Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »टल गयी फिल्म की रिलीज, लेकिन उससे पहले आप घूम डालिए फिल्म की खूबसूरत लोकेशन को

टल गयी फिल्म की रिलीज, लेकिन उससे पहले आप घूम डालिए फिल्म की खूबसूरत लोकेशन को

By Goldi

भारत में कई खूबसूरत जगहें हैं, जो पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। इनमे से कुछ ऐसी भी खूबसूरत ऑफबीट जगहें है,जो कि लोकप्रिय कस्बों और शहरों की पहाड़ी इलाकों से दूर पहाड़ों के बीच स्थित हैं। पश्चिमी घाट में स्थित महाराष्ट्र इनमे से एक है, यह कई ऐसी खूबसूरत जगहें हैं,जिनसे पर्यटक अब तक अनजान है। इस राज्य में समुद्र तटों से लेकर पहाड़ी स्टेशनों

masai pthaar

PC:nilesh1foru

महाराष्ट्र

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती

masai pthaar

PC:nilesh1foru

मसाई पठार महाराष्ट्र के प्रसिद्ध किले पन्हाला के पीछे स्थित है। यह कोल्हापुर से करीब 28 किमी की दूरी पर स्थित है, जहां पद्मावती की शूटिंग कुछ कारणों से रुक गयी थी । कोल्हापुर से मसाई पठार तक पहुंचने में एक घंटा लगता है।

masai pthaar

PC:nilesh1foru

ट्रेकर्स

masai pthaar

PC:nilesh1foru

यहां कुछ अन्य जगहें है, जो इस जगहों को घूमने के सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करता है। इस पठार पर मसाई देवी का मंदिर देखा जा सकता है। इसके अलावा यहां का मुख्य आकर्षण है, यहां के जंगली फूल जोकि अगस्त सितम्बर के महीने में खिलते हैं और इस पठार को और भी खूबसूरत बना देते हैं।

अगर आप मुंबई के आसपास कोई ऑफबीट जगह घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो वीकेंड के दौरान आप मसाई पठार पर अपने वीकेंड को परफेक्ट बना सकते हैं। मसाई पठार के बाद पन्हाला किला देखना भी कतई ना भूले।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X