़ें के माध्यम से ड्राइविंग करते समय एक जीवन बदलते अनुभव देने वाला है। कुल दूरी लगभग है 90 किमी और इसमें 1-2 दिन लग सकते हैं।

जयपुर-जैसलमेर

जयपुर-जैसलमेर

यदि आप भारतीय परंपराएं, पारंपरिक फैशन, रंग, विशाल और शाही आर्किटेक्चर और निश्चित रूप से ऊंट की सवारी से प्यार करते हैं, तो यह सड़क यात्रा आपको एक शानदार और जीवनकाल अनुभव दे सकती है। यहां की सड़के बेहद अच्छी है जो आपको प्रकृति के सुंदर दृश्य औरगुलाबी शहर से जोधपुर के माध्यम से स्वर्ण शहर की यात्रा करते हुए, आप मार्गों के बीच अजमेर और कई छोटे गांवों की सुंदरता का आनंद ले सकते हैं और प्रसिद्ध पारंपरिक राजस्थानी व्यंजनों का आनंद उठा सकते हैं। यह रोड ट्रिप करीब 600 किमी है और इसमें 2-3 दिन लग सकते हैं।

मुंबई-कच्छ

मुंबई-कच्छ

मुंबई के शोर शराबे से दूर मुंबई से कच्छ की यात्रा आपकी एक यादगर रोड ट्रिप साबित हो सकती है।शानदार सफेद परिदृश्य, बंजर रेगिस्तान और पूरी संस्कृति परिवर्तन, आपकी रोड ट्रिप को यादगार बनाने के लिए काफी है । वापी, वलसाड, भरूच के तटीय क्षेत्रों को पार करते हुए, आप वडोदरा और अहमदाबाद में कुछ उच्छृंखल देखने का आनंद ले सकते हैं। यह रोड ट्रिप करीब 950 किमी है और इसमें 3-4 दिन लग सकते हैं।

Please Wait while comments are loading...