Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »अब कानपुरवासी दिल्ली से कानपुर तक कर सकेंगे हवाई सफर

अब कानपुरवासी दिल्ली से कानपुर तक कर सकेंगे हवाई सफर

By Goldi

आप सबसे निवेदन है, कि सब अपनी अपनी सीट की बेल्ट बांध ले, क्यों कि कुछ ही क्षण में ये विमान कानपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा। जी हां आप एकदम सही पढ़ रहे हैं, खबरों की माने तो आगामी जून की 7 तारीख से आप कानपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भर सकेंगे। फ़िलहाल में स्पाइस जेट, इंडिगो, विस्तारा आदि उड़ानों की सुविधा दे रहा है। इसके अलावा कहा जा रहा है, कि, कानपुर दिल्ली की सीधी उड़ान के बाद जल्द ही एयर उड़ीसा कानपुर से बनारस की फ्लाइट की सुविधा भी दी जायेगी।

यकीनन इस खबर से कानपुर वासियों के चेहरे खिलने वाले हैं, क्योंकी अमूमन बाहर काम करने वालों को या तो लखनऊ तक फ्लाइट लेनी पड़ती है, या फिर दिल्ली तक, जहां लखनऊ से कानपुर की दूरी 2 घंटे की है, तो वहीं लखनऊ से दिल्ली का सफर करीबन 6-7 घंटे का है। इतना ही नहीं अक्सर ट्रेन या लम्बे ट्रेफिक के कारण अक्सर लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं फ्लाइट की सुविधा सुचारू रूप से शुरू हो जाने से अब यह सफ़र मात्र एक घंटे में पूरा किया जा सकेगा।

क्या होगा दिल्ली से कानपुर तक का फ्लाइट का शेड्यूल

क्या होगा दिल्ली से कानपुर तक का फ्लाइट का शेड्यूल

Pc:Ashok Prabhakaran

स्पाइस जेट की उड़ान सुबह 11:50 से दिल्ली से चलकर दोपहर 1:15 बजे कानपुर आएगी। कानपुर से दिल्ली के लिए दोपहर 1:35 बजे उड़ान भरेगी। यह उड़ान दोपहर तीन बजे दिल्ली पहुंचेगी।

फ्लाइट का शेड्यूल

फ्लाइट का शेड्यूल

Pc:Debasish Rout

बताया जा रहा है कि, सब ठीक रहा तो एयर उड़ीसा भी जल्द एक उड़ान की सुविधा देगा, हालांकि अभी तक तारीख तय नहीं हुई है। खबरों की माने तो एयर उड़ीसा दिल्ली-कानपुर-बनारस तक उड़ान की सुविधा देगी। अभी तक जारी शेड्यूल के मुताबिक एयर उड़ीसा की उड़ान सुबह 5:30 बजे दिल्ली से कानपुर के लिए चलेगी। ठीक सुबह सात बजे यह फ्लाइट कानपुर आ जाएगी। कानपुर से सुबह 7:20 बजे वाराणसी के लिए उड़ेगी। ठीक सुबह 9:30 बजे यह फ्लाइट वाराणसी पहुंच जाएगी। सुबह 9:50 बजे वाराणसी से कानपुर के लिए उड़ान भरेगी। 11:15 बजे कानपुर पहुंचेगी। इस फ्लाइट की टाइमिंग में बदलाव भी हो सकते हैं।

भारत की धार्मिक राजधानी, वाराणसी से जुड़ी दिलचस्प बातें!

जाजमऊ

जाजमऊ

कानपुर का दर्शनीय स्थल जाजमऊ पहले कभी सिद्धपुरी के नाम से जाना जाता था। यहाँ सिद्ध देवी का प्राचीन मंदिर है जो दर्शनीय है। साथ ही यहाँ सूफी संत मखदूम शाह अलाउल हक के मकबरे भी हैं जिसके लिए जाजमऊ मशहूर है।

श्री राधाकृष्ण मंदिर

श्री राधाकृष्ण मंदिर

Pc:Sunshineroshan

श्री राधाकृष्ण मंदिर कानपुर में जे. के. मंदिर के नाम से भी जाना जाता है। क्योंकि इस मंदिर को जे. के. ट्रस्ट ने बनवाया था। यह बेहद खूबसूरत मंदिर अपनी कलात्मक शैली के लिए प्रसिद्ध है। यह मंदिर श्री राधा कृष्ण को समर्पित है। साथ ही यहाँ श्री लक्ष्मीनारायण, श्री अर्धनारीश्वर, नर्मदेश्वर और श्री हनुमान के मंदिर भी दर्शनीय हैं।

भारत के 8 ऐसे आश्रम, जिनसे जुड़ने के लिए लोग रहते हैं बेताब

जैन ग्लास मंदिर

जैन ग्लास मंदिर

जैन ग्लास मंदिर आज के समय पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करने का मुख्य केंद्र है। यह खूबसूरत नक्काशियों से बना मंदिर पर्यटकों को खूब भाता है। मंदिर में कांच की और तारचिनी की अद्भुत सजावट की गई है।

Pc: Hiroki Ogawa

एलेन फोरस्ट जू

एलेन फोरस्ट जू

Pc:Scorpion saxena

यूँ तो कानपुर का चिड़ियाघर हर जगह मशहूर है इसे एलेन फोरस्ट जू कहते हैं। यह क्षेत्रफल की दृष्टि से बहुत बड़ा है। इसे देश के सर्वोत्तम चिड़ियाघरों में शामिल किया गया है। यह बच्चों के साथ साथ बड़े-बूढ़ों को भी अपनी ओर आकर्षित करता है।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X