» »अब छुट्टियों में होटल नहीं बल्कि ग्लैपिंग रिजोर्ट कीजिये बुक

अब छुट्टियों में होटल नहीं बल्कि ग्लैपिंग रिजोर्ट कीजिये बुक

Written By: Goldi

हम जब भी घूमने जाते हैं, तो वहां रुकने के लिए होटल की तलाश करते हैं..लेकिन अब लोग होटल नहीं बल्कि रिजोर्ट या फिर ग्लैम्पिंग की तलाश करते हैं..अब आप सोच रहे होंगे कि, ग्लैम्पिंग किस बला का नाम है..तो जनाब ग्लैपिंग का नाम कैम्पिंग से आया है..जैसे हम जंगल के बीच कैम्प लगाकर छुट्टियों को एन्जॉय करते हैं..ठीक वैसे ही ग्लैम्पिंग में हम सभी सुख सुविधायों सहित छुट्टियों का आनन्द उठाते हैं...

जयपुर के महलनुमा संग्रहालय में राजस्थान का इतिहास!

जी हां, जिस तरह होटल के अंदर शानदार खाना, स्पा आदि ठीक वैसे ही राजस्थान में मौजूद कुछ खूबसूरत रिजोर्ट आपको ये सभी सुविधाएँ प्रदान करते हैं..वह भी टेंट के अंदर..तो अगर आप अब राजस्थान में छुट्टियाँ मनाने जा रहे हैं तो इस बार होटल्स को साइड कर इन टेंट रिजोर्ट्स को बुक करें और अपनी छुट्टियों को बनाये शानदार

शेरबाघ,रणथम्भोर

शेरबाघ,रणथम्भोर

शेरबाघ रिजोर्ट में पूरी तरह से ब्रिटिश सफारी अभियान के युग को पूरी तरह से बहाल करने की कोशिश की है, जहां सभी टेंट हाथों से सिले हुए हैं और फर्नीचर विंटेज है। शेरबाघ में करीबन 12 टेंटयुक्त सुइट हैं, इनमें एक निजी जकूज़ी है और प्रत्येक तम्बू में एयर कंडीशनिंग, एक बाथरूम और एक निजी बरामदा है। एक जैविक उद्यान है जहां से आप अपने भोजन के लिए ताजी सामग्री चुन सकते हैं। स्पा, स्विमिंग पूल, मुफ्त वाई-फाई जैसे सुविधाएं भी उपलब्ध हैं। साथ ही आप यहां ऊंट की सवारी के साथ साथ विभिन्न पक्षियों की प्रजातियों को भी निहार सकते हैं।

छतर सागर, पाली

छतर सागर, पाली

छतर सागर में 11 अनोखी लक्जरी तंबू हैं, जहां से खूबसूरती पहाड़ियों के मनोरम नजारों को देखा जा सकता है। छतर सागर विश्वकर्मा मंदिर से करीबन दो किमी की दूरी पर स्थित है। इसके अलावा यहां आने वले पर्यटक, विभिन्न पक्षियों को निहार सकते हैं, साथ ही खेतों का दौरा भी कर सकते हैं।

उमैद बाग़, बूंदी

उमैद बाग़, बूंदी

राजस्थान के खूबसूरत पर्यटन स्थलों में से के बूंदी में भी ग्लैमोपिंग का लुत्फ उठाया जा सकता है,जिसके लिए आपको पहुंचना होगा उमैद बाग़... उमैद बाग रिजॉर्ट्स जैक सागर झील के तट पर स्थित है। रिजॉर्ट बूंदी शहर से सिर्फ 2 किमी दूर है और यह तीनों तरफ से पहाड़ और एक झील से घिरा हुआ है। सर्दियों के दौरान इस झील में कई प्रवासी पक्षियों को देखा जा सकता है कार किराए पर लेने की सुविधा के साथ आपको एक सुंदर उद्यान और बीबीक्यू सुविधाएं मिलेंगी। मेहमान, लेक व्यू रेस्तरां में पारंपरिक राजस्थानी व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं, इसके अलावा यहां प्राइवेट डिनर की भी सुविधा उपलब्ध है।

ग्रीनहाउस रिज़ॉर्ट, पुष्कर

ग्रीनहाउस रिज़ॉर्ट, पुष्कर

द ग्रीनहाउस रिज़ॉर्ट पुष्कर से लगभग 10 मिनट की ड्राइव पर, शानदार लक्ज़री के लिए पूरी तरह से डिजाइन किए गए लक्ज़री टेंट के लिए जाना जाता है। यदि आप किसी मेले या आयोजन के लिए पुष्कर में जा रहे हैं, तो यह ग्रीनहाउस रिज़ॉर्ट में ठहरने का यह सही अवसर है। आप स्थानीय बाज़ार के माध्यम से जा सकते हैं, ट्रिंकेट, आभूषण या संग्रहणता के लिए खरीदारी कर सकते हैं। इसके अलावा अप इस कैम्पिंग साईट ऊंट की सवारी के साथ हठी की सवारी भी कर सकते हैं।

बाग तंबू और शांति, पुष्कर

बाग तंबू और शांति, पुष्कर

बेहद आलिशान और चारों ओर से आंवला, बाग और गुलाब उद्यानों के बीच घिरे इस रिजोर्ट में रहने का अनुभव काफी बेमिशाल है। इस कैम्प में आप पतंगबाजी, तीरंदाजी, साइकलिंग, लोक नृत्य, कठपुतली शो, जादू के शो आदि जैसी गतिविधियों का भी लुत्फ उठा सकते हैं। खाने के दौरान आप पारंपरिक राजस्थानी नर्तकियों का डांस शो भी देख सकते हैं।

Please Wait while comments are loading...