» »अगर दिल्ली की इन जगहों को नहीं घूमा तो आप दिल्ली को नहीं जानते

अगर दिल्ली की इन जगहों को नहीं घूमा तो आप दिल्ली को नहीं जानते

Written By: Goldi

वीकेंड आने वाला है दिल्ली वालों तो इस बार वीकेंड पर क्या करने की प्लानिंग है..कुछ नहीं अरे ऐसे कैसे कुछ नहीं।आप सोच रहें होंगे दिल्ली में है ही क्या घूमने को जो घूमने को वह तो हम पहले ही घूम चुके हैं।

सामने आई सच्चाई की, आखिर क्यों है भानगढ़ किला भूतिया

तो जो आप घूम चुके हैं..हम आपको उन जगहों को दुबारा घूमने को नहीं कहेंगे बल्कि आज आपको दिल्ली की कुछ ऐसी ख़ुफ़िया जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं..जिनके बारे शायद ही आपको किसी ने बताया या फिर आपको पता हो।

राजस्थान के सरिस्का बाघ अभ्यारण्य की रोमांचक यात्रा!

तो बिना देरी किये हुए मै आपको ले चलती हूं दिल्ली की ऐसी ख़ुफ़िया जगहों की सैर पर जहां एक बार तो जाना बनता है बॉस....

द्वारका

द्वारका

आप हवाईजहाज की कितनी भी सवारी कर लो..लेकिन जब कभी वह सिर के ऊपर से निकलता है तो सिर एकदम से उपर होकर उस प्लेन को निहारने लगता है।अगर आप भी हवाईजहाज की लैंडिंग ओ टेक ऑफ देखना चाहते हैं तो जरुर जाइये द्वारका स्थित जम्बो पॉइंट।जोकि एयरपोर्ट से बिल्कुल लगा हुआ है..शाम के समय यह जगह कपल्स और बच्चो से भरी रहती है।

हज़रत निजामुद्दीन

हज़रत निजामुद्दीन

अगर आप कव्वाली सुनने के शौक़ीन है तो आपको हर गुरुवार हज़रत निजामुद्दीन दरगाह जरुर जाना चाहिए।

समय-शाम 6:30 बजे से रात 9:30 बजे तक
नजदीकी मेट्रो स्टेशन-जगनपुराPC:Prateek Rungta

पहाड़गंज

पहाड़गंज

नाम सुनकर ये तो नहीं सोच रहे कि, ना जाने कैसे जगह होगी..खैर ये जगह पार्टी करने वालों के लिए एक दम उम्दा जगह है। अगर आप कनॉट प्लेस या हौज खास में पार्टी करने के शौक़ीन है..तो एक बार यहां जरुर जायें..यहां पार्टी भी सस्ते में होंगे और एन्जॉय भी पूरा ।

नजदीकी मेट्रो स्टेशन- रामकृष्ण आश्रम मार्ग
PC:Prateek Rungta

कनॉट प्लेस

कनॉट प्लेस

क्या आप कभी तड़के सुबह सुबह कनॉट प्लेस गये हैं...नहीं गये तो इस सन्डे जरुर जाएँ और वहां होने राहगीरी उत्सव का मजा ले। इस दौरान यहां आने वाले लोग एक्सरसाइज के साथ योग और फन एक्टिविटीज में हिस्सा लेते हैं। इसका मजा आप सिर्फ सुबह 9 बजे तक ही ले सकते हैं।

नजदीकी मेट्रो स्टेशन-राजीव चौक

तिलक नगर

तिलक नगर

भई दिल्ली की चाट के तो कहने ही क्या..फिर वह चांदनी चौक या आंटी के मोमोज। इसके अलावा एक और जगह है जहां की चाट पकौड़ी का स्वाद ले सकते हैं और वह जगह है तिलक नगर। यकीन मानिए एक बार तिलक नगर के बताशे खाने के बाद आप दिल्ली में कहीं और के बताशे नहीं खायेंगे।

नजदीकी मेट्रो स्टेशन- तिलक नगर

दिल्ली युनिवर्सिटी

दिल्ली युनिवर्सिटी

अगर आप सस्ते रेस्तरां की तलाश में हैं तो आपकी तलाश दिल्ली युनिवर्सिटी में खत्म होगी...जी हां दील्ली विश्वविद्यालय और गौतमबुद्ध नगर रोड पर आपको खाने के कई अच्छे रेस्तरां मिल जायेगे।

