• Follow NativePlanet
Share
» »अपने ब्रेक-अप को कीजिये एन्जॉय, बैग पैक कर भुला दीजिये बैड ओल्ड डेज़

अपने ब्रेक-अप को कीजिये एन्जॉय, बैग पैक कर भुला दीजिये बैड ओल्ड डेज़

Posted By: Staff

आपने बॉलीवुड फ़िल्म प्यार के साइड इफेक्टस का फेमस गाना "दिल तोड़ के न जा मुहं मोड़ के न जा, इश्क़ होवे न होवे न बेरहम बेवजह" सुना हो होगा। जरा रुकिए, शायद आप ये सोच रहे हैं कि आपको यात्रा पर टिप्स देते देते हम संगीतकार कैसे बन गए? तो आपको बताते चलें कि आज हम आपको रू ब रू कराएंगे उन चुनिंदा डेस्टिनेशंस से जहां आप अपना दिल टूटने या फिर गर्ल फ्रेंड/ बॉय फ्रेंड से ब्रेक अप होने के बाद जा सकते हैं।

जी हां बिलकुल सही सुना आपने, दिल टूटने या ब्रेक अप के बाद किसी स्थान पर वेकेशंस। अब तक आपने शायद यही सुना होगा कि ब्रेक आप के बाद इंसान टूट जाता है, बिखर जाता है और किसी बार या पब की शोभा बढ़ाता है, लेकिन अब दौर बदल गया है लोगों ने ऐडजस्टमेंट करना सीख लिया है। चाहे लड़की हो या लड़का सभी जानते हैं देवदास बनने से कोई फायदा नहीं है प्यार में धोखा खाये लोग हों या साथी की हरकरतों से नाराज़ हो उसे छोड़ चुके लोग सभी चाहते हैं कि उनकी ज़िन्दगी पहले जैसी रहे।

हमें पता है टूट के बनना और बिखर के संवरना आसान नहीं है, और हम आपकी परेशानी समझ भी सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे उन चुनिंदा डेस्टिनेशंस के बारे में जहां की आब-ओ- हवा आपका ग़म हल्का कर आपको "मूव ऑन" होने के लिए प्रेरित करेंगी।

पढ़ें : बूढ़ें होने से पहले इन '13' को ज़रूर करें

हैवलॉक में होइए अनलॉक

हैवलॉक में होइए अनलॉक

ब्रेक अप के बाद आप हैवलॉक जाइये और वहां अपने गम और टूटे हुए दिल को लॉक कर दीजिये। यहां प्रकृति आपको अपने सबसे अच्छे रूप में मिलेगी। यहां के नज़ारे अपने में अद्भुत हैं जो आपका मन मोह लेंगे। जब कभी भी आप उदास हो तो अंडमान ज़रूर जाएं और वहां पर स्कूबा डाइविंग करें हमारा वादा है इसको करने का सुख आपका बड़े से बड़ा गम भुला देगा।

क्यों न स्पा ट्राई किया जाये

क्यों न स्पा ट्राई किया जाये

अगर सही मायने में ब्रेक अप से मिला दुख दूर करना है तो किसी अच्छे आयुर्वेदिक स्पा को विजिट करिये । ब्रेक अप के बाद आप शारीरिक और मानसिक रूपए से बिलकुल टूट गए होंगे अतः किसी ऐसे स्पा में जाइये जहां आयुर्वेदिक पद्धति में बॉडी मसाज दिया जाता हो। अगर आपको ऐसे सुख की तलाश है तो केरल स्थित स्पा रिसॉर्ट्स जाइये। हमारा दावा है यहां जाकर आपका सारा टेंशन छू मंतर हो जायगा।

माउंटेन मैडनेस - मनाली लेह

माउंटेन मैडनेस - मनाली लेह

मनाली से लेह के बेच इस रूट का शुमार दुनिया के सबसे जटिलतम रूटों में है। यदि आप कुछ तूफानी और खास करना चाहते हैं तो एक बार जी हां जीवन में एक बार मनाली से लेह के बीच अपनी बाइक चलाते हुए आइये। आपको बता दें कि इस रूट पर गाडी चलाना बच्चों का खेल नहीं है इसके लिए विशेष ट्रेनिंग की आवश्यकता है तो आप अगर यहां गाडी चलाना चाहते हों तो पहले इसके लिए ट्रेनिंग अवश्य लें। यकीन मानियेगा अगर आपने इस रूट पर गाडी चला ली तो आपको धरती पर ही स्वर्ग के दीदार हो जाएंगे।

