» »डॉलफिन के साथ खेलना है, तो जरुर जायें इन समुद्री तटों पर

डॉलफिन के साथ खेलना है, तो जरुर जायें इन समुद्री तटों पर

Written By: Goldi

केरल में रहने का सबसे अच्छा फायदा यह है कि, यहां घूमने को काफी कुछ है। दक्षिण भारत का छोटा सा राज्य होने के बावजूद केरल में काफी कुछ है जो सिर्फ केरल वासियों को ही नहीं बल्कि दूर दराज के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है। यहां दूर दूर तक फैले चाय के बागान, मन को शांति पहुंचाते प्रकृति से भरपूर खूबसूरत पहाड़ और साथ ही खूबसूरत शांत तट पर्यटकों को अपनी ओर लुभाते हैं।

केरल के कुछ आकर्षित और खूबसूरत समुद्र तट

गोडस ऑन कंट्री में आप समुद्री तट भी देख सकते हैं, हिल स्टेशन भी घूम सकते हैं, साथ ही पार्टनर का हाथ पकड़कर समुंद्र किनारे ढलते हुए सूरज को निहार सकते हैं।

आज हम आपको अपने लेख के जरिये बताने जा रहे हैं, केरल के खूबसूरत समुद्री तटों के बारे में । जहां आप समुद्र के चारो और नारियल के पेड़ समुद्री रेत आदि को देख सकते हैं... 

पदन्ना समुद्री तट ,कासरगोड

पदन्ना समुद्री तट ,कासरगोड

पदन्ना समुद्री तट पर्यटकों की नजरों से अभी भी अछूता है, इस तट की एक ओर विशेषता है, इस बीच के किनारे स्थानीय लोग कसूरी की खेती करते हैं। यहां आप एक दिन की छुट्टी लेकर समुद्री तटों की अठखेलियों को निहार सकते हैं, साथ ही कसूरी का स्वाद भी चख सकते हैं।

वल्लीकुन्नु समुद्री तट,मल्लापुरम

वल्लीकुन्नु समुद्री तट,मल्लापुरम

मल्लापुरम में स्थित यह बीच एक बेहद खूबसूरत समुद्री तट है. इस बीच के किनारे आप खजूर के पेड़ों को देख सकते हैं और दूर दूर तक फैले नीले पानी को। इस समुद्री तट के पास ही आप कदालूंदी बर्ड सेंचुरी भी जा सकते हैं , जहां आप देशी समेत प्रवासी पक्षियों को निहार सकते हैं।PC:Navaneeth KN

 चेराई समुद्री तट, कोच्ची

चेराई समुद्री तट, कोच्ची

केरल का खूबसूरत शहर कोच्ची समृद्ध संस्कृति, परंपरा और ऐतिहासिक महत्व की जगहों से भरपूर हैं..यह जगह मरीन ड्राइव के लिए प्रसिद्ध है।एरनाकुलम शहर से लगभग 30 किमी दूर स्थित चेराई समुद्र तट अपेक्षाकृत पर्यटकों के बीच खासा लोकप्रिय नहीं है।

चेराई तैराकी के लिए सुरक्षित है और यह जगह स्कूबा डाइविंग के लिए भी परफेक्ट है..अगर आप भाग्यशाली रहे तो आप यहां डॉलफिन भी देख सकते हैं।

चोवरा समुद्री तट, कोवलम

चोवरा समुद्री तट, कोवलम

चोवारा कोवलम के पास एक एक मछुयारों का गांव है... यहां दूर दूर तक फैली समुद्री रेत एक गांव से आसपास फैली प्राकृतिक सुन्दरता आपको प्रकृति से प्यार करने को मजबूर कर देगा। इस समुद्री तट के किनारे आप अय्यपा मंदिर के दर्शन भी कर सकते हैं, जोकि चावारा की पहाड़ी पर स्थित है।

कप्पिल समुद्री तट

कप्पिल समुद्री तट

तिरुवनंतपुरम से 58 किमी की दूरी पर स्थित, कपिल समुद्र तट, वर्कला में एक आकर्षक समुद्र तट है । इस समुद्री तट पर नौकायन सुविधाएं उपलब्ध हैं। पर्यटक यहां सनबाथिंग, नौकायन, तैराकी और डॉलफिन को भी निहार सकते हैं..पर्यटक यहां बेक्क्ल किला भी देख सकते हैं।PC:Raghavan Prabhu

Please Wait while comments are loading...