नजदीकी मेट्रो स्टेशन-गौतमबुद्ध नगर

जैन कॉफ़ी हाउस

जैन कॉफ़ी हाउस

पुरानी दिल्ली दिल्ली का एक ऐसा हिस्सा है..जहां आपको सब कुछ मिलेगा वह एकदम अच्छी क्वालिटी में..अगर आप पुरानी दिल्ली जा रहे हैं तो जैन कॉफ़ी हाउस जरुर जायें...जोकि चावड़ी बाजार में स्थित है। और यहां की सैंडविच तो बस मुंह में रखते ही घुल जाती है। इस कॉफ़ी हाउस की खास बात यह है कि, यह बेहद ही सस्ता है..जहां आप अपने दोस्तों के साथ जमकर मस्ती कर सकते हैं।
नजदीकी मेट्रो स्टेशन- चावड़ी बाजार

बल्लीमारान बाजार

बल्लीमारान बाजार

बल्लीमारान बाजार चांदनी चौक के पास स्थित है..साथ ही यह वह जगह है जहां से मिर्जा ग़ालिब प्रेरित होकर शेरो-शायरी करना शुरू की थी। हालांकि अब इस जगह को म्यूजियम में तब्दील कर दिया है।
नजदीकी मेट्रो स्टेशन- चावड़ी बाजार

बंगला साहिब गुरुद्वारा

बंगला साहिब गुरुद्वारा

दिल्ली स्थित बंगला साहिब गुरु द्वारा प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक है..दिल्ली आने वाले सैलानी यहां जरुर आते हैं। इस गुरूद्वारे में आकर आपको असीम शांति की अनुभूति होगी..साथ ही आप यहां के लंगर को छक सकते हैं। जोकि रात के 11:30 बजे तक रहता है।

नजदीकी मेट्रो स्टेशन-राजीव चौकPC:Dharmender yadav

खान मार्केट

खान मार्केट

यूं तो दिल्ली के कई बाजार है जो प्रसिद्ध है जिनमे से एक है खान मार्केट..खान मार्केट में और बाजारों की तरह ज्यादा भीड़ नहीं रहती हैं..यहां आप अपने बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड के साथ अच्छे से शॉपिंग का लुत्फ उठा सकते हो।साथ ही आप यहां स्थित कैफे बिग चिल में डिनर भी कर सकते हैं।

नजदीकी मेट्रो स्टेशन- खान मार्केट

नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा

नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा

अगर आप ड्रामा और प्ले देखने के शौक़ीन है तो मंडी हाउस स्थित नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा जरुर जायें। आपको बता दें, यह वहीं ड्रामा स्कूल है..जहां आज के बॉलीवुड सुपरस्टार नवाजउद्दीन सिद्दकी, हुमा कुरैशी,नसीरउद्दीन शाह, इरफ़ान खान आदि। तो क्या पता आपको आने वाले सुपरस्टार की यहां एक झलक देखने को मिल जाए।
नजदीकी मेट्रो स्टेशन- मंडी हाउसPC: Bill william compton

मजनू का टीला

मजनू का टीला

अगर आप वाकई तिब्बती संस्कृति को करीब से जानना चाहते हैं तो पहुंच जाइए मजनू का टीला..जहां ना सिर्फ आपको यहां तिब्बती रेस्तरां में लाजवाब खाने का जायका लेने का मौका मिलेगा बल्कि आप यहां मैकलोयड गंज जैसी शांति की अनुभूति करेंगे।
नजदीकी मेट्रो स्टेशन- कश्मीरी गेटPC:Ashudas563

संजय वन

संजय वन

क्या आप भूत में यकीन करते हैं.दिल्ली में संजय वन भुतहा जगह के नाम से काफी लोकप्रिय है..बहुत सारे लोगों ने यह बोला है कि यहां पर सफेद साड़ी में औरत को देखा गया है जो अचानक दिखती है फिर गायब हो जाती है।इसलिए आप यह ध्यान रखिएगा कि इस जगह पर अकेले ना जाए, खासकर अंधेरा होने के बाद।
नजदीकी मेट्रो स्टेशन-क़ुतुब मीनारPC: Mank DK

सी.आर पार्क

सी.आर पार्क

अगर आप दिल्ली में मिनी कोलकाता को देखना चाहते हैं तो पहुंच जाइए सीआर पार्क यानी चितरंजन पार्क।इस जगह आप बंगाली खाने का भी लुत्फ उठा सकते हैं..साथ दुर्गा पूजा के दौरान तो यहां की छटा देखते ही बनती है।

नजदीकी मेट्रो स्टेशन-नेहरु प्लेसPC: Mukerjee

मेहरोली

मेहरोली

दिल्ली में कई खूबसूरत चर्च है जिनमे से एक है...मेहरोली स्थित सैंट जॉन चर्च...यहां आप शांति के साथ भगवान से अपनी बात कह सकते हैं।
नजदीकी मेट्रो स्टेशन-क़ुतुब मीनार

Please Wait while comments are loading...