» »गुजरात इन स्थानों पर गए तो कांप उठेगी आपकी रूह

गुजरात इन स्थानों पर गए तो कांप उठेगी आपकी रूह

Written By: Goldi

घूमना हर किसी को पसंद होता है, किसी को बर्फ से ढके पहाड़ देखने होते हैं, तो किसी को नीला समुंद..लेकिन कुछ ऐसे भी पर्यटक होते हैं, जो इन सब चीजों से हटके कुछ घूमने की चाह रखते हैं..जिसे हम साहसिक भी कह सकते हैं।

इन स्थानों पर गए तो कांप उठेगी आपकी रूह

हम यहां साहसिक यानी एडवेंचर स्पोर्ट्स की बात नहीं कर रहे बल्कि बात कर रहे हैं, डरावनी जगहों की, जिसे कोई दिलेर ही देखने की हिम्मत कर सकता है। अगर अप अपनी जिन्दगी में कुछ हटकर घूमना चाहते हैं, या फिर आप पहाड़ और समुद्र देख देखकर बोर चुके हैं, तो आपको गुजरात स्थित कुछ भुतहा स्थानों की सैर करनी चाहिए..

भारत के भुतहा हाइवे...रहें बचकर वर्ना

गुजरात में कई ऐसे स्थान है, जो भुतहा कहानियों के लिए जाने जाते हैं, अगर आप वास्तव में ये अनुभव करना चाहते हैं, तो गुजरात के इन खास भुतहा स्थानों की सैर करें..

दुमास समुद्री तट, गुजरात

दुमास समुद्री तट, गुजरात

गुजरात का दुमास समुद्री तट एक चर्चित पर्यटन स्थल तो है ही, साथ ही भुतहा भी है। कहा जाता है कि इस समुद्र तट पर मृतकों को जलाकर उनका अंतिम संस्कार किया जाता है। हालांकि यहां आने वाले पर्यटक इस समुद्र तट के रहस्य से अंजान रहते हैं, पर स्थानीय लोगों को यहां अजीबो गरीब आवाज सुनाई देती है, जिससे वह आत्माओं को भटकते हुए महसूस करते हैं। लोग तो यहां तक कहते हैं कि रात को यहां नहाने के दौरान कई लोग गायब भी हो चुके हैं। अपने काले रेत के लिए प्रसिद्ध यह समुद्र तट भूत-प्रेत में यकीन करने वालों के लिए किसी दु:स्वप्न से कम नहीं।PC: Harshal 04

बागोडरा-अहमदाबाद-राजकोट रोड

बागोडरा-अहमदाबाद-राजकोट रोड

बागोडरा एनएच -8 ए पर एक छोटा सा शहर है जो अहमदाबाद और राजकोट से लगा हुआ है। इस हाइवे पर अनगिनत घटनाएं होने के कारण लोगो का मनाना है कि, इस जगह पर किसी भूत का साया है।वहीं कुछ ड्राइवर्स का कहना है कि, उन्होंने इस रूट पर कई बार औरतों को और लोगो को भीख मांगते हुए देखा है..लेकिन जैसे ही गाड़ी रोको तो सब गायब हो जाता है, जिसके चलते कई बार खतरनाक घटनाएं भी घटित हो जाती है।

सिग्नेचर फ़ार्म-अहमदाबाद

सिग्नेचर फ़ार्म-अहमदाबाद

अहमदाबाद में स्थित सिग्नेचर फ़ार्म को भुतहा स्थान माना जाता है..दिन के समय भी यह जगह बेहद डरावनी नजर आती है। यहां मौजूद बहुत सी मूर्तियां और स्टेचू टूटे हुए हैं, और कुछ को बीच में से आधा काट भी दिया गया है। यहां रखी हुई घोड़ों और बुद्ध की मूर्तिया रखी हुई है, जिन्हें देख लगता है कि, इन्हें भी बीच में से काटा गया है। कई साहसिक लोगो ने यहां रात का दौरा करने की कोशिश की, जिसमे उन्होंने बताया कि, उन्हें यहां घोड़ों के दौड़ने की आवाज सुनाई दी। माना जाता है, कि यह पहले गांव था, जहां पूरे गांव का नरसंहार हुआ था ।

अवध महल,राजकोट

अवध महल,राजकोट

अवध पैलेस एक विशाल हवेली है, जो राजकोट में स्थित है और माना जाता है कि यह एक एनआरआई की है, हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है ये कोई नहीं जानता है। स्थानीय लोगो की माने तो, इस हवेली में एक लड़की का रेप आकर उसकी हत्या कर दी गयी थी,जिसकी चीखे आज भी इस हवेली में सुनाई देती हैं..रात के वक्त लोग इस हवेली के पास आने से भी घबराते हैं।

उपरकोट,जूनागढ़

उपरकोट,जूनागढ़

जूनागढ़ में स्थित उपरकोट एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है..जोकि क पठार पर स्थित है। इस किले में घूमने की कई जगहें हैं,जैसे हनुमान मंदिर,बुद्धिस्ट गुफा,आदि-कबी वाव, बाबा प्यारा गुफाएं ,जामा मस्जिद आदि। माना जाता है कि जामा मस्जिद एक प्राचीन हिंदू मंदिर की जगह पर बनाई गयी है। स्थानीय लोगो की माने तो मस्जिद के आसपास का इलाका डरावना है ।सूर्यास्त के बाद लोग यहां आने से कतराते हैं।
PC: Bernard Gagnon

Please Wait while comments are loading...