• Follow NativePlanet
Share
» »कभी चाय की चुस्की , तो कभी झपकी ऐसे टाइमपास होता है स्टेशन पर

कभी चाय की चुस्की , तो कभी झपकी ऐसे टाइमपास होता है स्टेशन पर

Written By:

बचपन से जब घूमने या दादी नानी के घर छुट्टियां मानाने जाते थे, तो अक्सर ट्रेन की देरी के चलते हमें काफी देर स्टेशन पर ही बिताना होता था। यकीन मानिए रेलवे स्टेशन पर टाइम पास करने का जो मजा है वो कहीं नही हैं।स्टेशन पर हम विभिन्न तरह के लोगों को देखते हैं, तो चाय की चुस्कियां लेते हुए बगल में खड़ें व्यक्ति से परिचय हो जाता है, नहीं तो आती जाती ट्रेन्स के टाइम टेबल ही पता लग जाते हैं।

लेकिन बदलते दौर के साथ अब युवा रेलवे वाईफाई का मजा लेते हुए स्मार्टफोन में व्यस्त रहते हैं, तो वहीं आज जो नहीं बदला है वो है देश की राजनीति पर चर्चा। और भी कई ऐसी चीजें है जो यात्री रेलवे स्टेशन पर अपना समय व्यतीत करने के लिए करते हैं-

चाय की चुस्कियां

चाय की चुस्कियां

अब अकेले बैठकर किया ही क्या जाए तो क्यों ना गर्मा-गर्म एक कुल्हड़ वाली चाय हो जाये। यकीन मानिए कुल्हड़ की चाय पीकर जो अंतर आत्मा को संतुष्टि होती है, वो शायद ही कहीं मिले।

किताबे ढूंढना-पढ़ना

किताबे ढूंढना-पढ़ना

हर रेलवे स्टेशन पर या तो किताबों और मैगजीन का बकायदा स्टाल होगा या फिर वेंडर...जहां से लोग अपनी पसंदीदा किताबें खरीद कर पढ़ सकते हैं। इसके अलावा आप पल्प फिक्शन, मैग्जीन, अखबार और चीप रोमांटिक नॉवेल्स भी पढ़कर अपना समय बिता सकते हैं।Pc: Abhishek727

राजनीति पर चर्चा

राजनीति पर चर्चा

हमारे प्रधानमंत्री यूं ही नहीं चाय पर चर्चा करते हैं, क्यों की राजनीति की चर्चा का असली मजा सिर्फ चाय की चुस्कियों के साथ ही आता है।अगर ट्रेन लेट है, तो चाय की चुस्कियां लेते ही कोई थोड़ा सा भी राजनीती की बात छेड़ दे, तब समझिये की सारे राजनीति के एक्सपर्ट आपको स्टेशन पर ही मिल जायेंगे। हालंकि कभी कभी ये राजनितिक चर्चा बहस में तब्दील हो जाती है, लेकिन ये डिस्कसन लोगो का अच्छे से टाइम पास करा देता है।

चलो एक झपकी मार ली जाये

चलो एक झपकी मार ली जाये

अब भईया ट्रेन एक दो घंटे ही नहीं चार से पांच घंटे लेट हैं, तो झपकी मारने में कोई बुराई तो नहीं है। और वैसे भी हम भारतीय सोने में सबसे माहिर हैं। तो फिर क्या जैसे ही पता लगता है कि, ट्रेन लेट है, तो वहीं प्लेटफार्म में कोई जगह देखकर बिछाई बैडशीट और फिर हो गये सीधे। (यकीनन आप मेरी बात से सहमत होंगे)

स्मार्टफोन में डूबे युवा

स्मार्टफोन में डूबे युवा

आज भारत के अमूमन हर स्टेशन पर सरकार द्वारा यात्रियों के लिए फ्री वाईफाई की सुविधा मुहैय्या कराई गयी है, जिसके जरिये वह अपनी ट्रेन का लाइव ट्रैक भी कर सकते हैं, और अपने चाहने वालों से बात भी कर सकते हैं।

जरूरी काम ही निपटा लिया जाये

जरूरी काम ही निपटा लिया जाये

जी हां, अगर आपकी ट्रेन लेट तो आप स्टेशन पर बैठकर फ्री वाईफाई का इस्तेमाल कर अपने अधूरे कामों को भी पूरा कर सकते हैं।

बुलेट ट्रेन से पहले करोड़ों खर्च कर उतारी गई ये खास ट्रेन

यात्रा पर पाएं भारी छूट, ट्रैवल स्टोरी के साथ तुरंत पाएं जरूरी टिप्स