» »हैलोवीन2017: भानगढ़ ही नहीं ये भी है भारत की खतरनाक भूतिया जगह

हैलोवीन2017: भानगढ़ ही नहीं ये भी है भारत की खतरनाक भूतिया जगह

Written By: Goldi

हर साल 31 अक्टूबर को हैलोवीन अमेरिका, इंग्लैण्ड,यूरोपीय देशों में मनाया जाता है, साथ ही यह त्यौहार भारत में भी मनाया जाता है। इस दिन लोग अजीबो गरीब डरावना हुलिया रख पार्टी आदि करते हैं।

अब बात हैलोवीन की हो रही है तो, भारत में भी कई ऐसी इमारतें और किले आदि मौजूद है, जो बेहद डरावने है। 31 अक्टूबर को पूरी दुनिया हैलोवीन मनाने में व्यस्त है, इसी क्रम में आज हम आपको अपने लेख से बतायेंगे भारत की कुछ बेहद ही भूतिया हवेलियों या इमारतों के बारे में, जहां जाने का मतलब है अपनी जान से हाथ धोना..

भारत की रहस्यमयी जगह-कहीं नजर आते हैं एलियन तो कहीं कर रहे है पक्षी आत्महत्या

अगर आप सोच रहे हैं कि, हम आपको राजस्थान के भानगढ़ किले या कुलधारा की कहानी सुनायेंगे तो ऐसा बिल्कुल नहीं है..आज हम आपके लिए भारत की भूतिया जगहों की एक अलग सूची लेकर आये हैं...

शानिवारवाड़ा किला, पुणे

शानिवारवाड़ा किला, पुणे

यहा किला, महाराष्‍ट्र का सबसे बड़ा किला है जिसकी दीवारें, रहस्‍यमयी गाथाओं से भरी हुई है। कहा जाता है कि एक युवा राजुकमार को उसके ही रिश्‍तेदारों के द्वारा दीवारों के अंदर पटक कर मार ड़ाला गया था। तब से आज तक राजकुमार की आत्‍मा वहां हर पूर्णिमा को मौत का बदला लेने आती है। इस ड़र से इस किले में कोई भी सूर्यास्‍त के बाद नहीं जाता है।PC:Ashok Bagade

चर्च ऑफ थ्री किंग, गोवा

चर्च ऑफ थ्री किंग, गोवा

चर्च और भूत, कुछ अलग सा साउंड करता है। लेकिन भूतों की कोई सीमा नहीं होती, वह चर्च में भी जा सकते हैं। गोवा के कैन्‍सुलिम चर्च में भूत रहते हैं, ऐसा यहां के स्‍थानीय लोगों का मानना है। कहा जाजा है इस चर्च कुछ पुर्तगाली राजाओं का मर्डर हो गया था और बाद में दो राजाओं ने आत्‍महत्‍या कर ली थी।PC:Navin Sigamany

डुमास बीच, गुजरात

डुमास बीच, गुजरात

आपको सुनकर अजीब सा लग रहा होगा, लेकिन यह सच है। सूरत के डुमास बीच को ड़रावना स्‍थान माना जाता है। इस तट पर बहुत पहले हिंदु के द्वारा लाशों को दफन करने के लिए उपयोग में लाया जाता है, इसलिए यहां कई आत्‍माएं आज भी भटकती हैं। आप इस तट पर आकर फुसफुसाहट की आवाज सुन सकते हैं जबकि आपके आसपास कोई हीं होगा।

जमाली कमाली मस्‍जिद

जमाली कमाली मस्‍जिद

जमाली कमाली कोई दो भूतों का नाम नहीं है, यह तो दो महान सूफी संतो के नाम हैं जिन्‍हें इस मस्‍जिद में दफनाया गया था। लोग कहते हैं कि रात के समय इस वीरान जगह पर कुछ जिन्न आते हैं जो कि लोगों के गाल पर थप्‍पड़ मारते हैं और फिर हवा उनके पीछे पड़ जाती है।
PC:Shashwat Nagpal

'पुतुलबाड़ी' या गुड़ियों का घर

'पुतुलबाड़ी' या गुड़ियों का घर

गुड़ियों का घर जिसे बंगाली भाषा में 'पुतुलबाड़ी' कहा जाता है, 'पुतुल' मतलब 'गुड़िया' और 'बाड़ी' मतलब 'घर', कोलकाता के सबसे पुराने व डरावनी जगहों में से एक है। इस घर के ऊपरी हिस्से में कई लोगों ने एक लड़की का भूत होने की बात कही है। इस घर का इतिहास भी बहुत भयानक, दयनीय व क्रूर है। लोगों का कहना है कि इस घर के क्रूर मालिक ने कई गरीब लड़कियों की इसी घर में बलात्कार कर हत्या की थी। उन्हीं लड़कियों में से एक लड़की की आत्मा आज भी इस घर में भटकती है।

Please Wait while comments are loading...