» »घूमने जा रहे हैं श्रीनगर..तो शॉपिंग लिस्ट में ये चीजें जरुर शामिल करें

घूमने जा रहे हैं श्रीनगर..तो शॉपिंग लिस्ट में ये चीजें जरुर शामिल करें

Written By: Goldi

कश्मीर का श्रीनगर पूरी दुनिया में अपने हस्तशिल्प और सूखे मेवों के लिए जाना जाता है। अगर आप श्रीनगर में है, तो यहां शॉपिंग करना बेहद दिलचस्प है..क्योंकि आप यहां से कई अच्छे अच्छे आइटम्स की खरीददारी कर सकते हैं।
श्रीनगर में कई ऐसी चीजें हैं जो बेहद लोकप्रिय है, जिन्हें आपको श्रीनगर की यात्रा के दौरान जरुर खरीदना चाहिए...जैसे चांदी के गहने, सजावटी सामान..इसके साथ ही पश्मीना शाल..जी हां अगर श्रीनगर गये और पश्मीना शॉल नहीं खरीदी तो जनाब आपने श्रीनगर में कुछ नहीं किया।इसके अलावा श्रीनगर में रेशम के कालीन भी काफी लोकप्रिय है..आप इनकी भी शॉपिंग कर सकते हैं।

लद्दाख के 8 खुश कर देने वाले दिलचस्प तथ्य- भाग 1

इस सबके अलावा श्रीनगर घूमने की एक बेहद खूबसूरत जगह है। यकीनन जब आप हॉलिडे पर होते हैं, तो उस जगह की खास चीजों को जरुर खरीदते हैं । शॉपिंग सभी की पसंदीदा होती है, इससे भले ही जेब ढीली हो लेकिन टेंशन जरुर कम हो जाती है। श्रीनगर में खरीदने को काफी कुछ है, आप श्रीनगर की गलियों में घूमते हुए कई अच्छी चीजों की शॉपिंग कर सकते हैं..आइये स्लाइड्स में जानते है कि आप श्रीनगर की यात्रा पर वहां से क्या क्या खरीद सकते हैं......

कश्मीर में सूखे मेवों की शॉपिंग

कश्मीर में सूखे मेवों की शॉपिंग

कश्मीर अपने मसाले और गुणवत्ता वाले सूखे फल के लिए जाना जाता है बफील अखरोट, कागज़ी अखरोट और अभ्यस्त अखरोट सहित अखरोट की विभिन्न किस्मों की दुकान जो यहां बहुतायत में उपलब्ध हैं।

प्राचीन चांदी के आभूषण

प्राचीन चांदी के आभूषण

यदि आप रजत में बड़ी मात्रा में ट्रिंकेट्स पसंद है, तो श्रीनगर आपके लिए परफेक्ट है। सजावटी आभूषणों से बड़े सजावट के टुकड़े और जटिल नक्काशी के साथ चांदी के बर्तन आदि सब कुछ यहां से खरीद सकते हैं।

पश्मीना शॉल्स

पश्मीना शॉल्स

कश्मीर की पश्मीना शॉल सिर्फ भारत में ही नहीं विदेशो में भी लोकप्रिय है..आप यहां आये तो पश्मीना की शॉल लेना बिल्कुल भी ना भूले, और खास बात यह कि यहां यह अन्य जगहों से आपको सस्ते दामों में मिलेगी।PC:Soumyadeep Paul

 पेपर माश उत्पाद

पेपर माश उत्पाद

यह बेहद सस्ते होते है, जो आपकी जेब पर भारी भी नहीं होते...और आपके घर की साज सज्जा को भी खूबसूरत बनाते हैं...

कालीन

कालीन

कश्मीर की रेशम कालीन पश्मीना शॉल की तरह काफी लोकप्रिय है। इसे यहां से खरीदना एक समझदारी वाला काम ही रहेगा।

Please Wait while comments are loading...