किसी शांत बीच की खोज

किसी शांत बीच की खोज

अगर आपको किसी शांत बीच पर जाकर वहां फुर्सत के कुछ पल बिताने हैं तो आप पश्चिम बंगाल के शंकरपुर स्थित दीघा बीच पर जाइये। ये बीच जुड़वाँ बीच है जो बेहद खूबसूरत है। यहां अलग अलग वनस्पतियों की प्रचुरता आपको शांति की उस अवस्था पर ले जायगी जिसकी कल्पना भी कभी आपने नहीं की होगी साथ ही आपको यहां आकर आपको ये भी लगेगा की आप भारत में नहीं बल्कि कहीं किसी और देश में हैं।

हम्पी के खंडहरों को निहारिये

हम्पी के खंडहरों को निहारिये

यहां आप जहाँ जहां नज़र दौड़ाएंगे आपको मंदिर और इतिहास देखें को मिलेगा। हम्पी में इतिहास के अलावा बहुत कुछ है। ये स्थान मंदिरों और इतिहास के अलावा कविता, कला नक्काशी, वास्तुकला का संगम है। इस स्थान पर ऐसा बहुत कुछ है जिसको आपने पहले कभी नहीं देखा होगा।

गुफाओं के शहर लोनावाला कि यात्रा

गुफाओं के शहर लोनावाला कि यात्रा

महानगरीय जीवन से दूर मन बहलाने के लिये, लोनावाला महाराष्ट्र राज्य के पश्चिमी क्षेत्र में एक लोकप्रिय पहाड़ी क्षेत्र है। समुद्र स्तर से 625 मीटर ऊंचाई पर स्थित, यह अति सुंदर पहाड़ी क्षेत्र, लुभावनी सहयाद्री पहाड़ियों का एक हिस्सा है और विस्तार में 38 वर्ग किलोमीटर के आसपास है। लोनावाला मुंबई से 97 किमी और पुणे से केवल 64 किमी दूर है। यह लंबी पैदल यात्रा और ट्रैकिंग के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है। इसके अलावा, इस जगह के साथ कई ऐतिहासिक किले, प्राचीन गुफायें और आसपास की शांत झीलें जुड़ी हुई हैं। यहाँ की जलवायु सुखद है और साल भर में आमंत्रित करता है।

कीजिये छुपे हुए खजाने का पर्दाफाश

कीजिये छुपे हुए खजाने का पर्दाफाश

पुरानी दर्द भरी स्मृतियों को भुलाने के लिए हिल स्टेशन से अच्छा कुछ नहीं हो सकता। तो अब अगर हमारी तरफ से आपको दुनिया के चुनिंदा हिल स्टेशनों में शुमार उत्तराखंड के हिल स्टेशन का सुझाव मिले तो एक बार इस पर अवश्य अमल कीजिये। साथ ही हमारी बात मानते हुए धनौल्टी की यात्रा करिये। उत्तराखंड के गढ़वाल जिले में समुद्र तल से 2286 मीटर की उंचाई पर धनौल्टी नाम का एक बेहद सुन्दर हिल स्टेशन है। अपने शांत और सुरम्य वातावरण के लिए जानी जाने वाली यह जगह, चंबा से मसूरी के रास्ते में पड़ती है।

शांत समुंद्रीय किनारों की करिये सैर

शांत समुंद्रीय किनारों की करिये सैर

कहा जाता है की एक अच्छा बीच सभी नकारात्मक ऊर्जाओं को अपने में खींच लेता है और आपके अंदर पॉजिटिव एनर्जी या सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। तो यदि ब्रेक अप के दौरान मिली सभी नकारात्मक ऊर्जाओं को आप अपने शरीर से निकलना चाहते हैं तो गोवा जाइये और यहां के खूबसूरत बीचों की सैर करिये।

यात्रा पर पाएं भारी छूट, ट्रैवल स्टोरी के साथ तुरंत पाएं जरूरी टिप्स