Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »कुंदनबाग़ :जहां बिना लाइट के जलता है बल्ब और फिर हो जाते हैं हादसे

कुंदनबाग़ :जहां बिना लाइट के जलता है बल्ब और फिर हो जाते हैं हादसे

By Goldi

हममे से किसी ने भगवान को नहीं देखा है, लेकिम हमारी भगवान में आस्था अटूट है। यदि आप भगवान को बिना मान सकते हैं, तो बिना देखे भूत प्रेत होने की बात पर यकीन क्यों नहीं कर सकते। अक्सर हमसब आपस में कुछ ऐसी ही बातें करते हैं। हमेशा ऐसी अजीब घटनायों पर चर्चा हमेशा नये तर्कों को जन्म देती है। ऐसी चर्चाएं कुछ के लिए बेहद रोमांचकारी होती है, तो कुछ ऐसे डिस्कशन से दूर रहना ही उचित समझते हैं, लेकिन बावजूद कभी कभी हम इन बातों पर अपनी चर्चा बंद नहीं करते।

भारत में यूं तो कई हॉरर जगहें हैं, जो लोगो को डराती हैं,इन्ही में से एक जगह है निजामों की नगरी हैदराबाद में। यह जगह देखने में इतना भुतहा है, लोग दिन में भी इस गली से गुजरना पसंद नहीं करते। जी हां , हम बात कर रहे हैं हैदराबाद स्थित कुंदनबाग़ के बारे में। बताया जाता है कि, वर्ष 2002 के दौरान इस हॉन्टेड घर ने खूब सुर्खियां बटोरी थी, जिसके बाद यह जगह हैदरबाद के भुतहा स्थानों में शामिल हो गयी।

आज लोगो का कुंदनबाग में जाना वर्जित है, यह जगह शहर के अन्य गलियों साफ़ सुथरी ना होकर कूड़े करकट से भरपूर है। शाम के समय यह गली बेहद ही शांत और डरावनी नजर आती है।

आखिर क्या है कहानी?

आखिर क्या है कहानी?

कुंदनबाग़ कॉलोनी के इस घर में माता-पिता और दो बच्चियां का परिवार रहता था। यह कहा जाता है कि, एक दिन इस परिवार का मुखिया यानि दोनों बच्चियों का पिता कहीं चला गया और फिर कभी नहीं लौटा। कुछ पड़ोसियों के अनुसार, मां और बेटियां बहुत अजीब थीं। अक्सर दोनों बेटियां घर से बाहर खून से भरी बोतल के साथ खेलती थीं। पड़ोसियों की माने तो अक्सर घर के अंदर से कुछ अजीब आवाजें भी आती थीं। लेकिन एक दिन एक चोर जब इस घर में चोरी करने के मकसद से घुसा तो, उसे होश फख्ता हो गये, उसने घर में तीन मृत लाशों को देखा। बाद में जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो उसने बताया कि वह घर में चोरी करने के इरादे से घुसा था, लेकिन घर के अंदर लाश देखकर वह डरकर भाग खड़ा हुआ।

पोस्टमार्टम में हुआ खौफनाक खुलासा

पोस्टमार्टम में हुआ खौफनाक खुलासा

पुलिस ने सभी मृत शरीर को कब्जे में लेकर जब पोस्टमार्टम कराया तो, पुलिस के भी होश उड़ गये। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, उन तीनों की मौत करीबन छ महीने ही हो चुकी थी। जब पड़ोसियों को इस बात की भनक लगी तो वह सब भी सकते में आ गये और सोचने लगे कि आखिर इस घर के बाहर कौन बच्ची खेलती थी, और घर में गाना कौन गाता था। जिसके बाद इस घटना ने उस दौरान बहुत तूल पकड़ा था, और हर कोई हैरान था।

बंद घर में बिना लाइट के जलती है लाइट

बंद घर में बिना लाइट के जलती है लाइट

बाद में पुलिस द्वारा इस घर में ताला डाल दिया गया, और लाइट भी काट दी गयी। इसके बावजूद घर के पहले हिस्से में लाइट को जलते हुए देखा गया। हालांकि घर के अंदर लाइट कौन जलाता है, कोई नहीं जानता, क्यों कि घर के अंदर सभी का जाना वर्जित था।

विभिन्न दृष्टिकोण!

विभिन्न दृष्टिकोण!

कई प्रेतवाधित स्थानों की तरह, कुंदनबाग प्रेतवाधित घर की कहानी पर बहुत बहस हुई है। कुछ लोगो का कहना है कि, यह कहानी बनाई गयी है, ताकि लोग इस घर पर कब्जा ना करें, ना ही इसे खरीदें।तो वहीं कुछ का कहना है कि, यह जगह भूतिया है, उन्होंने यहां कई असामान्य गतिविधियाँ महसूस की हैं।

खौफनाक हादसा

खौफनाक हादसा

कुंदनबाग में की पास ही रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि, कुंदनबाग़ के गेट के सामने उसके और उसके दोस्त के साथ एक दुर्घटना घट गयी। उसने बताया कि, यह थोड़ा अजीब था कि, जैसे ही मै उस लेंन में पहुंचा ही था कि, तभी मेरी बाइक की हेड लाइट अपने आप बंद हो गयी, उसी रास्ते की दूसरी ओर से उसका दोस्त भी बाइक से आ रहा था, लेकिन उसके पास पहुंचते ही बाइक की लाइट बंद हो गयी और दोनों एकदूसरे से टकरा गये। ये कोई पहला किस्सा नहीं है, अक्सर इस रास्ते से गुजरने वाले लोग किसी ना किसी हादसे के शिकार होते रहते हैं। पुलिस भी इस क्षेत्र में पट्रोलिंग करती है, और उपद्रव पैदा करने का प्रयास करने वाले को हिरासत में ले लेते हैं।

कोई नहीं जानता आखिर राज क्या है?

कोई नहीं जानता आखिर राज क्या है?

कोई नहीं जानता आखिर राज क्या है? सच्चाई क्या है, कोई नहीं जानता, क्या यह वाकई एक विवादित सम्पति है या फिर प्रेतवाधित हवेली। हालांकि, यह सच है कि कुछ लोगों ने इस घर के आसपास विशिष्ट हरकतों को अनुभव किया है। अगर आप शाम के समय इस गली से गुजरते हैं, तो यकीन यह सुनसान पड़ी गली आपको डराती हुई नजर आयेगी। कुंदनबाग एस्टेट आज तक एक अनसुलझा रहस्य है। निर्जन घर लोगों में बहुत जिज्ञासा पैदा करता है इसलिए इसे भारत में शीर्ष भूतिया स्थान में से एक माना जाता है।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X