» »वेलेंटाइन स्पेशल 2018: ट्रेवल के शौकिनो के लिए ये वेलेंटाइन गिफ्ट्स है बेस्ट

वेलेंटाइन स्पेशल 2018: ट्रेवल के शौकिनो के लिए ये वेलेंटाइन गिफ्ट्स है बेस्ट

Written By: Goldi

साल के दूसरे महीने के साथ ही प्यार भरे महीने यानी फरवरी की शुरुआत हो चुकी है। फरवरी महीने को खास बनाता है वेलेंटाइन डे। प्यार की गिरफ्त में हर जोड़ा एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं, यकीनन आप भी देंगे, लेकिन उससे पहले जरा ये बताइये क्या आप किसी ट्रेवलर संग डेट कर रहे हैं?

अगर आपका जवाब हां है, तो यकीनन आप सोच रहे होंगे कि, पार्टनर को ऐसा क्या तोहफा दिया जाए? जाहिर है, आप आपने पार्टनर को ऐसा तोहफा देना चाहेंगे जिससे इजहार-ए-इश्क भी हो जाये और दूसरी तरफ उसकी ट्रेवल से जुडी जरूरतों को भी पूरा करे।

तो अब वेलेंटाइन पर अपने घुमक्कड़ प्रेमी को क्या तोहफा देना है, उसके लिए ज्यादा परेशान ना हो, बल्कि इस लेख को पढ़े। जी हां, आज हम आपको अपने लेख से बताने जा रहे हैं, कुछ खास बेहद ही रचनात्मक तोहफों के बारे में, जिससे आपका प्यार पहले से भी ज्यादा मजबूत हो जायेगा।

सेल्फी स्टिक

सेल्फी स्टिक

कोई भी यात्रा बिना तस्वीर क्लिक किये तो पूरी होती नहीं है, ऐसे में अगर आप उन्हें सेल्फी स्टिक देतीं हैं, तो उन्हें तस्वीर क्लिक करने में फिर ज्यादा दिक्कत नहीं होगी, साथ ही वह अपनी सेल्फिज भी अच्छे से क्लिक कर सकेंगे।

ट्रेवल गाइड

ट्रेवल गाइड

भले ही आजकल स्मार्टफोन केचलते इसकी जरूरत ना रही हो, लेकिन जरूरी नहीं कि हर जगह आपके फोन का नेटवर्क काम करें, इसलिए हर ट्रेवलर को ट्रेवल गाइड की जरूरत होती है। तो इस वेलेंटाइन आप अपने साथी को एक ट्रेवल टिप्स से सुसज्जित ट्रेवल गाइड दें। ये गिफ्ट आपके साथी को आपका दीवाना बना देगा।

कुकिंग किट

कुकिंग किट

कूकिंग किट
यात्रा के दौरान कभी कभी हम गांवों में चले जाते हैं, जहां खाने पीने या रहने की खास सुविधा नहीं होती है, ऐसे में आप उन्हें छोटी सी कूकिंग किट दे सकते हैं, जिससे खाना बनाया जा सके।

पिलो

पिलो

पिलो हवाई जहाज में यात्रा करते समय यह हुडी पिलो बेहद काम आता है। जिससे नींद भी पूरी होती है और आप तरोताजा भी रह पाते हैं ।

कॉफी मग

कॉफी मग

इसे पढ़ने के बाद शायद आप सोचें कि भला कॉफी मग भी वेलेंटाइन डे पर कोई अपने साथी हो देता है? जी हां सुनने में ये बड़ी छोटी चीज है मगर आप चाहें तो इसे कीमती बना सकते हैं। आप कॉफी मग पर उन देशों या उन शहरों का नाम प्रिंट करा सकते हैं जिनकी यात्रा आपने अपने साथी संग कि हो। यदि आप चाहें तो आप कॉफी मग पर उन स्थानों पर ली गयी तस्वीरें भी प्रिंट करा सकते हैं। विश्वास रखिये ये आपके साथी के लिए एक बेशकीमती तोहफा होगा।

मिनी कॉफ़ी मशीन

मिनी कॉफ़ी मशीन

जी हां,कॉफ़ी मशीन, अगर आपके पार्टनर को कॉफ़ी पीने का शौक है, तो ये मिनी प्रेशो मशीन उनके काफी काम आने वाली है।

झूला

झूला

ये बेहद ही कूल तोहफा है और इसका नाम ही आपको एक अनूठा एहसास प्रदान करता है। इस वेलेंटाइन आप अपने साथी को ये झूला गिफ्ट करिये। जब भी आपका साथी उस झूले को कहीं डालेगा तो आपको खुद के पास महसूस करेगा..

ट्रेवल मैप या नक्शा

ट्रेवल मैप या नक्शा

इसको पढ़ने के बाद शायद आप सोचें कि भला मैप भी कोई गिफ्ट करने की चीज है? सवाल सही है आपका लेकिन हम आपको कोई मामूली नक्शा देने की सलाह नहीं दे रहे हैं। इस बार जब वेलेंटाइन डे पर आप अपने साथी को नक्शा दें तो इस बात का पूरा ख्याल रखें कि आपने अपने नक़्शे पर चित्रित उन स्थानों को सिक्के के माध्यम से अच्छे से खुरचा हो जिनकी यात्रा आपने अपने साथी संग की हो। यकीन मानिये इस गिफ्ट को देखने के बाद आपका पार्टनर आपको पहले की अपेक्षा कहीं अधिक प्यार करेगा।

साथ के साथ करें यात्रा

साथ के साथ करें यात्रा

वेलेंटाइन के लिए दिए जाने वाले सभी तोहफों ये तोहफा बेहद ही बेशकीमती है । तो अब देर किस बात की अपने व्यस्त समय में से कुछ समय निकालकर इस वेलेंटाइन पार्टनर के साथ प्लान कर डालिए कोई रोमांटिक सी ट्रिप।