» »साल 2018 का स्वागत करें कुछ रोमांचक अंदाज

साल 2018 का स्वागत करें कुछ रोमांचक अंदाज

Written By: Goldi

दिल्ली में ठंड का प्रकोप जारी है,खैर नये साल का जश्न आप कम्बल में सोकर मनाना चाहते हैं, या फिर दिलेरों की तरह ठंड से सामना कर इस नये साल को कुछ रोमांचक बनाना चाहते हैं।

जानिये कौन कौन से 10 पर्वत सबसे ऊँचे हैं

जी हां ,आज हम अपने इस लेख से आपको रूबरू कराने जा रहे हैं, दिल्ली के पास ही स्थित कुछ बेहद ही खूबसूरत जगहों के बारे में जहां आप जमकर बर्फबारी का मजा ले सकते हैं, और अपने नये साल के जश्न को यादगार और मजेदार बना सकते हैं।

शिमला, ताजमहल छोड़िये ये जगहें घूमिये

दिल्ली, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के नजदीक स्थित है, जहां आसानी से कार,ट्रेन,बस फ्लाइट आदि से पहुंचा जा सकता है। खैर ज्यादा देर ना करते हुए आपको बताते हैं, दिल्ली के पास स्थित कुछ बेहद ही खूबसूरत स्नोफॉल डेस्टिनेशन के बारे में

औली

औली

औली को देखकर ऐसा लगता है जैसे कुदरत ने अपनी मद-मस्त छटा बिखेर दी हो। यहाँ के सुंदर दृश्य किसी भी पर्यटक को सम्मोहित कर सकते हैं। यहाँ आकर आप यहाँ के खुशनुमा नज़ारों में जीवन की सारी थकान ही भूल जायेंगे। औली देश का सबसे नया और आधुनिक आइस स्कीइंग केंद्र भी है। यहाँ के देवदार के विशाल वृक्ष, घने जंगल, नर्म मुलायम मखमली घास, पहाड़ों की विशाल काया औली को और भी खूबसूरत बनाती है।Pc: Saurc zlunag

दिल्ली से औली की दूरी-506 किमी

नारकंडा

नारकंडा

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से 62 किमी की दूरी पर स्थित नारकंडा एक बेहद ही खूबसूरत हिल स्टेशन है,यहां कुल्लू शिमला,मनाई के मुकाबले पर्यटकों की भीड़ काफी कम रहती है।सर्दियों के दौरान यहां जमकर विंटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा लिया जा सकता है। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम हर वर्ष विभिन्न स्कीइंग कोर्स का आयोजन जनवरी से मार्च के महीनों में करता है। नारकंडा में स्कीइंग के लिए मौसम दिसम्बर के महीने से शुरू होता है और मार्च तक रहता है।Pc:Sandeep Chandra
दिल्ली से नारकंडा की दूरी- 402 किमी

देवरिया ताल

देवरिया ताल

उत्तराखंड में स्थित देवरिया ताल हरे भरे जंगलों से घिरी हुई यह एक अद्भुत झील है। इस झील के जल में गंगोत्री, बद्रीनाथ, केदारनाथ, यमुनोत्री और नीलकंठ की चोटियों के साथ चौखम्बा की श्रेणियों की स्पष्ट छवि प्रतिबिंबित होती है। समुद्र तल से 2438 मीटर की ऊंचाई पर स्थित यह झील चोपटा - उखीमठ रोड से 2 किमी की दूरी पर स्थित है। यह झील यहाँ आने वाले यात्रियों को नौका विहार, कांटेबाजी और विभिन्न पक्षियों को देखने के अवसर प्रदान करती है। सर्दियों के दौरान यहां पर्यटक बर्फबारी का मजा ले सकते हैं।
दिल्ली से देवरिया ताल की दूरी-436 किमी

चकराता

चकराता

चकराता अपने शांत वातावरण और प्रदूषण मुक्त पर्यावरण के लिए जाना जाता है।यहां आप स्नो फॉल के साथ ट्रेकिंग का भी मजा ले सकते हैं।
दिल्ली से चकराता की दूरी-319 किमी

डलहौजी

डलहौजी

हिमाचल प्रदेश का प्रसिद्ध हिल स्टेशन डलहौजी में भी पर्यटक देवदार पदों के बीच रूही के फाहों की तरह गिरती का बर्फ का मजा ले सकते हैं। पर्यटक यहां डलहौजी के अलावा खजियारआदि देख सकते हैं।
Pc: Aditya00010
दिल्ली से डलहौजी की दूरी-560 किमी