Search
  • Follow NativePlanet
Share
» »अब वीकेंड पर नंदी हिल्स नहीं इस खूबसूरत जगहों को घूमे, वह भी एडवेंचर के साथ

अब वीकेंड पर नंदी हिल्स नहीं इस खूबसूरत जगहों को घूमे, वह भी एडवेंचर के साथ

By Goldi

बेंगलुरुवासियों के बीच नंदी हिल एक प्रसिद्ध वीकेंड गेटवे है, हालांकि अब यह काफी पुरानी और भीड़भाड़ वाली जगह हो चुकी है। अगर आप वीकेंड के लिए किसी शांत जगह की तलाश में हैं। थत्तेकेरे की सैर करें, जहां जाकर आप खुद को प्रकृति के करीब भी महसूस करेंगे, साथ ही और भी कुछ एडवेंचर्स भी है, जिसे आपने शायद आपने अभी तक अनुभव ना किया हो ।

Thattekere Lake (Bengaluru)

PC: Unni.hariharan

रंग बिरंगे पक्षियों

Thattekere Lake (Bengaluru)

PC: Unni.hariharan

रामनगर

वीकेंड में ले बेंगलुरू से तलकाडू तक की वन डे ट्रिप का मज़ा

बन्नेरुघट्टा जैव उद्यान

Thattekere Lake (Bengaluru)

PC:Unni.hariharan

बेहतर होगा की,आप इस जगह से दूर ही रहें। अगर आप हाथी की आवाज को सुनते हैं, तो बेहतर होगा कि अप इस जगह को जल्द ही छोड़ दे या फिर जल्दी से निकल जाएँ। अगर आप हाथियों के साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं, दूबे हाथी शिविर की यात्रा करें जहां अप हाथियों नहला सकते हैं,साथ ही केले आदि भी खिला सकते हैं।

Thattekere Lake (Bengaluru)

PC: Unni.hariharan

कब घूमे थत्तेकेरे झील?

इस झील को घूमने का उचित समय तडके सुबह है, इस दौरान आप उगते हुए सूज की किरणों को झील में देख सकते हैं। साथ ही सुबह सुबह यहां पक्षियों को उड़ते हुए देखा जा सकता है,जिन्हें आप अपने कैमरे में कैद करना कतई ना भूलें।

Muthyalamaduvu

PC: Mishrasasmita

मुथाला मदुवु

थत्तेकेरे के बाद आप मुथाला मदुवु घूम सकते हैं, जिसे प्रल घाटी के नाम से जाना जाता है। इस खूबसूरत जगह आप हरे भरे पहाड़ और झरनों को देख सकते हैं। जिस तरह पानी झरने से नीचे गिरता है, वह एकदम मोतियों जैसा प्रतीत होता है,जिस कारण इस मोतियों की घाटी भी कहा जाता है। झरने के पास एक भगवान शिव को समर्पित एक मंदिर भी है,जहां रोज सुबह-शाम पूजा की जाती है।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X