» »बीवी या गर्लफ्रेंड को बाइक पर बैठाकर निकल पड़िए इन रोड ट्रिप्स पर

बीवी या गर्लफ्रेंड को बाइक पर बैठाकर निकल पड़िए इन रोड ट्रिप्स पर

Written By: Goldi

लॉन्ग ड्राइव पर जाने के लिए हमे किसी मौसम की खास जरुरत नहीं होती, लेकिन अगर लॉन्ग ड्राइव का खुलकर और जिन्दादिली से मजा लेना है तो मानसून एक परफेक्ट मौसम है।

जी हां, मानसून के मौसम में लॉन्ग ड्राइव के दौरान हरे भरे पेड़ो को, चारो ओर बिखरी हुई खूबसूरती और झरनों को देखने का मजा ही कुछ और ही है।

मानसून में गलती से भी ना करें इन जगहों की यात्रा

अगर आप भी अपनी व्यस्त दिनचर्या से उब गये हैं और खुद को रिफ्रेश करना चाहते हैं, तो बिना सोचे समझे अपने दोस्तों के साथ या फिर अपने स्पेशल पार्टनर के साथ निकल पड़े एक लॉन्ग ड्राइव..

बीवी की बाहों में बाहें डाल बारिश में भीगने का मज़ा ही कुछ और है...

यकीन मानिये ये लॉन्ग ड्राइव आपके रिश्तों में मिठास लेकर आएगी...इसी क्रम में आज हम आपको बताने जा रहें है कुछ ऐसे रोड ट्रिप्स के बारे में जो आपको रिफ्रेश भी करेंगे और साथ में जमकर रोमांच भी होगा..तो फिर इस मानसून इन रोड ट्रिप्स को जरुर ट्राई करें......

मुंबई-पुणे हाइवे

मुंबई-पुणे हाइवे

मानसून का असली मजा लेना है तो वीकेंड के दौरान मुंबई-पुणे हाइवे पर लॉन्ग ड्राइव का लुत्फ जरुर उठाये..मुंबई से पुणे की दूरी महज 149 किमी है...मुंबई पुणे पर लॉन्ग ड्राइव के दौरान आप खूबसूरत लोनावाला, पनवेल जैसे खूबसूरत हिलस्टेशन को निहारते हुए कब पुणे पहुंच जायेंगे आपको खुद पता नहीं चलेगा।PC:Dinesh Bareja

बेंगलुरु-कूर्ग

बेंगलुरु-कूर्ग

भारत के स्कॉटलैंड के नाम से जाना जाने वाला कुर्ग भारत में सबसे सुंदर और लोकप्रिय पहाड़ी स्टेशनों में से है। मडिकेरी कूरग का मुख्यालय है जो कि सड़क मार्ग द्वारा से बेंगलुरु, से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। बेंगलुरु से कूर्ग की ओर बढ़ते हुए आप आप अपने दोनों तरफ खूबसूरत पेड़,पहाड़ आदि को देख सकते हैं...मानसून के दौरान ऐसा लगता है..जैसे अभी अभी सारे पेड़ पौधे नहाये हुए हैं। बेंगलुरु कूर्ग से 252 किमी की दूरी पर स्थित है..कुर्ग एक वीकेंड हॉलिडे डेस्टिनेशन है।

चेन्नई -मुन्नार

चेन्नई -मुन्नार

चेन्नई के गर्म मौसम से कुछ देर खुद को प्रकृति से करीब ले जाने के लिए आप मुन्नार की ओर रुख कर सकते हैं...चेन्नई से मुन्नार की दूरी 620 किलोमीटर है जिसे 11 घंटे में पूरा किया जा सकता है। मु्न्नार हिल स्टेशन जितना खूबसुरत है उससे कहीं ज्यादा खूबसूरत यहां तक पहुंचने का रास्ता है।आपको जानकर हौरानी होगी कि जगह जगह पर अचानक ही मुड़ जाने वाला यह रास्ता किसी रोमांचक रास्ते से कम नहीं और इस रास्ते में चाय के बागानों का होना सरप्राइज गिफ्ट है। इस रास्ते से आप केरला से तमिलनाडु भी जा सकते हैं।

चेन्नई-पोंडेचेरी

चेन्नई-पोंडेचेरी

मानसून के मौसम में चेन्नई से पोंडेचेरी की यात्राकाफी सुखद है..इस दौरान आप प्रकृति को करीब से निहार सकते हैं। चेन्नई से पांडिचेरी की दूरी करीबन 160 किलोमीटर है और यहां आप कब झरने और पहाड़ों को देखते हुए पोंडेचेरी पहुंच जायेंगे आपको पता भी लगेगा। पोंडेचेरी में अप बीच के अलावा भी खिलौना संग्रहालय, ऑरोविल आदि निहार सकते हैं।

चंडीगढ़-कसौली

चंडीगढ़-कसौली

चंडीगढ़ से कसौली की दूरी 59 किमी है, जिसे आप आसानी से पूरा कर सकते हैं..पहाड़ों के बीच से होते हुए कसौली और वहां के मनोरम मौसम और खूबसूरत प्राकृतिक सुखद दृश्य आपके इस रोड ट्रिप को और भी यादगार बना देंगे ।

दिल्ली-ऋषिकेश

दिल्ली-ऋषिकेश

दिल्ली से ऋषिकेश की रोड ट्रिप भी आपने जोश भरने के लिए काफी है..यहां आप आकर गंगा नदी में राफ्टिंग का मजा ले सकते हैं...इसके अलावा यहां बंजी जम्पिंग भी की जा सकती है।

मुंबई-गोवा

मुंबई-गोवा

फिल्म दिल चाहता है के बाद युवा एकबार गोवा जाने की चाह रखते हैं वह भी रोड ट्रिप...जी हां और मानसून इस ट्रिप को और भी खास बना देता है..इस दौरान आप हरे भरे पेड़ के साथ मानसूनी झरने आदि को देख सकते हैं। बता दें, कि मानसून में गोवा और मौसम के मुकाबले बेहद खूबसूरत लगता है।

मनाली-लेह

मनाली-लेह

गोवा के बाद अगर किसी जगह को लोगो का घूमने का मन होता है तो वह जगह है लेह लद्दाख.... और बताते हैं कि अगर आप व्हाइट कारीडोर की यात्रा में रूचि रखते हैं तो आपके लिए लेह से मनाली की यात्रा बेस्ट ऑप्शन है। लेह से मनाली की यात्रा के दौरान न केवल प्राकृतिक सुंदरता देख सकते हैं बल्कि कश्मीर की वादियों का दीदार कभी न भूलने वाला अनुभव हो सकता है।आपको बता दें कि यह पहाड़ी यात्रा आपके लिए किसी सरप्राइज से कम नहीं होगी। 13,000 फीट उचाईं का यह मार्ग वाकई में हैरान करने वाला है और हिमालय के पहाड़ों पर पड़ी सफेद रंग की बर्फ आपकी आंखो को सुकून देने की गारंटी देती है।PC: Shubhamoy

Please Wait while comments are loading...