» »हनीमून हो या छुट्टियाँ..ट्री हाउस में सब होगा शानदार और यादगार

हनीमून हो या छुट्टियाँ..ट्री हाउस में सब होगा शानदार और यादगार

Written By: Goldi

मनाली हो या शिमला या फिर मुन्नार यात्रा करने के दौरान हम आकर होटल्स में अपने रुकने का प्रबंध करते हैं...लेकिन क्या कभी आपने ट्री हाउस में रुकने का मन बनाया या फिर सुना है?जी हां, ट्री हाउस जिसे हम अक्सर किताबों और टीवी में देखते हैं।
                    अगर देखना है शेर और बकरी की लड़ाई तो जरुर जाएँ मेहरानगढ़ किला

ट्री हाउस पेड़ के ऊपर बने होते हैं, जिसमे होटल की तरह बेहद ही खूबसूरत कमरे होते हैं साथ ही उसमे आपकी सभी सुविधायों का ध्यान भी रखा जाता है।साथ ही आप इस ट्री हाउस में प्रकृति के नज़दीक रह कर जो शांति हमें मिलती है वो कही नहीं मिल सकती। साथ ही यहां से आपको देखने को मिलता है हरियाली का दिलकश नज़ारा।
             जाने! उत्तर भारत की मंत्रमुग्ध कर देने वाली घाटियों के बारे में

अगर आप भी गर्मियों की छुट्टियों में अपने पार्टनर या बच्चो के साथ छुट्टियाँ प्लान कर रहें हैं तो ट्री हाउस रुकना बिल्कुल भी ना भूले। यकीन मानिए बच्चे आपके इस सरप्राइज से बेहद खुश हो जायेंगे। साथ ही अगर आप भी अपने स्पेशल वन के साथ कुछ स्पेशल और यादगार टाइम गुजारना चाहतें हैं तो आपको एक बार तो ट्री हाउस में जरुर रुकना चाहिए...

'ट्री-हाउस कॉटेज', मनाली

'ट्री-हाउस कॉटेज', मनाली

हिमाचल प्रदेश का शहर मनाली में भी ट्री हाउस का मजा लिया जा सकता है...यह ट्री हाउस चारों और से बर्फ के पहाड़ों से घिरा हुआ है। इस 'ट्री-हाउस' में घर जैसी ही सुविधाएं मिलती हैं और यहां से प्रकृति का खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है। सेब, अखरोट और बेर के बागानों से घिरे इस तरह के कॉटेज में रहने का जीवन में एक बार जरूर लुत्फ उठाएं।

दि ट्री-हाउस रिजॉर्ट, जयपुर

दि ट्री-हाउस रिजॉर्ट, जयपुर

दि ट्री-हाउस रिजॉर्ट एक बेहद ही विशाल पेड़ पर बना हुआ है।इस ट्री हाउस में 'ब्राइट लाइट' और बढ़िया 'फर्नीचर' के साथ इसमें कई 'लग्जरी' सुविधाएं भी मौजूद हैं। यहां से सियारी की तलहटी में स्थित अरावली पहाड़ियों की खूबसूरती का नजारा भी लिया जा सकता है।

वाइथिरी रिजॉर्ट, वायनाड

वाइथिरी रिजॉर्ट, वायनाड

दक्षिण भारत का राज्य केरल अपनी असीम प्राकृतिक खूबसूरती के चलते हर साल लाखों पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है..यूं तो केरल में घूमने को काफी कुछ है लेकिन अगर वाकई प्रकृति की गोद में घूमना चाहते हैं वायनाड की सैर जरुर करें। यहां भारत के सबसे बड़े और मशहूर 'ट्री-हाउस' 'रिजॉर्ट्स' हैं। ये उत्तर-पश्चिम केरल के करीब वायनाड के घने 'रेनफॉरस' के बीच स्थित हैं। यहां पर 'स्वीमिंग पूल', 'फिटनेस सेंटर' और 'स्पा' जैसी 'लग्जरी' सुविधाएं भी मौजूद हैं।

सफारी लैंड रिजॉर्ट, मसिनागुड़ी

सफारी लैंड रिजॉर्ट, मसिनागुड़ी

तमिलनाडु के मसिनागुड़ी में बना यह 'सफारी लैंड रिजॉर्ट' भी काफी खूबसूरत है। इस ट्री हाउस से आप दूर बहते झरने और जगंली जानवरों को निहार सकते हैं।

ट्री हाउस हाईडअवे बांधवगढ़

ट्री हाउस हाईडअवे बांधवगढ़

बांधवगढ़ स्थित ट्री हाउस हाईडअवे नेशनल पार्क के 21 एकड़ डेंस फारेस्ट में फैला है। इस रिजोर्ट में आपको नेचर और मॉडर्न आर्किटेक्ट का कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा। साथ ही रिजोर्ट में फाइव स्टार होटल की तरह आलिशान कमरों से लेकर मॉडर्न बाथरूम ,हॉट वाटर शावर, लिविंग एरिया आदि मौजूद है।

हिमालयान विलेज ट्री हाउस

हिमालयान विलेज ट्री हाउस

मनाली के बाद आप ट्री हाउस का मजा पार्वती घाटी में भी ले सकते हैं । ये ट्री हाउस जो लकड़ियों से बना है इसे भंडारस कहते है। जो के जमीन से 50 -60 फ़ीट ऊँचा है।

मचान, महाराष्ट्र

मचान, महाराष्ट्र

अगर आप एकदम शांति वाली जगह छुट्टियाँ बिताना चाहते हैं..लोनावला स्थित मचान एकदम परफेक्ट जगह है। ये ट्री हाउस लोनावला के ट्रॉपिकल फारेस्ट के बिल्कु्ल बीचो बीच है। यह रहने से आप प्रकृति बेहद नजदीक से निहार सकते हैं।

रेन फारेस्ट रिसोर्ट, केरल

रेन फारेस्ट रिसोर्ट, केरल

ये रिजोर्ट हनीमून कपल्स के लिए एकदम परफेक्ट हैं...शहर की भीड़भाड़ से दूर आप इस ट्री हाउस अथिरापल्ली फाल्स का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं।

वान्या ट्री हाउस, थेकड्डी

वान्या ट्री हाउस, थेकड्डी

वान्या ट्री हाउस केरल के थेकड्डी में स्थित है यहां से खूबसूरत प्राकृतिक दृश्य का बेहद करीब से लुत्फ उठाया जा सकता है।

वाइल्ड कैनपी नेचर रिजर्व , मुदमुलाई

वाइल्ड कैनपी नेचर रिजर्व , मुदमुलाई

कर्नाटक केरल के बॉर्डर पर स्थित मुदुमलाई स्थित ट्री हाउस कपल्स के लिए एक बेहद ही रोमांटिक जगह है । मुदमुलाई वन के बाहरी इलाके में स्थित एक अद्भुत रिसॉर्ट, यहां आने वाले सैलानी इस रेजोर्ट्स से बाहर के जंगली जानवरों को भी निहार सकते हैं।

इगल आई ,चिकमंगलूर

इगल आई ,चिकमंगलूर

चिकमंगलूर स्थित इग्ल आई रिजोर्ट से आप चारों ओर फैले हुए पहाड़ों और एक अद्भुत सनसेट को निहार सकते हैं। ईगल आई रिसॉर्ट्स समुद्र तल से ऊपर एक भव्य 2900 फीट पर स्थित है इस रिजोर्ट के आसपास आप और कॉफी, मसाले के बागानो को भी देख सकते हैं।

Please Wait while comments are loading...